सिवान आंदर थाना की पुलिस को शराब मामले में बड़ी सफलता हाथ लगी है पुलिस ने आंदर थाना क्षेत्र के खेढाए नहर पुल के पास से पुलिस ने झाड़ी में छुपा कर रखे 729 लीटर देसी-विदेशी शराब बरामद किया है। हालांकि धंधेबाज छापेमारी की भनक लगते ही मौके से फरार हो गया। इस संबंध में थाना अध्यक्ष कुमार वैभव ने बताया कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि खेढाए नहर पुल के समीप भारी मात्रा में शराब उतारा जा रहा है। वही पुलिस जब मौके पर पहुंची तो पुलिस को झाड़ी में छुपा कर रखें 729 लीटर शराब बरामद हुआ। जिसे पुलिस ने जप्त करते हुए थाने लाई। इस मामले में फरार धंधेबाज सुनील यादव के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज किया है। धंधेबाज की गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस छापेमारी कर रही है।

सिवान आंदर थाना क्षेत्र के फिरोजपुर से 16 जून को अपहृत शिक्षक को आंदर एवं हुसैन गंज की पुलिस टीम ने सिंधवाल गांव से बरामद कर लिया है। पुलिस के अनुसार 16 जून को हरिशंकर चौधरी की पत्नी किरण कुमारी ने अपने पति की अपहरण कर लेने एवं 50 लाख की फिरौती मांगने को लेकर हुसैनगंज थाना क्षेत्र के सिंधवल गांव निवासी शुभम यादव, राजू यादव, राजेश यादव तथा अजय यादव के खिलाफ नामजद प्राथमिकी दर्ज कराया था। वहीं पुलिस ने आज अपहृत शिक्षक फिरोजपुर निवासी हरिशंकर चौधरी को सिंधवल गांव से बरामद कर। सिवान कोर्ट में 164 का बयान दर्ज करा कर परिजनों को सौंप दिया। इसके साथ ही अपहरणकर्ता सिंधवल गांव निवासी शुभम यादव को भी गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर। 

सिवान जिला के मैरवा के कोडर गांव के समीप झरहीं नदी के किनारे जामुन तोड़ने गई एक 10 वर्षीय बच्ची पानी में डूब गई। जिसकी तलाश के लिए रेस्क्यू टीम जुटी हुई है। घटना के संबंध में बताया जा रहा है कि 10 वर्षीय साक्षी कुमारी अपने दो भाइयों के साथ जा रही नदी के किनारे जामुन तोड़ने गई हुई थी। अचानक पैर फिसलने से वह झरहीं नदी में डूब गई। जिसके बाद इसकी सूचना मिलते ही परिजनों में हड़कंप मच गया और गांव के ग्रामीण उसकी तलाश करने लगे। वहीं इसकी सूचना प्रशासन को दी गई जिसके बाद रेस्क्यू टीम बच्ची की तलाश में जुटी हुई है। हालांकि अभी तक बच्ची नहीं मिली हुई है।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर। 

सिवान जिला के भंटापोखर गांव में वामपंथी नेता दिवंगत नेता कामरेड हरेंद्र भगत की पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया। इस दौरान भाकपा माले विधायक अमरजीत कुशवाहा, पूर्व विधायक अमरनाथ यादव समेत तमाम भाकपा माले के नेता और कार्यकर्ताओं ने कामरेड हरेंद्र भगत के आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर। 

सिवान जिले में लगातार भीषण गर्मी अपना तेवर दिखा रहा है। सुबह से लेकर रात तक गर्म हवाएं चल रही है। तेज धूप और उमस से लोग बेहाल हो रहे है। सीवान में तापमान 40 डिग्री के पार पहुंच गया है। स्थिति ऐसी हो गई है कि लोग घर से भी नहीं निकल रहे हैं। इतना ही नहीं इंसान के साथ-साथ जानवर भी परेशान है। इधर मौसम विभाग के अनुसार सोमवार को जिले का तापमान 42 डिग्री रहा। लगातार तापमान में बढ़ोतरी के कारण इसका सीधा प्रभाव लोगों के स्वास्थ्य पर भी पड़ता नजर आ रहा है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर। 

