Transcript Unavailable.

हमारे देश भारत में पर्वों और त्योहार की परम्परा अति प्राचीन काल से चली आ रही है जो विभिन्न ऋतुओं में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में सभी समुदायों के द्वारा पुरे हर्षो- उल्लास और प्रसन्नता के साथ मनाये जाते है। जी हां दोस्तों हम बात कर रहे है रामनवमी की जो की आज देश प्रदेश में बड़े ही धूमधाम से मनायी जा रही है। रामनवमी का त्योहार जो हमारी धरोहर है और हमारी संस्कृति का एक हिस्सा है यह हमारे जीवन को खुशियों और उमंग से भर देता है। हर वर्ष चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को रामनवमी का त्योहार मनाया जाता है।सनातन मान्यताओं के अनुसार इसी तिथि पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जन्म हुआ था। इस अवसर पर मंदिरों में विधि विधान से पूजा पाठ किया जाता है ,और शहर में श्री राम से जुड़ी विभिन्न प्रकार की मनमोहक झांकियां निकाली जाती है। मोबाइल वाणी परिवार की ओर से आप सभी श्रोताओं को रामनवमी की ढेर सारी बधाईयाँ।

लोगों को अधिक से अधिक मतदान कराने के लिए डियाड में लड़कियों द्वारा रंगोली बनाई गई। रंगोली के माध्यम से जन जागरूकता किया गया। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

पश्चिमी विक्षोभ का असर 23 मार्च की रात से फिर सक्रिय , फिलहाल शुक्रवार 22 मार्च को प्रदेश के प्रायः सभी जिलों में मौसम शुष्क रहने की संभावना जताई गई है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

नमस्कार आज शुक्रवार 15 मार्च है, मोबाइल वाणी पर आपका स्वागत है। सुनिये मध्यप्रदेश की आज की अहम खबरें। -केंद्र सरकार ने पेट्रोल-डीजल प्रति लीटर 2 रुपए सस्ता कर दिया है। शुक्रवार सुबह 6 बजे से नई कीमतें लागू हो जाएंगी। मध्यप्रदेश में भी पेट्रोल-डीजल नए रेट पर मिलेगा। -मध्यप्रदेश में पीएम श्री धार्मिक हेली सेवा और पीएम श्री पर्यटन वायु सेवा लॉन्च हो गई। मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने भोपाल में स्टेट हैंगर पर इसकी शुरुआत की।

नमस्कार आज बुधवार 13 मार्च है, मोबाइल वाणी पर आपका स्वागत है। सुनिये मध्यप्रदेश की आज की अहम खबरें। -लोकसभा चुनावों के लिए भारतीय जनता पार्टी के बाद अब कांग्रेस भी लगातार प्रत्याशियों की घोषणा कर रही है। -बेरोजगार शिक्षक संघ के सदस्य अपनी मांगों को लेकर मंगलवार सुबह शिवाजी नगर स्थित भाजपा कार्यालय के बाहर धरने पर बैठ गए। -धार की भोजशाला में मंगलवार सुबह श्रद्धालुओं ने मां वाग्देवी की विशेष पूजा की।

नरसिंहपुर जिले की सबसे बड़ी ग्राम पंचायत के महुआखेड़ा के वासिंदो ने पानी की समस्या को लेकर जमकर विरोध प्रदर्शन किया पानी की समस्या का हल नहीं करने पर उन्होंने चुनाव का बहिष्कार करने की चेतावनी दी। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

Transcript Unavailable.

स्वराज शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के निर्देश अनुसार जिला मुख्यालय नरसिंहपुर के जिला शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान नरसिंहपुर में विश्व उपभोक्ता अधिकारी दिवस 15 मार्च को बताएं 11:00 बजे से आयोजित किया जाएगा

Transcript Unavailable.