बिहार राज्य के कटिहार जिला से सोनी कुमारी मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रही है की उन्हें आंगनवाड़ी केंद्र से राशन नहीं मिलता है

नमस्कार दोस्तों , मेरा नाम सुनीता कुमारी है , मैं चितौरिया पंचायत , ब्लॉक मनशाही जिला कटियार से बात कर रही हूँ , आप अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जंजाकरण शक्ति संगठन द्वारा आयोजित कटियार मुआलवानी से आज की खबर सुन रहे हैं । अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर जनजागरन शक्ति संगठन की रैली और बैठक जनजागरन शक्ति संगठन अरारिया द्वारा आयोजित 8 मार्च , 2 मार्च अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस समानता और गरिमा के लिए संघर्ष को आगे बढ़ाने का संकल्प महिला दिवस के अवसर पर जंजाकरण शक्ति संगठन द्वारा एक रैली का आयोजन किया गया । रैली बस स्टैंड से चांदनी चौक तक गिर गई , जहाँ रैली में पित्रू सत्तान का वर्चस्व था । रूखा है खतम करो मौका है आज की नारी कैसी है फूल नई चिंगारी है ( आज की औरत क्या है ? 8 मार्च एक ऐसी तारीख है जिसे दुनिया भर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के रूप में मनाया जाता है । इसका इतिहास महिला मजदूरों की उचित मजदूरी और युद्ध के खिलाफ सहमति की मांगों से जुड़ा है । इस दिन दुनिया भर के प्रगतिशील संगठन महिलाओं के अधिकारों और हुक्के के बारे में बात करते हैं और महिलाएं आंदोलन जीतकर सरम में विश्वास करती हैं ।

नमस्कार दोस्तों , मैं चित्रा या परजात से मेरालाभाई सुनी तकवादरे से बात कर रहा हूं लेकिन आप खलगलसाई जिले कटिहार से सुन रहे हैं । इसलिए कटियार बोयाल वारे में आपका स्वागत है । पिछले कई दिनों से मेरे घर की बिजली की बत्ती काट दी गई थी , जो बिजली विभाग के अधिकारी लोक्ता और संयुक्त राज्य अमेरिका में बहुत से लोग हैं । दो हजार से लेकर ग्यारह हजार तक का भुगतान करने वाले किसी भी व्यक्ति की बिजली काट दी गई थी और इस वजह से घाट के बाद पूरा घर काट दिया गया था ।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

एक और किसान की मौत

बिहार राज्य के कटिहार जिला के चितौरिया पंचायत ब्लॉक मनसाई से सुनीता कुमारी मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रही है की माता - पिता वे होते हैं जो मां की उतनी ही देखभाल करते हैं जितनी महिला पिता को नहीं देखती है । बच्चे कैसा व्यवहार कर रहे हैं , वे किस समाज से बात कर रहे हैं , यह सब महिला द्वारा किया जाता है और पहली शिक्षक माँ होती है ।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.