जिला स्वीप प्रबंधन कोषांग के द्वारा Tip Plan के तहत आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 में अधिकाधिक मतदान करने हेतु जिला के गुठनी, बड़हरिया, बसंतपुर समेत सभी प्रखंडों में विभिन्न प्रकार के गतिविधियो का आयोजन कर लोगों को जागरूक किया गया. प्रबंधन कोषांग के द्वारा बैनर पोस्टर के माध्यम से यह बताया गया कि लोकतंत्र हमसे है, वोट करें गर्व से, सारे काम छोड़ दो, सबसे पहले वोट दो, मेरा वोट, मेरा भविष्य. वही इस जागरूकता अभियान को सफल बनाने में जीविका दीदी बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही है डीएम के निर्देश पर गांव-गांव में जीविका दीदी यह अभियान चला रही है और लोगों को जागरुक कर रही है.

सिवान: होली में यात्रियों की बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखते हुए सिवान रेलवे स्टेशन से होकर गुजरने वाली छपरा- अमृतसर होली स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जाएगा। पूर्वोतर रेलवे के जनसम्पर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि पंजाब के अमृतसर, लुधियाना, जालंधर जैसे शहर में बिहार और उत्तर प्रदेश के अधिकतर लोग रहते है। जो होली के अवसर पर वापस अपने घर लौटते हैं। होली के अवसर पर यात्रियों की बढ़ती भीड़ को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेन का संचालन किया जा रहा है। छपरा अमृतसर होली स्पेशल ट्रेन 22 और 29 मार्च को अमृतसर से छपरा के लिए चलाई जाएगी। यह ट्रेन सिवान रेलवे स्टेशन से होकर गुजरेगी। वहीं, 23 और 30 मार्च को छपरा से अमृतसर के लिए चलाई जाएगी। जो सीवान से होते हुए थावे, कप्तानगंज, गोरखपुर के रास्ते खलीलाबाद होते लुधियाना और अमृतसर को जाएगी।

बिहार के सिवान जिला से पूनम कुमारी की रिपोर्ट: बैकुंठपुर थाना क्षेत्र में एक अनियंत्रित वाहन की चपेट में आने से 60 वर्षीय वृद्ध घायल हो गया।

सिवान जिला के रघुनाथपुर प्रखंड के भाटी गांव में राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय में काव्यगत शिक्षक अजीत पांडे के सेवानिवृत होने पर शामलो आयोजित करने विदाई दी गई इस मौके पर उन्हें अंगस्टमाला पहनकर सम्मानित किया गया तथा उनके कार्यकाल का सहारा ना की गई इस मौके पर सहायक शिक्षक स्वामीनाथ गिरी अवधेश कुमार मनोज कुमार सहित अन्य लोग मौजूद रहे

दर्शकों में हैलो पूनम कुमारी , आप सिवन मोबाइल सुन रहे हैं , बढ़ती ठंड के कारण बंदी पचरुखी पुलिस थाना क्षेत्र में जीवन अच्छा है और लोगों के लिए घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया है लेकिन चौक पर या बाजार में । सरकार के तत्वावधान में कहीं भी अलाव जलाने की व्यवस्था नहीं है , जिससे स्थानीय लोगों के अलावा किसानों को भी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है ।

Transcript Unavailable.

सिवान जिले के बसंतपुर प्रखंड क्षेत्र के बरवा कुमकुमपुर बगही बगहा बरहोगा के बीच में अवस्थित धरीक्षण बाबा के स्थान पर विष्णु महायज्ञ को लेकर हजारों लोगों ने बैंड बाजा दर्जनों गाड़ियां सैकड़ों मोटरसाइकिलों के साथ यज्ञ संकल्प यात्रा निकाला ! संकल्प यात्रा बाबा के स्थान से खोरी पाकर बरवा रामपुर बगही बगहा समेत सभी गांवो का भ्रमण करते हुए धरीक्षण बाबा के पास आकर समाप्त हो गया! बता दे की विष्णु महायज्ञ यज्ञताधीश श्री श्री 108 अंकुर दास जी महाराज के सानिध्य में हो रहा है. जिसमें आज रविवार को महायज्ञ का ध्वजारोहण धूमधाम से किया गया.

हसनपुरा सिवान।हसनपुरा में अयोध्या में 22 जनवरी को राम लला की प्राण प्रतिष्ठा को ले पूरे क्षेत्र के मंदिरों में पूजा-अर्चना के लिए साफ-सफाई व रंग-रोगन तथा सजावट का कार्य किया जा रहा है। जहां रविवार को सहुली स्थित मां दुर्गा मंदिर की साफ-सफाई व साज सजावट का कार्य किया गया। वही आज यानी सोमवार को विधि-विधान से पूजा अर्चना के पश्चात श्रद्धालु भक्तों के बीच प्रसाद का वितरण किया जाएगा।

रघुनाथपुर सिवान। रघुनाथपुर प्रखंड के विभिन्न जगहों पर प्रशासन द्वारा चौकसी बढ़ा दी गई है।इस संबंध में बताया जा रहा है कि कल अयोध्या में होने वाले कार्यक्रम को लेकर ऐसा किया गया है। वहीं रघुनाथपुर प्रखंड के विभिन्न जगहों पर प्रशासन द्वारा फ्लैग मार्च भी किया गया इस दौरान रघुनाथपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी, रघुनाथपुर अंचला अधिकारी तथा रघुनाथपुर थाना अध्यक्ष भी मौजूद रहे।

सिसवन थाना परिसर में शनिवार को भूमि से जुड़े 2 मामले का निपटारा सिसवन अंचलाधिकारी सतीस कुमार द्वारा किया गया। इस संबंध में अंचल कर्मियों द्वारा जानकारी दी गई। अंचल कर्मियों ने बताया कि प्रखंड क्षेत्र के कई जगहों से लोगों द्वारा जमीन से संबंधित विवाद निपटारा करने को लेकर आवेदन दिया गया था।