बरबीघा नगर परिषद क्षेत्र के भारतगंज ब्राह्मण टोला में रविवार को पांच दिवसीय मां मथुरासिनी मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा का आयोजन किया गया. इसके बाद श्रद्धालुओं द्वारा रविवार को भव्य शोभा यात्रा निकाली गई. जिसमें काफी संख्या में महिला एवं पुरुषों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

बरबीघा क्षेत्र में रविवार को चैती छठ पर्व को लेकर छठव्रतियों ने डूबते हुए सूर्य का अर्घ्य दिया. चैती छठ को लेकर बरबीघा क्षेत्र में सुबह से ही उत्साह देखा गया. शाम 4:00 बजे से बरबीघा के मालती पोखर इत्यादि छठ घाट पर पहुंचकर छठ व्रतियों ने स्नान कर शाम को डूबते हुए सूर्य का पहला अर्घ्य दिया। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

मांगे पूरी नहीं होने पर दैनिक रेल यात्री संघ ने सांसद चिराग पासवान का पूतला जलाया। शेखपुरा ।। सिरारी अटल चौक पर दैनिक रेल यात्री संघ सहित कई लोगों ने सांसद चिराग पासवान का पुतला दहन कर विरोध प्रदर्शन किया। भाजपा नेता व दैनिक रेल यात्री संघ के अध्यक्ष रंजीत कुमार सिंह उर्फ बुद्धन भाई के अगुवाई में हुए पुतला दहन कार्यक्रम में दर्जनों लोग शामिल हुए। मौके पर मौजूद लोगों ने सांसद के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। पुतला दहन कार्यक्रम का नेतृत्व कर रहे भाजपा नेता रंजीत कुमार सिंह उर्फ बुद्धन भाई ने कहा कि सांसद चिराग पासवान दस सालों से शेखपुरा विधानसभा के जनता को ठगने का काम किया है। आज तक इनके द्वारा एक भी काम नहीं किया गया है। उन्होंने बताया कि दैनिक रेल यात्री संघ के द्वारा कई बार सांसद से शेखपुरा रेलवे स्टेशन पर हमसफ़र एक्सप्रेस व जसीडीह पूणे एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव करने,सिरारी रेलवे स्टेशन पर कामाख्या एक्सप्रेस ट्रेन का ठहराव और आरक्षण काउंटर खोलने, शेखपुरा से लखीसराय पांच बजे सुबह पहुंचने वाली ट्रेन चलाने का मांग किया गया था। लेकिन इनके द्वारा आज तक कोई काम नहीं किया गया। यहां तक कि दस सालों में इन्होंने किसी भी गांव में नाली, गली,आहर, पैन, पोखरा या स्वास्थ्य के क्षेत्र में भी कोई काम नहीं किया है। सिर्फ मोदी जी के नाम पर चुनाव जितते आ रहा है। उन्होंने कहा कि हमारा सांसद कोई भी काम का नहीं है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि इस पुतला दहन से भी सरकार शेखपुरा जिला के शेखपुरा विधानसभा के जनता की मांग को पूरा नहीं करती है‌। तो 20 मार्च को सिरारी रेलवे स्टेशन पर सांसद चंदन सिंह, राज्यसभा सांसद शंभू शरण पटेल और सांसद चिराग पासवान का संयुक्त पुतला जलाया जाएगा।

