संत कबीर मोबाइल वाणी पर छोटी बच्ची के द्वारा कविता की प्रस्तुति की गई

श्रोता के द्वारा कविता की प्रस्तुति की गई

हैलो दोस्तों , मोबाइलबाने में आपका स्वागत है , मैं संत कबीर नगर से बोल रही हूँ , चंपा देवी , मेरी बेटी एक कविता पढ़ने जा रही है । एक टोकरी में कुछ रंगीन फूलों को ध्यान से रखें । थोडी बसुरी केदुन तो जामुन मुझे एक नोजल करने के लिए कुछ जगह दें , एक पोलो सौना में एक फॉर्म भरेगा । तो भारी बात को को क्षेत्र मुझे भी सक्षम का एक रविवार की एक बदलों का । कोट के धूप की चड़ी कोलके मुझे को क्षेत्र मुझे एक छुट्टी में एक अचिसी किताब की मीठा से ।

नमस्ते , मैं केसी चौधरी हूँ , आप मोबाइल वाणी संत कविनगर एक कहानी करो भलाई मिलेगा , मिठाई एक कहानी सुन रहे हैं , हम आपको एक ऐसी कहानी बताने जा रहे हैं जो आपके सभी दर्शकों के लिए पर्याप्त हो सकती है । लोकप्रिय किंवदंती के अनुसार , नदी के तट पर एक छोटी सी नाव होती थी । शेष की नाव बहुत पुरानी थी । वह इसे पेंट करवाना चाहते थे और उन्होंने पेंटर को बुलाया और उन्हें नाव को पेंट करने के लिए कहा । वह बाहर निकल गया । उस वर्ष तक चित्रकार ने पूरी नाव को चित्रित कर लिया था । अगले दिन शेरिफ घर आया और उसे बहुत सारे पैसे दिए । चित्रकार हैरान रह गया । रसोइये ने कहा कि उसने अधिक पैसे दिए हैं । मैंने इतने पैसे नहीं दिए हैं । सेठ ने चित्रकार से कहा , मेरी नाव में एक छोटी सी खेप थी जो मैंने आपको नहीं बताई थी । मेरे बच्चे नाव लेंगे और नई नवार में नहीं खेलेंगे । जब मैंने यह सुना , तो मेरा लीवर इधर - उधर घूमने लगा , जिससे हमें बहुत परेशानी हुई ताकि हम छेद के कारण डूब न जाएं । जैसे ही मैं नदी के किनारे पहुँचा , हमारे बच्चे सुरक्षित पाए गए , इसलिए मैं आपको यह इनाम दे रहा हूँ कि आपने बिना बताए नाव में छेद कर दिया । कहानी का शीर्षक ' अच्छा करो ' है , इसलिए अगर आपको मौका मिलता है , तो आपको लोगों के लिए अच्छा करना चाहिए । अक्सर यह देखा जाता है कि जो कोई भी मजदूर के रूप में काम करता है या जो तब तक काम करता है जब तक लोग काम करते हैं उन्हें काम कहा जाता है और कहाँ ।

नमस्कार दोस्तों , मैं संत कबीर नगर , चंपा से बोल रहा हूँ , भीड़ में आपका स्वागत है । मेरी बेटी एक कविता पढ़ने जा रही है । ध्यान से सुनें । बेटा , सभी के साथ एक साथ रहो , बुरी तरह से बात करो , ऐसे बोलो जैसे कि यह पिघली हुई बंदूक की गोली हो । क्रोध कम हो , दुश्मन आपके पैर दबाए , सुबह फूल मुस्कुराए , आप खुश या दुखी रहें । मैं कभी भी अपना खाना सूखा नहीं खाऊंगा , लेकिन मैं कभी भी दुख के दिन अपना हाथ नहीं बढ़ाऊंगा ।

आर्यन नाम का एक लड़का है , वह बहुत प्रतिभाशाली लड़का है , वह एलकेजी में पढ़ता है । आप ए . डी . एम . को कितनी बार पढ़ते हैं , जब आप सी . जी . कविता सुनते हैं , जब आप सुबह उठते हैं , तो पक्षी हमें जगा देता है , कभी यह पानी में एक पेड़ है , कभी यह एक धारा है , कभी यह पानी में बाढ़ है ।

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के बारे में एक महिला क्या सोचती है... यह जानना बहुत दिलचस्प है.. चलिए तो हम महिलाओं से ही सुनते हैं इस खास दिन को लेकर उनके विचार!! आप अपने परिवार की महिलाओं को कैसे सम्मानित करना चाहेंगे? महिला दिवस के बारे में आपके परिवार में महिलाओं की क्या राय है? एक महिला होने के नाते आपके लिए कैसे यह दिन बाकी दिनों से अलग हो सकता है? अपने परिवार की महिलाओं को महिला दिवस पर आप कैसे बधाई देंगे... अपने बधाई संदेश फोन में नम्बर 3 दबाकर रिकॉर्ड करें.

लड़कियों के पंख नहीं होते पर घर होते हैं।

आप यह कर सकते हैं जबकि दुनिया आपकी तरह ही करना चाहती है । दोस्तों , एक कविता के माध्यम से मैं आपको कुछ ऐसा काम करने के लिए कहूंगा ताकि दुनिया के लोग भी आपके सिख को देखकर आपके जैसा ही करें । एक कौवे के बारे में एक बहुत पुरानी लोकप्रिय कविता है , एक पक्षी के बारे में , एक दूर की भूमि से एक कौवे के बारे में , जो पानी के लिए प्यासा है । जैसे - जैसे लाल एक - एक करके गिरते गए , पानी बढ़ता गया और उन्हें अपने दिल का फल मिला । उन्होंने अपनी बुद्धि का उपयोग यह पता लगाने के लिए किया कि छोटे बर्तन में पानी कितना कम था और उन्होंने कंकड़ का एक टुकड़ा डाला और पानी को ऊपर लाया और अपनी प्यास बुझाई । कर्म से अपनी प्यास बुझाएँ उसी तरह हम मनुष्यों को भी अपने कर्म के साथ अपना काम करना चाहिए नमस्कार दोस्तों , मैं मोबाइल पर वापस आ जाऊंगा ।

Transcript Unavailable.