कृषि विज्ञान केंद्र द्वारा खेजड़ाहाट गांव की गौशाला में मौसम से के संबंध में जागरूकता अभियान का आयोजन किया गया। जिसमें कृषि विज्ञान केंद्र के प्रधान वैज्ञानिक डॉक्टर बी एस गुप्ता, डॉक्टर बी के जैन ,डॉक्टर हेमंत कुमार द्विवेदी तथा मौसम विशेषज्ञ इंदर सिंह मिश्रा ने भाग लिया। उद्यान विभाग की ओर से सुनील कुमार कौरव सहायक संचालक उद्यान विशेष रूप से उपस्थित रहे।किसानों से चर्चा करते हुए मौसम आधारित गतिविधियों के माध्यम से किसानों को अपनी फसलों की देखभाल करने और मौसम के कारण उगने वाले कीड़े बीमारियों के बारे में जानकारी दी।

अशोकनगर शहर के बीचो-बीच रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटने के कारण एक 26 साल के युवक की मौत हो गई। गुरुवार को दोपहर के समय रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कट गया। युवा काफी दिनों से बीमार रहता था, उसे मिर्गी के दौरे आते थे। उसकी मानसिक स्थिति भी ठीक नहीं थी। मुडरा गांव का रहने वाला 26 वर्षीय जितेंद्र पुत्र खैर अहिरवार की मानसिक स्थिति ठीक ना होने के कारण घूमता रहता था, स्थानीय लोगों ने बताया कि बीमार होने के कारण उसे जिला अस्पताल में कई बार भर्ती किया गया, लेकिन छुट्टी होने के बाद वह इधर-उधर घूमता हुआ रेलवे ट्रैक पर आ पहुंचा।

अशोकनगर शहर में विधायक हरी बाबू राय रविवार को निर्माणाधीन सीसी सड़क का निरीक्षण करने के लिए बाढ़ क्रमांक 8 में इंची टेप लेकर पहुंच गए। इसी दौरान उन्होंने सड़क की नपती करवा डाली, जब उन्होंने देखा कि वार्ड में घटिया निर्माण किया जा रहा है, तो इस बार इंजीनियर से फोन पर बात की हालांकि वह इसे सही बता रहे थे। इस पर विधायक ने कहा मैं खुद इंजीनियर रहा हूं मुझे दाएं वांए मत बताओ। यह काम गुणवत्तापूर्ण नहीं है। विधायक हरी बाबू राय ने बताया कि सुबह के समय से वार्ड क्रमांक 8 के लोग मुझे फोन करके बता रहे थे कि यहां पर सड़क बनाई जा रही है, जो गुणवत्ता पूर्वक नहीं बन रही है।

जिले में बायपास रोड स्थित श्री कृष्णा संस्थान में योग किशोर मंदिर की कलश यात्रा निकाली गई। इस कलश यात्रा में सैकड़ो की संख्या में महिलाएं पीले वस्त्र पहनकर शामिल हुईं ।दोपहर के समय से शुरू हुई और शाम तक चली, कलश यात्रा बायपास रोड, पछाड़ी खेड़ा रोड, ओवर ब्रिज, गांधी पार्क, पुराना बाजार रोड, स्टेशन रोड, इंदिरा पार्क, सुभासगंज, अंडर ब्रिज से निकलकर कर तायड़े कॉलोनी के बाद मंदिर पर समापन हुआ।

अशोकनगर की जिला अस्पताल के पीछे रेलवे ट्रैक पर ट्रेन से कटने के कारण एक युवक की मौत हो गई। युवक रात के समय कानों में एयरफोन लगाकर पटरिया पार कर रहा था इसी दौरान भय ट्रेन की चपेट में आ गया जिसके कारण उसकी मौत हो गई। मृतक को ट्रेन से चेहरे में और सर में चोट है आई है जिससे उसकी मौत हुई है। घटना की जानकारी लगने के बाद कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची और मृतक के सब का पोस्टमार्टम कराकर जिला अस्पताल के पोस्टमार्टम गृह में रखवा दिया इसके बाद पुलिस मृतक की सिनाख्स्त में जुटी है।

जिला न्यायालय ने रिश्वत के मामले में तत्कालीन सहायक मत्स्य अधिकारी एवं प्रभारी सहायक मत्स्य विभाग के अधिकारी को 4 साल का सश्रम कारावास की सजा सुनाई है। कोर्ट ने ₹10000 का जुर्माना भी लगाया है। आरोपीय अधिकारी ने एक तालाब को 10 साल के लिए लीज़ पर देने की ऐवज में रिस्बत की मांग की थी। 7 साल पहले ग्वालियर लोकायुक्त ने रिश्वत लेते पकड़ा था, यह सजा विशेष न्यायालय ने सुनाई है।

छैला बाग के निकट सोमवार को पुराने विवाद के चलते तीन बदमाशों ने युवक के पैर पर गोली मार दी। गोली लगने के बाद भाई खेतों में तड़पता रहा, लोगों ने बेहोश हालत में युवक को अस्पताल पहुंचाया। अशोकनगर के छैला बाग से आगे खेतों में बड़ेरा गांव के रहने वाले 23 वर्षीय आकाश को सोमवार को तीन बदमाशों ने गोली मार दी गोली युवक के पैर में लगी उसके बाद में तड़पते हुए खेतों में गिर गया।

मुंगावली ब्लॉक के शासकीय हाई स्कूल आंडेर में एक शिक्षक ने परीक्षा से पहले छात्रा की कॉपी फाड़ दी। और फिर वही कॉपी जांच कर काम नंबर दे दिए, छात्रा ने शुक्रवार को एक वीडियो में घटना का जिक्र किया, और सीएम हेल्पलाइन पर शिकायत की।

राष्ट्रीय राजपूत करणी सेना के कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेडी की हत्या करने वाले आरोपियों को फांसी देने की मांग की है। बुधवार को करणी सैनिकों ने कलेक्टरेट में ज्ञापन दिया।उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा अगर 7 दिनों में आरोपी गिरफ्तार नहीं हुए तो हम बाजार बंद करेंगे और उग्र आंदोलन करेंगे।