महंगाई और भ्रूण हत्या के बीच गहरा संबंध है। आज के समय में लोग बच्चों की अच्छी परवरिश करना चाहते हैं। लेकिन बढ़ती महंगाई के कारण लोग सक्षम नहीं होते हैं। जिसके कारण दहेज़ और भविष्य में आने वाली कठिनाईयों का सोच कर लोग बेटी को जन्म के पहले ही गर्भ में मार डालते हैं

Transcript Unavailable.

सरकार द्वारा कई योजनायें संचालित की जा रही है। लेकिन आम आदमी उन योजनाओं का लाभ नहीं उठा पा रहा है। कभी-कभी इन योजनाओं का लाभ उठाने के लिए लोगों को उच्च अधिकारियों या इससे संबंधित विभागीय अधिकारीयों को पैसे भी देने पड़ते हैं। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

नारायण शुक्ला प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले हैं । हमारे पास लंबे समय से निष्क्रिय पड़ा एक भारतीय चिह्न है जिसकी शिकायत कई बार संबंधित अधिकारी कर्मचारियों से की गई है लेकिन इसका कोई कारण नहीं है ।

लालगंज प्रतापगढ़ भारी मात्रा में ई रिक्शा के संचालन से लगता है, जाम लोगों को होती है परेशानी इसी के साथ ओवरलोडिंग से रिक्सा पलटने का खतरा भी बना रहता है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

उत्तर प्रदेश राज्य के प्रतापगढ़ के लालगंज तहसील मुख्यालय से जलेसरगंज मार्ग गड्डा मुक्त सड़क बनी हुई है। परन्तु एक स्थान पर दरक गयी है लोग तेज गति से यात्रा करते है परन्तु वहीं आकर गिरते हैं। यह आलम वर्षों से है सूत्रों से जानकारी प्राप्त हुई।

नेशनल हाइवे पर य मेन रोड पर चाहे व्यवसायी हो या निर्माण कार्य करने वाला मोरंग गिट्टी सड़क के किनारे ही देखने को मिलती है। इस अतिक्रमण के कारण कई लोग दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। इस समस्या के उपर कभी किसी का ध्यान नहीं जाता है

लोडर से ले जाये जाते है यात्री प्रशासन मौन साधे हुए है। घुइसरनाथ से आ रहे लोगों पर क्या सांगीपुर व लालगंज की पुलिस की नज़र नहीं पड़ी बड़ा सवाल। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.