बिहार के नवादा ज़िला से मुकेश ने साझा मंच मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि उनके पिता का किसान सम्मान निधि योजना का पैसा आया है जिसका मैसेज तीन बार आया है। पहला पीएम किसान योजना के तहत 4 अप्रैल 2020 को 2000 रूपए दिया गया ,7 अप्रैल 2020 को कोरोना सहायता राशि के रूप में 2000 रूपए दिया गया और तीसरी में 16 अप्रैल 2020 को कोरोना सहायता राशि के रूप में 2000 रूपए दिया गया। बैंक से पता करने पर 4 अप्रैल 2020 को 2000 रूपए का अपडेट मिला पर 7 अप्रैल 2020 और 16 अप्रैल 2020 का कोई अपडेट नहीं मिल रहा है ।ऐसा मैसेज कई अन्य किसानों के मोबाइल पर आया है।इसलिए मुकेश यह जनना चाहते है कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना के तहत कितनी राशि मिलनी थी ?

Comments


आपको बताना चाहते हैं कि प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना में पंजीकृत किसानों को दो-दो हज़ार रुपए की तीन समान किश्तों में वर्ष में छः हज़ार रुपए की सहायता राशि मिलती है। अप्रैल माह में आपके पिताजी की पहली किश्त आयी होगी और तकनीकी गड़बड़ी के कारण उनके मोबाईल पर एक बार की बजाय तीन बार मैसेज चला गया होगा। कोरोना सहायता के नाम पर दो-दो हज़ार रुपए की राशि देने की सरकार की कोई घोषणा नहीं की गयी है। इसकी बेहतर जानकारी के लिये आप अपने पिताजी से कहिए कि अपनी पासबुक के साथ अपने बैंक जाएँ, बैंक-अधिकारी उनकी पासबुक और खाते का मिलान करके सारी जानकारी उपलब्ध करा देंगे। इसकी जानकारी देने में हम सक्षम प्राधिकरण नहीं हैं, इसका जवाब बैंक ही दे सकता है।
Download | Get Embed Code

Aug. 25, 2020, 4:41 p.m. | Tags: rural banking   farmer   coronavirus   government scheme   promo-access-scheme   int-PAJ