माया विश्वकर्मा को मध्य प्रदेश की पैड वुमन के नाम से जाना जाता है। उन्होंने महिलाओं को सेनेटरी पैड के बारे में जागरूक करने के लिए बड़ी भूमिका निभाई। उनका दुनियाभर में इसे लेकर नाम है और वे कई देशों और अंतरराष्ट्रीय संस्थाओं ने उनका इसे लेकर सम्मान किया है। मोबाइल वाणी के ब्रजेश शर्मा से उनकी बातचीत

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस आइए सुनते हैं जानमानी गायिका कविता होरो के खास विचार! आप अपने परिवार की महिलाओं को कैसे सम्मानित करना चाहेंगे? महिला दिवस के बारे में आपके परिवार में महिलाओं की क्या राय है? एक महिला होने के नाते आपके लिए कैसे यह दिन बाकी दिनों से अलग हो सकता है? अपने परिवार की महिलाओं को महिला दिवस पर आप कैसे बधाई देंगे... अपने बधाई संदेश फोन में नम्बर 3 दबाकर रिकॉर्ड करें.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

गुरवे जी की डायरी पर निधी ने रखी अपनी बात!

Moment 21 इक्कीसवीं सदी का सामाजिक आंदोलन विषय पर पूर्व आईएएस अधिकारी समान चंद्रशेखर कर सर से विशेष बातचीत

हिट एंड रन मामले में कानून के नए प्रावधानों के विरोध में तमाम राज्यों में ट्रक ड्राइवर ने वाहन चलाने से इनकार कर दिया है नतीजा जगह-जगह भारी वाहन सड़कों पर खड़े हो गए हैं इसके चलते पेट्रोल डीजल जैसी आती आवश्यक वस्तुओं का भी परिवहन प्रभावित हो रहा है कई राज्यों में पेट्रोल डीजल पंप ट्राई होने की खबर है तो वही किसान भी अपने फसलों को बाजार तक नहीं पहुंच पा रहे हैं इतने प्रभाव के बावजूद भी इस कानून का निरंतर विरोध जारी है। आज हमारे साथ लखनऊ हाईकोर्ट परामर्श केन्द्र के माध्यथ एवं उत्तरप्रदेश कांग्रेस पार्टी के विधिविभाग के कोर कमेटी सदस्य एडॅ. इद्रप्रताप सिंह सर के साथ मोबाइलवाणी पर विशेष बातचीत कर जानकारी साझा की।

मेरा गांव मेरी पहचान कार्यक्रम के तहत आज हमसे खास बातचीत करने व अपनी राय देने के लिए जुड़े ग्राम खूटाम्बा के निवासी सौरभ यादव जी।

विधानसभा चुनाव चुनाव परिणाम एवं रुझानों पर पूर्व विधायक डॉ सुनीलम जी से एक खास मुलाकात

मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के रुझानों पर प्रतिक्रिया देते हूऐ समाजसेवीका करुणा जी