ऊंचाहार, रायबरेली । भाजपा सरकार में दबंगों की दबंगई आई सामने ! 4 दिन पहले ऊंचाहार तहसील प्रशासन द्वारा पीड़ित को भूमिधरी भूमि की पैमाईश कर देने के बाद मकान निर्माण दौरान दबंगों द्वारा गुरुवार को नव निर्माण मकान को जमीदोष कर दिया गया । जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। *बीते दिनों ऊंचाहार निवासी इंद्रेश कुमार अपने भूमिधरी भूमि की पैमाईश के लिए दर दर न्याय के दस्तखारो के पास दस्तक लगाने के बाद दो टुकड़े की जमीन मिली तो गुरुवार को बेखौफ दबंगों ने पैमाईश भूमि पर हो रहे नव निर्माण को जमीदोश कर दियाl

ऊंचाहार रायबरेली । 33 हजार केवी रग्घूपुर विद्युत लाइन ब्रेकडाउन तकनीकी खराबी के कारण रविवार को बंद रही जिसके कारण सुबह से लेकर सया काल तक फाल्ट विभाग नहीं खोज पाया जिससे ऊंचाहार तहसील पावर हाउस ऊंचाहार नगर एवं रोहनिया तथा रसूलपुर आदि विद्युत उपकेंद्रों के अंतर्गत आने वाले तकरीबन एक लाख से अधिक उपभोक्ताओं के घरों में बिजली गुल रही जिसको लेकर मोबाइल चार्जिंग तक उपभोक्ता नहीं कर पाए तहसील की चल रही चुनावी फीडिंग व इलेक्ट्रॉनिक से चलने वाले सरकारी व प्राइवेट नलकूप एवं आटा चक्की तक बन्द रहे उधर एक्सीएन धीरेंद्र सिंह ने बताया कि रग्घूपुर से ऊंचाहार तहसील के लिए आने वाली 33 केवी विद्युत लाइन में तकनीकी खराबी आई है । जिसके लिए टीम को लगाकर पेट्रोलियम करवाया जा रहा है ।जल्द से जल्द फाल्ट को खोज कर दुरुस्त करवाने का प्रयास जारी है ।

ऊंचाहार रायबरेली । कोतवाली के अंतर्गत सीमावर्ती गांव सबीसपुर और के निकट खेत में मौजूद सत्यम 22 वर्ष पुत्र लाल जी निखिल 16 वर्ष संतोष निवासी गांव ब्रह्मोली थाना नवाबगंज जिला प्रतापगढ़ समेत आधा दर्जन पर वहां पर महुआ के पेड़ में लगे मधुमक्खियां के छत्ते से उड़ रही मधुमक्खियां ने हमला बोल दिया जिसमें सत्यम व निखिल की हालत गंभीर हो जाने पर उनका प्राथमिक उपचार हेतु सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ऊंचाहार में भर्ती करवाया गया जबकि अन्य चार को मामूली हालत होने पर प्राइवेट अस्पताल से घर भेज दिया गया । इस बाबत सीएचसी अधीक्षक ने बताया कि दो घायल आए थे जिनको प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है l

रायबरेली । जिले में बेखौफ हुए अपराधी कानूनी व्यवस्थाएं हुई बेलगाम अपराधियों के खौफ से आम जनमानस में दहशत का माहौल मामला रायबरेली जिले के गदागंज थाना क्षेत्र के हमीर मऊ गांव के पास देर रात भंडारे से वापस आ रहे युवक को दबंगों ने गोली मार दी जिससे युवक गंभीर रूप से घायल हो गया ।आसपास के लोगों में हड़कंप मचा रहा मौके पर पहुंची पुलिस ने घटना में जांच पड़ताल शुरू की है ।आपको बता दे पूरे सूबेदार के पूर्वा के रहने वाले अतुल प्रताप सिंह जलालपुर धई के पास खन्नी भीट गांव में हो रहे भंडारे से प्रसाद ग्रहण कर वापस अपने घर जा रहा था ।तभी पीछे से करीब आधा दर्जन दबंगों ने अतुल को रोक मारपीट की और उसके बाद उसे गोली मारकर घायल कर दिया । वहीं अतुल की चीख पुकार सुनकर आस पड़ोस के लोग मौके पर पहुंचे तो दबंग वहां से रफू चक्कर हो गए । तत्काल लोगों ने घायल को अपने वाहन से दीन शाह गौरा सीएचसी भर्ती कराया जहां डॉक्टरों ने प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल रेफर कर दिया है । वहीं जिला अस्पताल में घायल अतुल का इलाज चल रहा है । जहां डॉक्टरों का कहना है ,कि अतुल की हालत गंभीर बनी हुई है ।

