बिहार के सिवान जिला से महाराजगंज की रिपोर्ट: महाराजगंज क्षेत्र में चोरों ने मचाया जमकर तांडव,अपराधियों का हुआ हौसला बुलंद ,बढ़ते अपराध को लेकर पुलिस की नींद उड़ी. महाराजगंज क्षेत्र के दरौंदा थाना क्षेत्र के दारौंदा बाजार के समीप सीवान-छपरा मुख्य मार्ग पर स्थित हार्डवेयर के दुकान से अज्ञात चोरों ने 15 टन लोहे के रॉड की चोरी कर ली है। जिसकी बाजार में कीमत लगभग 10 लाख रूपया है। वहीं इस घटना के पहले भी दरौंदा थाना क्षेत्र के उजाए के सरपंच मिथिलेश जी के यहां चोरी , चिंतामनपुर में दो घरों में चोरी की घटना घट चुकी हैं. इस घटना के एक दिन पहले दरौंदा में सीएसपी से 2.5 लाख की लूट की घटना घट चुकी है. पीड़ित दुकानदार विकास कुमार सिंह ने बताया कि दरौंदा बाजार के समीप भारत ट्रेडर्स नाम से हार्डवेयर की दुकान चलाते है। शुक्रवार को उनके छोटे भाई दुकान बंद कर वापस अपने घर चले गए थे। आज जब वापस सुबह करीब 8 बजे पहुंचा तो देखा कि दुकान के आगे के शटर का ताला टूटा हुआ है और शटर उठा हुआ है। जब अंदर दुकान में जाकर देखा तो दुकान से लोहे का रॉड गायब था और दुकान के पीछे का भी लोहे का दरवाजा तोड़ा गया है। दुकानदार विकास कुमार ने बताया कि 15 टन रॉड की चोरी की गई है जिसकी बाजार में कीमत लगभग 10 लाख रूपया है।

Transcript Unavailable.

सिवान जिला के महाराजगंज थाना क्षेत्र के तकीपुर बगौछा के समीप में बीते शाम शुक्रवार को बेखौफ अपराधियों ने सुशील कुमार से 20 लाख की लूट कर ली थी। इस मामले को लेकर शनिवार को सिवान एसपी शैलेश कुमार सिन्हा ने लूट से संबंधित घटनास्थल का निरीक्षण किया। इस मौके पुलिस अधीक्षक ने घटनास्थल स्थल पर पहुंचकर लूटकांड का जानकारी ली। जिसके उपरांत उन्होने सम्बन्धित पदाधिकारी को कांड उदभेदन के लिए आवश्यक दिशा निर्देश दिया गया। एसपी ने कहा कि शिध्र ही अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

सिवान जिले के महाराजगंज प्रखंड स्थित वीर सेनानियो की भूमि बंगरा में अवस्थित रघुबीर सिंह पुस्तकालय सह वाचनालय परिसर में 16 दिसंबर को सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल द्वारा चारो वेदों का स्थापना व धार्मिक पुस्तकों का संग्रह कार्यक्रम का शुभारम्भ करेंगे। पुस्तकालय सह वाचनालय समिति के अध्यक्ष कुमार आशुतोष ने बताया कि भारतवर्ष के वैसे सभी प्रकार के धार्मिक ग्रंथों की उपलब्धता सुनिश्चित करना है, जो सालो पुराने समय से आमजनों को उपलब्ध नहीं हो पाया है। कार्यक्रम निमित निर्धारित स्व. रघुबीर सिंह स्वतंत्रता सेनानी मूर्ति अनावरण पर विशेष चर्चा की जानी है। बिहार राज्य प्राथमिक शिक्षक संघ जिला प्रवक्ता कुमार राजकपूर ने जानकारी दी।

सिवान जिला के महाराजगंज अनुमंडल के मलमलिया में बुधवार को जनसुराज का अनुमंडल कार्यालय का शुभारम्भ किया गया। इस दौरान जन सुराज अभियान के नेता इंतेखाब आलम, राजीव रंजन पाण्डेय समेत अन्य नेताओं ने जनसुराज अनुमंडलीय कार्यालय का उद्घाटन किया। जिसके बाद एक संगठनात्मक बैठक भी आयोजन की गई। जिसमे इंतेखाब आलम और राजीव रंजन पाण्डेय ने जनसुराज अभियान के तहत पशांत किशोर के विचारों और उन्नत बिहार का निर्माण करने पर जोर दिया।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.