हमारे देश भारत में पर्वों और त्योहार की परम्परा अति प्राचीन काल से चली आ रही है जो विभिन्न ऋतुओं में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में सभी समुदायों के द्वारा पुरे हर्षो- उल्लास और प्रसन्नता के साथ मनाये जाते है। जी हां दोस्तों हम बात कर रहे है रामनवमी की जो की आज देश प्रदेश में बड़े ही धूमधाम से मनायी जा रही है। रामनवमी का त्योहार जो हमारी धरोहर है और हमारी संस्कृति का एक हिस्सा है यह हमारे जीवन को खुशियों और उमंग से भर देता है। हर वर्ष चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को रामनवमी का त्योहार मनाया जाता है।सनातन मान्यताओं के अनुसार इसी तिथि पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जन्म हुआ था। इस अवसर पर मंदिरों में विधि विधान से पूजा पाठ किया जाता है ,और शहर में श्री राम से जुड़ी विभिन्न प्रकार की मनमोहक झांकियां निकाली जाती है। मोबाइल वाणी परिवार की ओर से आप सभी श्रोताओं को रामनवमी की ढेर सारी बधाईयाँ।

सिद्वार्थनगर से संध्या पाठक मोबाइल वाणी के माध्यम से जानना चाहती है कि अटल आवासीय विद्यालय में उनके बच्चे का एडमिशन हो सकता है या नहीं

Transcript Unavailable.

सभी श्रोताओं और कार्यकर्ताओं को मेरी बधाई । मैं उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से चंद्र पाठक हूँ । मैं जानना चाहता हूँ कि मैं यह जानता हूँ । सभी श्रोताओं और कार्यकर्ताओं को मेरी बधाई । मैं उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से चंद्र पाठक हूँ । मैं जानना चाहता हूँ कि मैं यह जानता हूँ ।

सभी श्रोताओं और कार्यकर्ताओं को मेरी बधाई । मैं उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर से चंद्र पाठक हूँ । मैं सौ प्रतिशत अंधा हूँ और मैंने कंप्यूटर की पढ़ाई की है । मैंने तीन साल तक सितार और टेलीफोन ऑपरेटर के साथ और बारहवीं कक्षा तक हिंदी शॉर्टहैंड का अध्ययन किया है । अगर इस बारे में कोई जानकारी है तो मुझे बताएं ।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के बारे में एक महिला क्या सोचती है... यह जानना बहुत दिलचस्प है.. चलिए तो हम महिलाओं से ही सुनते हैं इस खास दिन को लेकर उनके विचार!! आप अपने परिवार की महिलाओं को कैसे सम्मानित करना चाहेंगे? महिला दिवस के बारे में आपके परिवार में महिलाओं की क्या राय है? एक महिला होने के नाते आपके लिए कैसे यह दिन बाकी दिनों से अलग हो सकता है? अपने परिवार की महिलाओं को महिला दिवस पर आप कैसे बधाई देंगे... अपने बधाई संदेश फोन में नम्बर 3 दबाकर रिकॉर्ड करें.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.