नाम क्या है नाम रानी देवी है अच्छा अभी आप कौन पंचायत रहे हैं घुसुलपुर सत्र पंचायत तो जहां पे मतलब क्या चाहे कैंप लगा है देख रहे हैं , सभी महिलाएं आ रही हैं । जाँच करवाना , वजन की जाँच करवाना , कुपोषित बच्चे की जाँच करवाना , यानी यह देखना कि कौन सा बच्चा है इसका मतलब है कि कितना कुपोषित है , कौन ठीक है , फिर महिलाओं का वजन किया जा रहा है और उन्हें बीड़ी के बारे में बताया जा रहा है या हाँ , यही बीड़ी के बारे में बताया गया था । इसका मतलब यह है कि कितना किलो अधिक है और उस पर आप दवा भी दे रहे हैं क्योंकि वे सलाह दे रहे हैं , वे सलाह दे रहे हैं , केवल दावा करते हैं कि हम नहीं दे सकते , वे सलाह दे सकते हैं , इसलिए सभी महिलाएं आ रही हैं और वे आपको अपना गीत गाने के लिए मजबूर करने जा रही हैं । हां , धन्यवाद ।

हैलो दीदी , नमस्ते दीदी , आपका नाम क्या है , मेरा नाम हरचना देवी है , आप कहाँ से हैं ? आपको कोई लाभ नहीं मिला , आपको पैसा मिला , आपको चावल मिला , आपको बहुत सारी जानकारी मिली , आपको मछली मिली , आपको गाय मिली , आपको बकरियाँ मिलीं । यह रोजगार के लिए , खाने - पीने के लिए भी सुविधाएं प्रदान करता है , जैसे कि अगर आपको अट्ठाईस गुना कर देना है , तो आपको इसके लिए क्या मिलता है , आपको चावल मिलता है , आपको धीरे - धीरे भुगतान करना पड़ता है । और अभी कुछ और आने वाला है और कुछ और का मतलब है एक अच्छी राशि जो आपको दुकान में मिलती है । इसलिए आपको यात्रा के लिए पहले से भुगतान करना पड़ता है , इसलिए आपको भी ये सभी लाभ मिल रहे हैं , इसलिए इससे अधिक से अधिक लोगों में जागरूकता बढ़ी है ।

दीदी हैलो हैलो हैलो मेरा नाम निर्मला देवी है और दीदी हम आपसे कुछ जानना चाहते हैं दीदी आपका नाम क्या है पहले हमें अपना नाम और पता बताएं मीना देवी हाँ किरण वाली और औरत पंचायत अच्छा दी आपका कितना बड़ा दी बच्चे हैं , दो बच्चे हैं और दीदी हैं , वे कितनी कक्षाएं पढ़ते हैं , पांचवीं कक्षा में यह अच्छा था , आप सरकारी स्कूल में पढ़ाते हैं और निजी में नहीं । अगर वे सरकार में पढ़ाते हैं , तो वे वहां शिक्षक को कितने घंटे पढ़ाते हैं , शिक्षक पढ़ाता है , वे साढ़े नौ बजे जाते हैं , वे चार बजे आते हैं , चार बजे अच्छा होता है । तो , वहाँ , अब , सही अध्ययन चल रहा है , पहले के अनुसार जो अभी भी वही अर्थ है , शिथिलता बनाए रखी जा रही है , सभी शिक्षक शिथिल नहीं हैं , पहले शिक्षक ठीक हैं , इसलिए वे लोग कोच्चि में बने हैं , कोच्चि में बच्चों के बारे में क्या ? वे कोचिंग करते हैं , वे कोचिंग करते हैं , वे सात बजे जाते हैं , वे साढ़े आठ बजे आते हैं , वे स्कूल जाते हैं । कोचिंग का कारण क्या है ? कोचिंग है से तानी स्कूल में खेलेंगे में छोटा बच्चा लग जाते हैं , तो कुचिंदन कसर दीना पर ले के बाजे के कोचिंग लगे दी जी अपने विचार साझा करने के लिए बहुत - बहुत धन्यवाद ।

पातेपुर पुलिस ने पांच कार्टून विदेशी शराब के साथ तीन धंधेबाज को तीन मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार कर भेजा जेल

पातेपुर प्रखंड क्षेत्र में हर्षोल्लास के साथ मनाई जा रही है विधा की देवी मां सरस्वती की पुजा

पातेपुर प्रखंड क्षेत्र में हो रही बुंदा बुंदी से जहां ठंड ने फिर से दस्तक दे दी है , वहीं बुंदा बुंदी से किसानों में खुशी है रब्बी फसल को हो रहा है लाभ

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.