हार्दिक विश्व शौचालय महाविद्यालय एवं रैकिट इंडिया जागरण के संयुक्त प्रधान में सफाई कर्मियों का 5 दिनी प्रशिक्षण संपन्न

सिक्किम के राज्यपाल लक्ष्मण आचार्य ने कहा कि आधुनिक भारत के निर्माण में बीएचयू का बड़ा योगदान रहा है।' मंगलवार को सामाजिक विज्ञान संकाय में 'मालवीय सेंटर फार पीस' में दो दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी को वर्चुअल संबोधित किया। राज्यपाल ने कहा कि तकनीकी, प्रगति और वैश्वीकरण युग में शांति, न्याय और लोकतंत्र मात्र अमूर्त अवधारणा नहीं बल्कि राष्ट्र की प्रगति की आधारशिला है। भारत सदा से एक शांतिप्रिय देश है। उन्होंने शोधार्थियों सेचुनौतियों का नवीन समाधान खोजने और देश की दिशा तय करने में प्रयास का आग्रह किया। संगोष्ठी में प्रो. मनोज मिश्रा, अशोक कुमार, प्रो. मनोज दीक्षित, प्रो. कौशल किशोर मिश्र, प्रो. नीरजा माधव, प्रो. पातंजलि मिश्र, प्रो. प्रियंकर उपाध्याय, डॉ. सुनीता सिंह आदि मौजूद थीं।

काशी हिन्दू विश्वविद्यालय द्वारा संचालित विद्यालयों में नर्सरी, एलकेजी से लेकर ग्यारहवीं तक में दाखिले के लिए आनलाइन आवेदन शुरु हो रहा है।न

चौबेपुर। क्षेत्र के कैथी निवासी चंद्रमणि सिंह 75 वर्ष का बीते रविवार को हृदय गति रुकने के कारण मलेशिया में निधन हो गया।वे इस समय परिवार के साथ लखनऊ रहते थे। विदित हो की वे हिंदी साहित्य सम्मेलन का मीटिंग अटेंड करने मलेशिया गए हुए थे।और इस दौरान अचानक उनका हृदय गति रुकने के कारण निधन हो गया गया।चंद्रमणि सिंह (पूर्व प्रबंध निदेशक, उत्तर प्रदेश राज्य भंडारण निगम, पूर्व सदस्य, लोक सेवा आयोग) रह चुके थे।उनको दो बेटे थे।बड़ा बेटा आलोक सिंह और छोटा बेटा दीपक सिंह दिल्ली में सरकारी पद पर कार्यरत है। उनका आज दाह संस्कार पैतृक गांव कैथी गंगा घाट पर किया गया।

वर्तमान में वाराणसी के पांडेपुर चौराहा में हूँ , जबकि यहाँ के लोग कहते हैं कि न तो यहाँ के लोग आते हैं और न ही नगर निगम की टीम । कभी - कभी छिड़काव होता है क्योंकि इस समय बारिश के कारण यहां मच्छरों का बहुत प्रकोप होता है और यहां से डेंगू के शिकार होते हैं , न तो यहां के पार्षद और न ही नगर निगम का कोई कर्मचारी इस पर कभी ध्यान देता है । नहीं होता है ये सर नहीं हो रहा है , ये पे स्प्रिंक्लिंग पाउडर कही है , ये पे नहीं स्प्रिंक्लिंग होता है , ऐसे ही रहेगा तो कभी बड़ी है और हम लोगों की जान जा रहा है और ये पे हम आ रहा है । वे चाहते हैं कि मुख्यमंत्री जल्द से जल्द यहां के नगर निगम को सूचित करें और यहां के सभी कर्मचारियों और आम जनता की सुरक्षा के लिए छिड़काव करने का अनुरोध करें ।

वाराणसी के चिरईगाँव संवाददाता ने वाराणसी मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया की विकास अधिकारी द्वारा मंगलवार को विकास खंड चिरईगांव व सेवापुरी के सहायक विकास अधिकारी (पंचायत), एवं समस्त सचिव के साथ ठोस तरल अपशिष्ट प्रबंधन एवं 15वें वित्त के निर्माण कार्य एवं व्यय के संबंध में ज़ूम वीसी के माध्यम से समीक्षा की गई ।

49va वनडे शतक अपने जन्मदिवस पर लगाकर सचिन तेंदुलकर के बराबर आए कोहली

उत्तर प्रदेश राज्य, वाराणसी जिला से राजकुमार प्रजापति मोबाइल वाणी के माध्यम से कह रहें हैं कि, ये घर में हैंडलूम का काम करते हैं और ये मशीन लगाना चाहते हैं