झारखण्ड राज्य जिला रांची के काँके प्रखंड स्थित नेओरी विकास से मानसी सिंह अब मेरी बारी कार्यक्रम के माध्यम से बताती हैं कि वे 18 वर्ष की हैं और उन्हें युवा मैत्री केंद्र क्या होता है और यह किसके लिए काम करता है इसकी जानकारी नहीं थी लेकिन जब उन्होंने अब मेरी बारी कार्यक्रम सुना तो उन्हें युवा मैत्री केंद्र की जानकारी मिली। युवा मैत्री केंद्र युवाओं के स्वास्थ्य के लिए कार्य करते हैं  तथा इसमें    किशोर -किशोरियाँ पौष्टिक खान-पान   ,संक्रामक रोगों   ,परिवार नियोजन की जानकारी और स्वास्थ्य से जुड़ी गुप्त बातों को भी साझा कर सकते हैं।अब मेरी बारी कार्यक्रम में दी जाने वाली जानकारियों के माध्यम से उनमें काफी बदलाव आया और इनकी  शिक्षा में भी वृद्धि हुई है ,साथ ही स्वास्थ्य सम्बन्धी बहुत सी जानकारियां  मिली हैं  इसके लिए वे अब मेरी बारी कार्यक्रम का  आभार व्यक्त कर रहीं हैं।

झारखण्ड राज्य के राँची जिले से स्नेहा कुमारी ने अब मेरी मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि उनके विद्यालय में विद्यार्थियों को सारी सुविधाएँ उपलब्ध करवाई जाती हैं। विद्यालय में दवाई की व्यवस्था भी हैं साथ ही विद्यार्थियों को बढ़ती उम्र की जानकारियां भी दी जाती हैं।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

झारखण्ड राज्य के राँची ज़िला के कांके प्रखंड स्थित नेओरी से परी सिंह ने अब मेरी मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि उनके विद्यालय में शिक्षक बहुत देरी से आते हैं। इस कारण विधार्थियों की पढ़ाई भी सही से नहीं हो पाती हैं।

झारखंड राज्य के हज़ारीबाग़ जिला से लक्की सिंह अब मेरी बारी मोबाइल वाणी के माध्यम से बताते हैं कि विद्यालय में बढ़ते उम्र के बारे में बताया जाता है। और दवाईयां भी मिलती है।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

झारखण्ड राज्य के रांची ज़िला के कांके प्रखंड स्थित नेओरी से सृष्टि सिंह , अब मेरी बारी मोबाइल वाणी के माध्यम से बढ़ती उम्र के किशोर किशोरियों में संक्रामक बिमारियों से बचाव की जानकारी चाहती हैं।

झारखण्ड राज्य के रांची ज़िला के कांके प्रखंड स्थित नेओरी से संजना , अब मेरी बारी मोबाइल वाणी के माध्यम से किशोर किशोरियों के अच्छे स्वास्थ्य के लिए सही पोषण की जानकारी चाहती हैं।