आज अट्ठाईस अप्रैल को इस महीने का अंतिम लग्न का दिन है।कल 29 अप्रैल से हिंदू धर्म के लोग शादी ब्याह जैसे मांगलिक कार्य नहीं कर पायेंगे। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के लिए इंटर कंपार्टमेंटल परीक्षा 29 अप्रैल से 11 मई तक आयोजित की जाएगी।48366 जिनमें से 22200 छात्र और 36100 छात्र दो पालियों में परीक्षा देंगे। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

अमेरिका ने दो भारतीय कंपनियों से मसालों की जांच तेज कर दी है क्योंकि उन मसालों में कैंसर पैदा करने वाले पदार्थ पाए गए थे। इसलिए हांगकांग और सिंगापुर में इन्हें प्रतिबंधित कर दिया गया है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

हमारे देश भारत में पर्वों और त्योहार की परम्परा अति प्राचीन काल से चली आ रही है जो विभिन्न ऋतुओं में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में सभी समुदायों के द्वारा पुरे हर्षो- उल्लास और प्रसन्नता के साथ मनाये जाते है। जी हां दोस्तों हम बात कर रहे है रामनवमी की जो की आज देश प्रदेश में बड़े ही धूमधाम से मनायी जा रही है। रामनवमी का त्योहार जो हमारी धरोहर है और हमारी संस्कृति का एक हिस्सा है यह हमारे जीवन को खुशियों और उमंग से भर देता है। हर वर्ष चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को रामनवमी का त्योहार मनाया जाता है।सनातन मान्यताओं के अनुसार इसी तिथि पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जन्म हुआ था। इस अवसर पर मंदिरों में विधि विधान से पूजा पाठ किया जाता है ,और शहर में श्री राम से जुड़ी विभिन्न प्रकार की मनमोहक झांकियां निकाली जाती है। मोबाइल वाणी परिवार की ओर से आप सभी श्रोताओं को रामनवमी की ढेर सारी बधाईयाँ।

राजद नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने लोकसभा चुनाव के संबंध में अपनी पार्टी के लिए एक घोषणापत्र जारी किया।चौबीस सार्वजनिक घोषणाएं की गई हैं, जिनमें देश भर में एक करोड़ सरकारी नौकरियां, रक्षाबंधन पर महिलाओं को एक लाख और 500 गैस सिलेंडर का वादा शामिल है।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

अगर आप ट्रेन से यात्रा करना चाहते हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। मथुरापुर और नवपत्रा के बीच रखरखाव के काम के कारण 14 अप्रैल को सुबह 6 बजे से शाम 4 बजे तक ऊपर और नीचे की पटरियों पर दस घंटे तक यातायात और बिजली बाधित रहेगी। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

चिराग पासवान ने पिछले दो चुनावों में एनडीए का चिराग जलाये रखा है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

लोकसभा चुनाव के पहले चरण में मतदान होने जा रहा है और इस पहले चरण में बिहार की चार लोकसभा सीटें शामिल हैं, जिनमें से एक जमुई भी है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

एन. डी. ए. और महगठबंधन ने लोकसभा चुनाव के लिए जमुई में अपनी पूरी ताकत लगा दी है। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव का हेलीकॉप्टर कार्यक्रम स्थल पर उतरा और गठबंधन ने जिंदाबाद के नारे लगाने शुरू कर दिए। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

राजद नेता तेजस्वी यादव ने जमुई लोकसभा सीट से पार्टी उम्मीदवार के रूप में अर्चना रविदास को मैदान में उतारा है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने देश के विकास का वादा किया था लेकिन पिछले दस वर्षों में एक भी वादा पूरा नहीं किया।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।