Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

बिहार राज्य के जमुई जिला के चकाई प्रखंड से रिंकी हांसदा मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रही हैं उन्होंने सुना है कि मनरेगा में 100 दिनों का काम दिया जाता है लेकिन उन्हें मनरेगा में कोई काम नहीं दिया जा रहा

Transcript Unavailable.

मेरा नाम मनोज हंसदा है।पानी का समस्या यहां बहुत होत है मुझे बहुत प्रॉब्लम होता है खेती करने में अगर मेरी खेतों में नालियां टंकी लगाया जाए तो बहुत अच्छा होता । सरकार के तरफ से भी मदद नहीं मिल रही है। दीदी दादा आप लोग कुछ कीजिएगा।

Transcript Unavailable.

मेरी नाम रिंकी हसदा गांव सिखटिया पोझा पंचायत से हूं। मौसम के बारे में सुनी । बारिश नहीं होने के कारण से इस साल खेती नहीं कर पाए । सब्जी बहुत कम लगाए हैं धान भी बहुत कम लगाएं। नल चप्पाकल कुआं भी नहीं है, कैसे पटायेंगे ? पीने का पानी भी बहुत दूर लाना पड़ता है। जितना भी लगाये थे सब मर गाया।

मेरा नाम शुभोनी बेसरास है.मैं रेशमा गांव में रहती हूँ। मैं यहां मालती दीदी के साथ मिली हूँ। मैं मालती दीदी से मौसम के बारे में सवाल करना चाहती हूँ। पुराने टाइम की तरह अब भी खेती बाड़ी होती है कि नही ? मेरा नाम मालती मरांडी विलेज रेशमा से। पुराने टाइम की तरह तो अब बारिश नही होती है। इस साल बारिश नही होने के कारण खेती-बाड़ी नही हो पाया। धान भी ठीक से नही लगा पाए। थोड़ा -बहुत आलू सब रोपाई किये हैं,वो भी पानी नही होने के कारण ठीक से नही हो पाया। दीदी पीने के लिए पानी है कि नही ? बारिश नही होने के कारण पानी नही है।

मोबाइल वाणी के माध्यम से सूरज कुमार बता रहे है की उनके पिता जी का बैंक से पैसा कट जाता है परन्तु मैसेज आ जाता है। योजना से जुड़े हुए है परन्तु कोई लाभ नहीं मिलता है