लोकसभा निर्वाचन की तैयारी को लेकर डीपीओ ने सीडीपीओ व महिला पर्यवेक्षक के साथ किया बैठक। जिला प्रोग्राम पदाधिकारी की अध्यक्षता में जिले के सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी एवं महिला पर्यवेक्षिका के साथ बैठक की गई। आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 में परियोजना/पंचायत/आँगनबाड़ी स्तर स्तर पर भिन्न-भिन्न कार्यक्रमों यथा- रैली, घर-घर संपर्क अभियान, मतदान करने हेतु संकल्प, लाभार्थियों के साथ विभिन्न अवसरों पर मतदान पर चर्चा कार्यक्रम आदि का आयोजन किया जा रहा है। जिला प्रोग्राम पदाधिकारी, शेखपुरा द्वारा चलाए जा रहे चुनाव में मतदान के प्रति लोगों को जागरुक करने संबंधी कार्यक्रम के समीक्षा के क्रम में कार्यक्रमों में और तेजी लाने का निदेश दिया गया। उन्होने कहा कि हमें अन्य वोटरों के साथ-साथ खासकर महिला एवं नये वोटरों को मताधिकार के प्रति जागरुक करना है। कोई भी मतदाता भी छूटे ,ये हमारी लक्ष्य होना चाहिए। उनके द्वारा प्रत्येक दिन परियोजना एवं आँगनबाड़ी स्तर पर मतदाताओं को जागरुक करने के उद्देश्य से कार्यक्रम कार्ययोजना के अनुसार करने, गृहभ्रमण के माध्यम से नये वोटरों को प्रथम वोट देश के नाम अभियान चलाने का निदेश दिया गया । बैठक में सभी बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, सभी महिला पर्यवेक्षिका के साथ-साथ जिला समन्वयक पोषण अभियान एवं पीरामल के प्रतिनिधि आदि भी उपस्थित थे।

निजी विद्यालयों में संचालित वाहनों कि जिला परिवहन पदाधिकारी ने किया जांच। शेखपुरा।। आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 की तैयारी को लेकर श्री आलोक राय, निर्वाचक निबंधन पदाधिकारी,बरबीघा- सह -जिला परिवहन पदाधिकारी, शेखपुरा द्वारा आगामी लोक सभा आम निर्वाचन 2024 में वाहनों की आवश्यकता को देखते हुए मंगलवार को शेखपुरा जिले के विभिन्न निजी विद्यालयों यथा- उषा पब्लिक स्कूल, सिटी पब्लिक स्कूल, शेखपुरा सेंट्रल स्कूल तथा नन्हें कदम पब्लिक स्कूल के वाहनों का भौतिक सत्यापन किया गया तथा विद्यालय के वाहनों की भी जांच की गई है। ज्ञातव्य हो कि चुनाव तैयारियों को लेकर जिला प्रशासन द्वारा लगातार विभिन्न कोषांगो के माध्यम से तैयारी की जा रही है। इसी क्रम में आज जिला परिवहन पदाधिकारी के द्वारा जिले के अन्य जगहों पर भी वाहनों की जांच को लेकर सघन अभियान चलाया। इस अवसर उनके साथ मोटरयान निरीक्षक, कार्यालय कर्मी सहित विभिन्न निजी विद्यालयों के प्रधानाध्यापक आदि उपस्थित थे ।

अनुमंडल पदाधिकारी ने मतदान केन्द्र का किया निरीक्षण। मंगलवार को अनुमंडल पदाधिकारी, शेखपुरा द्वारा आगामी लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के निमित अरियरी प्रखंड के मतदान केन्द्रों में मध्य विद्यालय इटहरा, प्राथमिक मध्य विद्यालय डीहा, मध्य विद्यालय बैकटपुर, मध्यम विद्यालय इकराय आदि मतदान केंद्रों का स्थलीय निरीक्षण किया गया। इस दौरान अनुमंडल पदाधिकारी के द्वारा बताया गया कि मध्य विद्यालय इकराय में जाने के लिए 50-60 मी॰ पैदल जाने का रास्ता है एवं शेष सभी मतदान केंद्रों पर जाने की स्थिति ठीक है। अरियरी प्रखंड में निरीक्षण के क्रम में अनुमंडल पदाधिकारी द्वारा आरटीपीएस केंद्र ,अरियरी का भी भ्रमण किया गया। वहा प्राप्त कुल आवेदनों की समीक्षा की गई तथा शेष बचे आवेदनों को ससमय निष्पादित करने का भी निदेश भी संबंधित अंचल अधिकारी को दिया गया। अरियरी थाना के निरीक्षण के क्रम में धारा 107 के तहत भेजे गए नोटिस के तामिला की स्थिति की जांच की गई ।इसके आलोक में संबंधित थानाध्यक्ष को शीघ्र ही शेष आवेदनों को तमिला कराकर तामिला प्रतिवेदन से अवगत कराने का निर्देश भी उनके द्वारा दिया गया है। इस क्रम में अवसर पर संबधित मतदान केंद्रों के सेक्टर पदाधिकारी, पुलिस पदाधिकारी आदि उपस्थित थें।