रायबरेली । जिला पंचायत सभागार प्रथम पाली में विकासखंड अमावा और राही द्वितीय पाली में दीन शाह गौरा डलमऊ और जगतपुर के पंचायत प्रतिनिधियों के साथ सम्मेलन किया गया मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने इसकी अध्यक्षता की पंचायत प्रतिनिधियों के सम्मेलन में सभी जनप्रदयों से संवाद करते हुए उन्होंने कहा कि एमएलसी जिला पंचायत अथवा राज्य सरकार से प्राप्त निधि से जनपद वासियों के विकास कार्यों को किया जाए उन्होंने कहा सभी जनप्रतिनिधि अपने -अपने क्षेत्र में जनता की समस्याओं को सुने उसके निस्तारण हेतु हर प्रयास करें जनता की समस्याओं का निस्तारण करना ही हम लोगों का कर्तव्य है । क्योंकि जनता ने हम लोगों को चुना है । उन्होंने उपस्थित सदस्यों से जनपद को विकसित एवं समृद्ध बनाने हेतु चर्चा की है ।

निगोहा थाना क्षेत्र जनपद लखनऊ अंतर्गत अज्ञात वाहन ने बाइक सवार को मारी टक्कर मार दी हादसे में बाइक सवार गंभीर रूप से घायल हो गया। घटना मंगलवार शाम 6:00 बजे के आसपास की है। निगोहा जनपद लखनऊ के पास बाइक सवार दुर्घटनाग्रस्त हो गया जिसे एंबुलेंस के द्वारा बछरावां सीएचसी लाया गया। जहां युवक रोहित पुत्र कैलाश उम्र लगभग 30 वर्ष निवासी बरमदासपुर थाना निगोहा को प्राथमिक उपचार के बाद जिला अस्पताल भेज दिया गया है।

महाराजगंज कस्बे के रायबरेली रोड पर स्थित सूबेदार का पूर्व मजरे बावन बुजुर्ग बल्ला की रहने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता विजय शंकर अवस्थी की बेटी स्वधा स्वास्थ्य का चयन रक्षा मंत्रालय में हो गया है। सोमवार को जॉइनिंग लेटर मिलने के बाद परिजन खुशी से झूम उठे वही स्वधा अवस्थी ने इसका श्रेय अपने माता-पिता और गुरुजनों को दिया है इस दौरान उन्होंने कहा कि कड़ी मेहनत और लगन से हर लक्ष्य को पर किया जा सकता है।

थाना क्षेत्र अंतर्गत कोरिहर के पास बाइक के सामने कुत्ता आ जाने के कारण बाइक सवार वृद्ध अनियंत्रित होकर गिरकर घायल हो गया। जिसे राजगीरो के द्वारा एंबुलेंस की सहायता से बछरावां अस्पताल पहुंचाया गया जहां वृद्ध का इलाज किया गया। कुंदनगंज थाना बछरावांनिवासी वृद्ध जो अपनी एक रिश्तेदारी से वापस आ रहा था। तभी अचानक बाइक के सामने कुत्ता आ गया और गिरकर घायल हो गए।

थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम रामपुर के निकट चुरुवा पश्चिम गांव बाईपास पर रामपुर के निकट बाइक सवार अधेड़ ऑटो रिक्शा से बचने के चक्कर में गिरकर रगड़कर घायल हो गया, जिसे गंभीर अवस्था में जिला अस्पताल भेजा गया है। घटना मंगलवार शाम 7:00 के आसपास की है। जहां गंगा प्रसाद पुत्र बाबूलाल उम्र लगभग 52 वर्ष निवासी चांदेमऊ थाना गुरबक्श गंज जो लखनऊ से अपनी बाइक के द्वारा अपने गांव की तरफ जा रहा था। इसी दरमियान रामपुर गांव के निकट अज्ञात ऑटो सामने आ जाने से बाइक का अनियंत्रित हो गई, और सड़क पर गिर गई। जिसमें अधेड गंभीर अवस्था में घायल हो गया।

बछरावां कस्बे में क्षेत्राधिकारी एवं एसडीएम के नेतृत्व में पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ कस्बे में किया गया फ्लैग मार्च, मंगलवार दोपहर 1:00 आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर पुलिस प्रशासन ने पैरा मिलिट्री फोर्स के साथ कस्बे में फ्लैग मार्च किया जिसका नेतृत्व कर रहे क्षेत्राधिकारी महाराजगंज यादवेंद्र पाल एवं उप जिलाधिकारी रजित राम गुप्ता तथा थाना अध्यक्ष विजेंद्र शर्मा ने किया। थाना प्रभारी कस्बे के विभिन्न मार्ग में भ्रमण कर शांति व्यवस्था बनाए रखने को कहा उन्होंने शस्त्र धारकों से अपील की है। कि जल्द से जल्द शस्त्र धारक थाने या शस्त्र की दुकानों में शस्त्र जमा कर जमा रसीद थाने में अंकित कराए। तथा क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की गई है।