सोनपुर प्रखंड क्षेत्र के पत्रकारों ने नमामि गंगे घाट पर उपस्थित होकर प्रेस स्वतंत्रता दिवस के मौके पर शुक्रवार को अनुमंडल पत्रकार संघ के अध्यक्ष विश्वनाथ सिंह के अध्यक्षता में पत्रकार अभय कुमार सिंह,पत्रकार संजीत कुमार,सुनील यादव ,बिपिन कुमार सिंह,चुन्नू सिंह , वैभव कुमार,गौतम कुमार,सतीश कुमार राय,अजय कुमार ,नीरज कुमार ने विश्व पत्रकारिता स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी-अपनी वाणी से प्रेस स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपना विचार व्यक्त किया। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

बिहार राज्य के सारण ज़िला के दिघवारा प्रखंड से अजय कुमार ,मोबाइल वाणी के माध्यम से बताते है कि मौसम विभाग ने 29 अप्रेल से 2 मई तक लू चलने का अलर्ट ज़ारी किया है। 3 मई से मौसम सामान्य होने की संभावना व्यक्त की गई है

प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों में भीषण गर्मी से लोग परेशान हैं। दस बजे के बाद सड़कें सुनसान दिखाई देती हैं, जबकि किसानों को पशुओं के चारे के लिए परेशानी हो रही है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

पंचायत भवन के बूथों पर दिव्यांगों के लिए अब तक नहीं बना है रैम्प।बूथ पर बुनियादी सुविधाओं को बहाल करने की तैयारी को अभी भी अंतिम रूप दिया जा रहा है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

Transcript Unavailable.

सोनपुर प्रखंड अन्तर्गत कल्याणपुर पंचायत के जेआईआईटी बैजलपुर में मंगलवार को गरीब रक्षक आर्मी के बैनर तले स्वतंत्रता सेनानी बाबू वीर कुंवर सिंह की जयंती मनाई गई। इस अवसर पर संगठन के लोगो ने उनके चित्र पर माल्यार्पण एवं द्वीप प्रजवालंन कर उनके ओजपूर्ण जीवन चरित्र को स्मरण किया। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

मौसम पूर्वानुमान के अनुसार मौसम वैज्ञानिक द्वारा बताया गया कि दो दिनों तक आसमान में बादल रह सकता है। मौसम शुष्क रहने की संभावना है। अधिकतम तापमान 40 डिग्री से 42 डिग्री तक रह सकता है

दिघवारा प्रखंड से अजय कुमार कि रिपोर्ट। बढ़ने लगी है दिघवारा प्रखंड में जाम की समस्या आम जनता को हो रही है परेशानी।।। अधिक जानकारी हेतु क्लिक करें या डाउनलोड करें।

हमारे देश भारत में पर्वों और त्योहार की परम्परा अति प्राचीन काल से चली आ रही है जो विभिन्न ऋतुओं में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में सभी समुदायों के द्वारा पुरे हर्षो- उल्लास और प्रसन्नता के साथ मनाये जाते है। जी हां दोस्तों हम बात कर रहे है रामनवमी की जो की आज देश प्रदेश में बड़े ही धूमधाम से मनायी जा रही है। रामनवमी का त्योहार जो हमारी धरोहर है और हमारी संस्कृति का एक हिस्सा है यह हमारे जीवन को खुशियों और उमंग से भर देता है। हर वर्ष चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को रामनवमी का त्योहार मनाया जाता है।सनातन मान्यताओं के अनुसार इसी तिथि पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जन्म हुआ था। इस अवसर पर मंदिरों में विधि विधान से पूजा पाठ किया जाता है ,और शहर में श्री राम से जुड़ी विभिन्न प्रकार की मनमोहक झांकियां निकाली जाती है। मोबाइल वाणी परिवार की ओर से आप सभी श्रोताओं को रामनवमी की ढेर सारी बधाईयाँ।

अगले दो तीन दिनों तक मौसम शुष्क रहने की संभावना है। 12 अप्रेल शाम से 14 अप्रैल तक उत्तर बिहार के अनेक स्थानों में बारिश होने की संभावना है