प्रधानमंत्री विश्वकर्म योजना केवल गरीबों को ठगने के लिए बनाई गई है इससे किसी भी गरीब आदमी का कोई फायदा नहीं होने वाला है ।जिस तरीके से इसमें नियम बनाए गए हैं कि 18 महीने में पैसा चुकता करना है 5% ब्याज से तो 4:30 हजार रुपए महीना चुकता करेंगे तब हम 18 महीने में पूरा पैसा जमा कर पाएंगे। ₹100000 लोन लेने से धंधा इतना तेज नहीं चलने लगेगा कि कोई भी व्यक्ति अपना घर भी चला ले अपने दुकान का सामान भी खरीद ले और 4:30 ₹5000 महीना सरकार को वापस भी लौटा दे ऐसा संभव नहीं है इसलिए यह स्कीम मुझे बिल्कुल भी पसंद नहीं आई, यह केवल सरकार का चुनावी हथकंडा है।

सतना के कांग्रेस पूर्व महापौर और पूर्व लोकसभा प्रत्याशी राजाराम त्रिपाठी आज भाजपा के सदस्यता लेंगे

मध्य प्रदेश सरकार के मुख्यमंत्री मोहन यादव पहुंचे मैहर मां शारदा के किए दर्शन प्रदेश की खुशहाली की कामना एमपी में 29 लोकसभा सीट जीतने का किया दवा

चित्रकूट। मानिकपुर ब्लाॅक क्षेत्र की ग्राम पंचायत माराचंद्रा में आशीष कुमार यादव व सुशील कुमार यादव के मकान में आग लगने के बाद परिजनों का हाल जानने यादव समाज के प्रतिनिधि पहुंचे। समाज के पदाधिकारियों ने अनाज के अलावा कई अन्य सामग्री पीड़ितों को दी।

आजकल बिजी लाइफस्टाइल के चलते लोग अपनी सेहत पर अच्छी तरह ध्यान नहीं दे पाते हैं। इसके चलते शरीर से जुड़ी कई समस्याएं होने का खतरा बना रहता है। ऐसे में अगर आप एक गिलास गुनगुने पानी में थोड़ा सा काला नमक और अजवाइन डालकर पिएं, तो इससे कई लाभ मिल सकते हैं। आइए जानें इस बारे में-

मध्य प्रदेश राज्य के सतना जिले से संध्या विश्वकर्मा ने मोबाईल वाणी के माध्यम से बताया कि गर्मियों में तरबूज संजीवनी बूटी है। गर्मियों के मौसम में तरबूज को स्वास्थ्य के लिए एक वरदान माना जाता है, यह रसदार फल न केवल आपको गर्मियों में तरोताजा रख सकता है बल्कि आपको हृदय रोग और कैंसर जैसी जानलेवा बीमारियों से भी बचा सकता है।

कृषि विज्ञान केंद्र नियामतपुर की गृह विज्ञान की वैज्ञानिक डॉक्टर विद्या गुप्ता ने बताया कि गर्मी में मिलने वाली तोरई में कैलोरी, फाइबर, विटामिन ए, विटामिन सी, आयरन, मैग्नीशियम, पोटेशियम और सेलेनियम से भरपूर मात्रा में होते हैं. तोरई में एंटी इन्फ्लेमेटरी, एनाल्जेसिक और एंटीबैक्टीरियल गुण भी पाए जाते हैं। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

भुने हुए चने को छिलके के सहि खाना सेहत के लिए कई प्रकार से फायदेमंद है। ये फाइबर से भरपूर है और पाचन क्रिया को तेज करने में मदद करता है।भुने हुए चने को छिलके सहित खाने के हैं अलग फायदे, जान लेंगे तो हमेशा ऐसे ही खाएंगे। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

अधिकतर लोगों के दिन की शुरुआत सुबह की चाय के साथ होती है. इसे बनाने के लिए जिन दो सामानों का सबसे ज्यादा योगादन रहता है वो हैं दूध और चीनी. दूध और चीनी दोनों की कीमतों में पिछले वित्त वर्ष के दौरान इजाफा हुआ है.

अमरूद के पोषक तत्वों और इसके गुणों के बारे में आपने अक्सर सुना ही होगा। वहीं, अमरूद के पेड़ की पत्तियों में भी बहुत से गुण होते हैं जो आपकी हेल्थ को बहुत अधिक फायदे पहुंच सकते हैं। अमरूद की पत्तियों में एंटीफंगल और एंटीमाइक्रोबियल गुण पाए जाते हैं। दांत दर्द दांत के दर्द और तकलीफों में आराम पाने के लिए अमरूद की कुछ पत्तियां चबाएं। इसी तरह दर्द से आराम पाने के लिए अमरूद की पत्तियों को उबालकर इस पानी से गरारे कर सकते हैं। अमरूद की पत्तियों की चाय भी दांत दर्द से राहत दिलाती है।माउथ अल्सर मुंह के छालों से आराम पाने के लिए भी अमरूद की पत्तियों का इस्तेमाल करें। अमरूद की पत्तियों का काढ़ा बनाए और उसे पीएं। कुछ दिनों में छाले कम हो जाएंगे ब्लड शुगर लेवल कंट्रोल कुछ स्टडीज में पाया गया कि अमरूद खाने और अमरूद की पत्तियां का सेवन करने से डायबिटीज मरीजों को ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रित करने में मदद होती