"गांव आजीविका और हम" कार्यक्रम के अंतर्गत कृषि विशेषज्ञ अशोक झा धान की फसल के लिए धान के नर्सरी तैयारी करने के बारे में जानकारी दे रहे हैं। इसकी पूरी जानकारी के लिए ऑडियो पर क्लिक करें.

Transcript Unavailable.

महाराष्ट्र से हमारे श्रोता मुनीश्वर मोबाइल वाणी के माध्यम से बात रहे है की उन्हें मतदाता जागरूकता गीत काफी पसंद आया

महाराष्ट्र से आदर्श मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे हैं कि चौथे चरण के तीसरे चरण का मतदान है, तो आपको ध्यान से मतदान करना चाहिए और वोट देने से पहले ध्यान देना चाहिए आपको कि सिलेंडर चार सौ रुपये से बढ़कर ग्यारह सौ रुपये हो गया है यहां केवल धर्म की बात होती है रोजगार, गरीब श्रम की बात नहीं होती है, यहाँ केवल हिंदू-मुसलमान की बात होती है,धर्म के आधार पर युद्ध लड़ने की बात होती है, और जो धर्म के आधार पर आंकड़ों पर आधारित है, जनता को ब्लैकमेल किया जाता है। झूठ बोलकर सभी को एकजुट करने का प्रयास किया जा रहा है, लेकिन लोकतंत्र को तोड़ने और तोड़-मरोड़ कर पेश करने का काम चल रहा है, इसलिए किसी के बहकावे में आकर किसी को वोट ना दें

Transcript Unavailable.

महाराष्ट्र राज्य के नागपुर जिला से आदर्श मोबाइल वाणी के माध्यम से महिलाओ और उनके प्रति समाज का नजरिया के मुद्दे पर चर्चा कर रहे है

महाराष्ट्र राज्य के नागपुर जिला से आदर्श मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे है की कोरोना काल में हमें जबरन तरीके से कोरोना के वैक्सीन दिए गए थे, जो की सही नहीं था।

महाराष्ट्र राज्य के नागपुर जिला से आदर्श मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे है की हमारे देश में गलत तरीके से कार्यवाही होती है।हमारे देश में कार्रवाई उन लोगों द्वारा की जाती है जिनके पास कोई सबूत नहीं होता है, और ज्यादातर कार्रवाई ब्लैकमेल करके की जाती है। कार्रवाई उन लोगों द्वारा नहीं की जाती है, जिनके पास या तो इसका प्रमाण है या जो उनके पक्ष में हैं, या जो उनके साथ हैं।

महाराष्ट्र के नागपुर जिला से आदर्श मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे हैं कि कोविड से बचाव करने की बात बताकर कोविड टीकाकरण किया गया था। लेकिन यह सच है कि कई लोगों की अचानक दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई, उन्हें नहीं पता था कि हमला कैसे हुआ, इसलिए ये लोग सलाह देते रहे कि आपको अपनी मेडिकल जांच करवा लेनी चाहिए।कहा जा रहा है कि हमारा इलाज बहुत खतरनाक है कुछ लोग हैं जो देश को नुकसान पहुँचा रहे हैं, कुछ भारतीय कंपनियाँ हैं जो बड़े-बड़े दावे करती हैं कि हमारी तकनीक बहुत शक्तिशाली और अद्भुत है लेकिन ऐसा करते हुए लोगों को नुकसान पहुँचाती है।

महाराष्ट्र के नागपुर जिला से आदर्श मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे हैं कि बाबा रामदेव के द्वारा जो पतंजलि प्रोडॅक्ट बनाया जा रहा है उसके गुणवत्ता के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट ने नोटिश जारी किया है।