"गांव आजीविका और हम" कार्यक्रम के अंतर्गत कृषि विशेषज्ञ अशोक झा धान की फसल के लिए धान के नर्सरी तैयारी करने के बारे में जानकारी दे रहे हैं। इसकी पूरी जानकारी के लिए ऑडियो पर क्लिक करें.

सुनिए डॉक्टर स्नेहा माथुर की संघर्षमय लेकिन प्रेरक कहानी और जानिए कैसे उन्होंने भारतीय समाज और परिवारों में फैली बुराइयों के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाई! सुनिए उनका संघर्ष और जीत, धारावाहिक 'मैं कुछ भी कर सकती हूं' में...

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला ललितपुर से लोकपाल , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहते है कि उनके राशन कार्ड में नाम काट दिया गया है जिससे उनको राशन नहीं मिल रहा है।

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला ललितपुर से हमारे श्रोता , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहते है कि उनका राशन कार्ड नहीं बना है। जिसके कारण वह बहुत परेशान है।

जिन छोटे किसानों के पास एक हेक्टेयर से कम जमीन है , उनके पास सबसे अधिक जमीन है । सरकार को हमारे लोगों के कृषि ऋण को कृषि से माफ करने की पहल करनी चाहिए । किसान खेती करते हैं , अगर उनके पास बहुत सारी जमीन है , तो उनका ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ता है , लेकिन छोटे किसानों का लगभग उतना ही प्रभाव पड़ता है जितना छोटे किसानों को पड़ता है।

योगी सरकार की पुलिस कर नशे की कारोबारी पर कड़ा प्रहार एसओजी टीम व तालबेहट कोतवाली पुलिस को मिली बड़ी सफलता अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाने के उद्देश्य से चलाए जा रहे चेकिंग और गस्त अभियान के दौरान की गई छापामार कार्रवाई में पुलिस ने दो गाड़ियों से 25 लाख की कीमत का करीब 95 किग्रा गांजा किया बरामद इसके साथ ही दो कारों के साथ पांच अन्तर्राजीय गांजा तस्करों को किया गिरफ्तार गांजा तस्करों में एक डॉक्टर और एक नगर पालिका कर्मी शामिल पुलिस ने कोतवाली तालबेहट क्षेत्र के अंतर्गत सनौर राजवाड़ा नहर की पुलिया से अभियुक्तों को किया गिरफ्तार करीब 90 पैकिटों में गांजा किया गया था पैक पुलिस अधीक्षक ने मामले का खुलासा करते हुए अभियुक्त को भेजा जेल सफलता के लिए पुलिस को 25000 रुपयों का इनाम देने की घोषणा

Transcript Unavailable.

तालबेहट- दबंग युवतियों ने 1 परिवार पर किया पथराव,पथराव में एक युवक गंभीर रूप से घायल,पीड़ित युवक पहले भी कर चुका आत्मदाह का प्रयास,पुलिस द्वारा कार्रवाई नहीं होने से परेशान है युवक,जमीनी विवाद के चलते हुआ पथराव। कोतवाली तालबेहट के मु0चौबयाना की घटना।