आन्दर प्रखण्ड में भाकपा माले प्रखण्ड कमेटी सदस्यों की मंगलवार को विस्तारित बैठक हुई।इस बैठक की अध्यक्षता भाकपा माले के प्रखण्ड सचिव का. युगल किशोर ठाकुर ने किया।इस बैठक में पार्टी के स्थानीय विधायक का. सत्यदेव राम भी उपस्थित रहे। वहीं श्री राम ने कार्यकर्ताओ के बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि आज राष्ट्रपति के बजाय देश के नए सांसद भवन का उदघाटन प्रधानमंत्री कर रहे हैं। जो कि पूरी तरह से असंवैधानिक है। एक तरफ दलित राष्ट्रपति का मजाक बनाया गया तो दूसरी तरफ सांसद में साधु महात्माओं को बुलाकर संगोल स्थापित किया गया जो पूरी तरह से बाबा साहेब डा भीम राव अम्बेडकर के द्वारा निर्मित संविधान पर हमला है।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर। 

दिव्यांगजनों को कृत्रिम अंग और सहायक उपकरण प्रदान करने व परीक्षण चिह्नांकन किए जाने के लिए मंगलवार को के आंदर प्रखंड कार्यालय में शिविर का आयोजन किया गया । इसमें आंदर प्रखंड के ग्राम पंचायतों व नगर पंचायत के दिव्यांग शामिल हुए।जिनका जिला से आई विशेषज्ञों की टीम ने का परीक्षण किया । इसके बाद पात्र दिव्यांगों को कृत्रिम अंग व सहायक उपकरण के लिए चुना गया । विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर। 

असांव थाना क्षेत्र के शिवपुर सकरा स्थित एक निजी तलाब में जहर डालने से लाखों रुपये की मछलियां मर गई है।इस मामले में कांधपाकड गांव निवासी लक्ष्मण साहनी ने बताया कि वह 15-16 सोलह कट्ठा में गड्ढा खुदवाकर करीब 5 लाख की मछलियां डाला था । तथा करीब 6 माह से पालन पोषण करते आ रहा था इसी बीच सोमवार की रात अज्ञात लोगों द्वारा दुश्मनी के कारण मेरे तालाब में जहर डाल दिया गया, जिससे लाखों की मछलियां मर गई है।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर। 

आंदर प्रखंड कार्यालय के सभागार में बीडीओ और सीओ की अध्यक्षता में सोमवार को बाढ़ और सूखार को लेकर बैठक आयोजित की गई। जिसमें क्षेत्र के कई मुद्दों पर प्रखंड प्रमुख ने प्रखंड विकास पदाधिकारी समेत कई अधिकारी और जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा चर्चा की। बैठक के दौरान प्रखंड प्रमुख ने कहा कि पतार के रकौली स्थित सरयु नदी बांध की मरम्मत आवश्यक है जिससे प्रखंड क्षेत्र के लोगों को बाढ़ की समस्या नहीं झेलनी पड़े इसके साथ ही उन्होंने सदलपुर से कांधपकड़ झरही नदी के बांध पर पुलिया और गेट निर्माण करने का प्रस्ताव तथा प्रखंड क्षेत्र के सभी पंचायतों में सरकारी नलकूप को दुरुस्त कराकर वहां तक बिजली की आपूर्ति शत-प्रतिशत सुचारू रूप से करने का भी सुझाव दिया। ताकि प्रखंड के किसान सुखार की समस्या नहीं झेले और पटवन के लिए उन्हें पानी मुहैया हो सके। इस बैठक में BDO कुणाल कुमार, सीओ रामेश्वर राम, सीआई रामप्रवेश साहू, प्रमुख प्रतिनिधि पवन कुमार, मुखिया प्रतिनिधि अरविंद सिंह, दिलीप चौहान, दीनानाथ राम, मुखिया राजू साह, सतीश चंद्र गुप्ता, अमरनाथ राम के साथ अन्य उपस्थित रहे।

आज पूरा विश्व पर्यावरण दिवस मना रहा है इसी बीच दरौली प्रखंड के विश्वनिया निवासी मानवाधिकार के दरौली प्रखंड प्रमुख नवीन कुमार के नेतृत्व में दर्जनों पेड़ पौधे लगाए गए। जिसमें आम, चीकू, आदि शामिल थे। वही प्रमुख ने भीं आम का पेड़ लगाकर पर्यावरण बचाने का संकल्प लिया इसके साथ ही लोगों से भी एक एक पेड़ लगाने की अपील की। उन्होंने कहा कि धरती पर पेड़ पौधे ही है जो हमें दूषित वायु को लेकर ऑक्सीजन देते हैं ऐसे में यदि पेड़ पौधे है लगाने के बजाय यदि हम काटने लगे तो 1 दिन ऐसा आएगा जब हम लोगों को सांस लेने में दिक्कतें आने लगेंगे। ऐसे में हम लोगों को चाहिए कि प्रत्येक व्यक्ति एक एक पेड़ लगाएं और प्रकृति को हरा-भरा बनाए।