उत्तरप्रदेश राज्य से अभिषेक , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह पूछना चाहते है कि रेलवे पास कैसे बनवाते है ?

उत्तरप्रदेश राज्य से अरूण यादव मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे सभी मोबाइल वाणी पर अपनी खबरे रिकॉर्ड करें

उत्तरप्रदेश राज्य से अरूण यादव मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे अभी दिन प्रति दिन धुप बढ़ रही है और लू चल रही है। लू से बचने के लिए हमे सावधानी बरतनी चाहिए। लू से बचने के लिए फ्रिज का पानी ना पीये साथ ही अपने साथ हमेशा एक प्याज लेकर चलें

उत्तर प्रदेश राज्य से मोबाइल वाणी संवाददाता अरुण मीना बता रहे हैं कि, सभी को रामनवमी की बहुत-बहुत शुभकामनाएं एवं हार्दिक शुभकामनाएं। रामनवमी एक विशेष त्योहार है क्योंकि इसी दिन भगवान राम ने रामनवमी चैत्र मास शुक्ल पक्ष में अवतार लिया था, वैसे तो हमारे देश में कई त्योहार हैं, लेकिन हमारा देश एक त्योहार है। हमारे देश की संस्कृति अपने कार्यों के लिए जितनी प्रसिद्ध है, शायद ही हमारे देश में कोई देश और भाईचारा हो। अब देखिये, कुछ समय पहले, कुछ दिन बाद बैसाखी आदि अनेक त्यौहार आते हैं। हमारे देश की संस्कृति बहुत अच्छी है, हमारे देश के त्यौहार न केवल हमारे देश में बल्कि विदेशों में भी मनाये जाते हैं इसलिए हमें गर्व होना चाहिए कि हम ऐसे देश में रहते हैं जिसकी संस्कृति पूरी दुनिया में पहचानी जाती है। और हमारा देश आगे बढ़े, उन्नति करे, हम हमेशा ऊपर वाले से प्रार्थना करें और कुछ ऐसा करें जिससे हमारे देश को गर्व हो, हम ऐसा कुछ न करें जिससे हमें और हमारे देश को गर्व हो।

उत्तर प्रदेश मोबाइल वाणी के सभी श्रोताओं को नमस्कार, मैं दीपक कुमार जिलोक सामी उत्तर प्रदेश से बात कर रहा हूँ आज 14 अप्रैल को सौ प्रतिशत नेत्रहीन हैं दोस्तों। और चौदह अप्रैल को भीम राव आंबेडकर जयंती के रूप में मनाया जाता है। हां, दोस्तों, भीमराव अंबेडकर का जन्म इसी दिन हुआ था। साथियों, आप सभी को पता होगा। भीमराव जी ने हमारे देश के लिए एक संविधान बनाया था , मुझे उम्मीद है कि आप लोग इस भीम राव अंबेडकर जयंती को बहुत खुशी के साथ मनाएंगे।

उत्तर प्रदेश राज्य के अटरिया क्षेत्र से मोबाइल वाणी संवाददाता बता रहा है कि अटरिया पुलिस ने गैंगस्टर एक्ट में वांछित अपराधी को अवैध असलहे के साथ गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पुर को पानपुर पुल के पास से एक अवैध पिस्तौल और एक जिंदा गोली के साथ गिरफ्तार किया गया. एस। एच। ओ रोहित दुबे ने बताया कि आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है और जब्त अवैध लिंक और गोलियों के संबंध में चालान कर दिया गया है. उन्होंने यह भी कहा कि आरोपी एक आदतन अपराधी है जिसके खिलाफ गिरोह द्वारा चोरी जैसे आपराधिक कृत्यों के लिए पहले भी कई मामले दर्ज हैं।

उत्तर प्रदेश राज्य के मनवा क्षेत्र से मोबाइल वाणी संवाददाता बता रहा है कि राष्ट्रीय राजमार्ग पर मनवा के पास एक साइकिल सवार की चपेट में आने से मासूम समेत तीन बाइक सवार घायल हो गये. बुधवार शाम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सरहौली से मिली जानकारी के अनुसार दिलीप पुत्र संतन निवासी चोजीपुर थाना शहरी जिला है। हरदोई पूजा अपने पति तैंतीस वर्षीय प्रदीप और पांच महीने के देव के साथ मोटरसाइकिल पर सवार थी, तभी सिधौली कोतवाली के मनवा गांव के पास हाईवे पर उनकी टक्कर सामने से गुजर रहे एक साइकिल सवार से हो गई।

उत्तर प्रदेश राज्य के सिधौली क्षेत्र से मोबाइल वाणी संवाददाता बता रहा है कि एक फेसबुक यूजर द्वारा सिधौली ब्लॉक के गुदना प्राइमरी स्कूल के समय से पहले बंद होने की फोटो पोस्ट की गई है. आपको बता दें कि प्राथमिक विद्यालय गुदना स्कूल खुलने का समय सुबह 8 बजे से दोपहर 3 बजे तक है। अभी सिर्फ 1.44 मिनट ही हुए हैं और संबंधित विभाग इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है कि स्कूल कब तक बंद रहेगा और शिक्षकों की मनमानी आखिर क्यों यह पोस्ट फेसबुक सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर गुढ़ाना सिधौली नाम के फेसबुक यूजर ने पोस्ट की है. तस्वीर सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, हालांकि पब्लिक ऐप ऐसी किसी पोस्ट या तस्वीर की पुष्टि नहीं करता है, इस संबंध में सिधौली खंड शिक्षा अधिकारी संजय कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में है.

उत्तर प्रदेश राज्य के सिधौली इलाके से मोबाइल वाणी संवाददाता बता रहा है कि सिधौली कस्बे के तहसील रोड पर आवारा सालों की लड़ाई में कई राहगीर घायल हो गए और एक गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गई. आपको बता दें कि बुधवार सुबह 6 बजे तहसील रोड पर पैदल जा रहे कई लोगों में भगदड़ मच गई. दो साल की लड़ाई शुरू हो गई थी। कुत्तों की लड़ाई करीब एक घंटे तक चली और लोग तहसील लोड पर सौ मीटर से ज्यादा तक दौड़े, इस दौरान कई लोगों ने भागकर खुद को बचाया, कई लोग दूर से ही पलट गए, एक नैनो कार और एक क्रेटा कार भी तहसील लोड पर खड़ी थी .

उत्तर प्रदेश राज्य के अटरिया क्षेत्र से मोबाइल वाणी संवाददाता बता रहा है कि अटरिया के एक निजी लॉन में भारतीय जनता युवा मोर्चा की बैठक हुई. मुख्य अतिथि क्षेत्रीय अध्यक्ष नितिन और जिला अध्यक्ष सचिन मिश्रा रहे। संगठन में प्रत्येक कार्यकर्ता महत्वपूर्ण है। संगठन के सदस्य क्षेत्र में घर-घर जाकर लोगों को मतदान के लिए प्रेरित करें। इस मौके पर जिला मंत्री जयपाल शर्मा, चंद्र प्रकाश सिंह, सौरभ सिंह, दिलीप निगम समेत कई कार्यकर्ता मौजूद रहे।