आंगनबाड़ी केंद्रों पर नियमित टीकाकरण कार्य हुआ शुरू चेवाड़ा शेखपुरा चेवाड़ा नगर पंचायत के विभिन्न आंगनबाड़ी केंद्रों पर नियमित टीकाकरण किया गया. शून्य से पांच वर्ष तक के बच्चों को जानलेवा बीमारियों से बचाने के लिए नियमित टीकाकरण एवं जच्चा-बच्चा की सुरक्षा को लेकर गर्भवती महिलाओं को आंगनबाड़ी केंद्रों पर बुधवार को टीकाकरण किया गया. आंगनबाड़ी केंद्रों पर शून्य से पांच वर्ष के बच्चों को जरूरत के अनुसार टीका एवं गर्भवती महिलाओं को टेटनस एवं डिप्थेरिया का टीका लगाया गया.इसके तहत संबंधित पोषक क्षेत्र की महिलाओं को आंगनबाड़ी केंद्र पर एकत्रित कर एएनएम, सेविका द्वारा उन्हें स्वस्थ रहने एवं साफ-सफाई के प्रति जागरूक किया गया.वहीं, एएनएम, सेविका सहायिका इत्यादि लोग मौजूद थे.

विद्यालय पढ़ने जा रहे शिक्षक को कुछ लोगों ने मारपीट कर किया जख्मी. चेवाड़ा (शेखपुरा) छठीयारा विद्यालय पढ़ाने जा रहे हैं चेवाड़ा के एक शिक्षक दमोदर कुमार यादव को दरमियान रेहड़ी के कुछ लोगों ने मारपीट कर किया जख्मी, चेवाड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कर कराया गया इलाज. इस वावात सूत्रों से मिली जानकारी में बताया गया कि शिक्षक प्रतिदिन की भांति वह पढ़ाने के लिए निकाला था तभी जाबिर बीघा मोड़ के समीप दरमियान रेहड़ी गांव के कुछ लोगों ने शिक्षक को घेर कर मारपीट कर घायल कर दिया. वहीं खेतों में कार्य कर रहे हैं ग्रामीणों को चिल्लाने के बाद मारपीट कर रहे हैं लोगों शिक्षक को छोड़कर लोगों ने भाग खड़ा हुआ इसके बाद उसके परिजनों को सूचना दी गई. वहीं जख्मी शिक्षक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कर इलाज करवाया गया तथा हालत ठीक नहीं रहने के कारण शेखपुरा सदर अस्पताल रेफर कर दिया गया. आपको बताते चले की शिक्षक की शादी को लेकर पहले से ही विवाद चल रहा था .वहीं दरमियान रेहड़ी गांव के कुछ लोगों ने पुराने विवाद को लेकर मारपीट की घटना का अंजाम दिया.

हत्या के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार भेजा गया जेल. चेवाड़ा (शेखपुरा) एकाढ़ा गांव से हत्या के एक आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार भेजा गया जेल. इस बात की जानकारी देते हुए चेवाड़ा थाना प्रभारी अखिलेश सिंह ने बताया कि हत्या के आरोपी एकाढ़ा गांव निवासी रविंद्रर सिंह कई दिनों से फरार चल रहा था, वहीं गुप्त सूचना के आधार पर गिरफ्तार कर एवं कानूनी प्रक्रिया पूरा कर जेल भेज दिया गया.

Transcript Unavailable.