कौशांबी में कौशांबी विकास परिषद द्वारा आयोजित सांसद बालिका खेल स्पर्धा के समापन समारोह में बतौर मुख्य अतिथि जिला स्टेडियम देव कौशांबी जा रही केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी का जोरदार स्वागत किया गया इस दौरान कौशांबी सांसद विनोद सोनकर ने उन्हें पुष्प गुप्त देकर स्वागत किया

जनपद प्रतापगढ़ के विभिन्न स्कूलों में कल 22 फरवरी से 9 मार्च तक होगा सचंलित कुल 1 लाख 10 हजार 889 परीक्षार्थी होगें शमिल 57114 हाई स्कूल व 53735 इंटर मीडिएट के परीक्षार्थी 199 केन्द्रो पर कंटो्ल रूम रखेगा, नजर संवेदनशील केन्द्रो पर प्रशासन की विशेष नजर जोनल ,सेक्टर स्टेटिक मजिस्ट्रेटों की हुई तैनाती प्रश्न पत्रों को स्टो्ग रूम में डबल लांक आलमारी में, रखवाया गया नकलविहीन परीक्षा कराने के लिए प्रशासन ने कसी कमर पेपर आऊट को लेकर अफवाह फैलाने पर होगी कार्यवाही तैयारी का जायजा देने पहुंचे निदेशक सीमैट प्रयागराज दिनेश सिंह

यात्रा के दौरान खा रहे थे चॉकलेट

जुलाई माह से बंद कर दिया गया था आम लोगों के लिए यह पुल का रास्ता

दहेज के लिए एक माह के बच्चे को छीन कर विवाहिता घर से भगाया पट्टी। पट्टी कोतवाली क्षेत्र के असुढ़ी गांव की पूजा पाल पत्नी सोनू पाल ने पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर आरोप लगाया है कि उसकी शादी वर्ष 2023 में हुई थी। शादी में ससुराल के लोग किसी प्रकार के दहेज की मांग नहीं की थी। पर जब से वह ससुराल आई है तब से पति, सास, ननद तीन लाख नगद और बाइक की मांग को लेकर उसे प्रताड़ित करते चले आ रहे हैं। एक महीना पहले उसे बच्चा पैदा हुआ। शुक्रवार को ससुराल के लोग उसका बच्चा छीन कर उसे घर से भगा दिया। जिसकी जानकारी उसने अपने मायके वालों को दी। मायके से आई मां व अन्य लोग विवाहिता के साथ कोतवाली पहुंचकर पुलिस को प्रार्थना पत्र देकर कार्रवाई की मांग की। पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है।

अस्थाई गोशाले का खंड विकास अधिकारी ने किया उद्घाटन बेलखरनाथ ब्लॉक के प्रेमधर पट्टी गांव में बनाया गोवंश आश्रय फोटो बेलखरनाथ धाम। प्रतापगढ़ गोवंशों को सुरक्षित व किसानों की फसलों को नुकसान से बचाने के लिए अस्थाई गोवंश आश्रय का निर्माण कराया गया।जिसका उद्घाटन खंड विकास अधिकारी ने किया।विकास खंड बाबा बेलखरनाथ धाम क्षेत्र के प्रेमधर पट्टी गांव में अस्थाई गोवंश आश्रय बनाया गया।जिसका उद्घाटन शुक्रवार को खंड विकास अधिकारी बेलखरनाथ धाम राजीव पांडे ने किया।खंड विकास अधिकारी ने कहा कि इससे आसपास के किसानों के होने वाले फ़सलो का नुक़सान व छुट्टा मवेशी से निजात मिलेगी।यहां पर गोवंशों की देखभाल व पौष्टिक आहार व पानी की व्यवस्था की गई है।बता दें कि प्रेमधर पट्टी न्याय पंचायत के आसपास कोई गौशाला नहीं था।इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी वीरेंद्र सरोज, ग्राम प्रधान सुनीता देवी, विजय कुमार,बबलू सिंह, विकास सिंह, सहित आदि लोग मौजूद रहे।

अनियंत्रित बाइक पलटी दो घायल, एक जिला अस्पताल रेफर पट्टी। बाइक लेकर सामान की खरीदारी करने आ रहे दो युवक अनियंत्रित होकर बाइक ले कर पलट गए। घायलों को इलाज के लिए सीएचसी पट्टी लाया गया। जहां से एक की गंभीर हालत के चलते जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। कोतवाली क्षेत्र के सरसतपुर गांव निवासी साहिल दुबे पुत्र नीरज दुबे, शिवम दुबे पुत्र श्याम शंकर दुबे शुक्रवार को दिन मे तीन बजे सामान की खरीदारी करने पट्टी आ रहे थे। रायपुर रोड पर बाइक अनियंत्रित होकर पलट गई। जिससे दोनों को गंभीर चोटे आ गई। साहिल को गंभीर चोट होने के चलते प्राथमिक उपचार के बाद जिला मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। जबकि शिवम का इलाज सीएचसी पट्टी में किया गया। सूचना पर परिजन भी सीएचसी पट्टी पहुंचे हुए थे ।

पिता एवं दादी की जिम्मेदारी

बाबागंज ब्लाक की ग्राम पंचायत महेवा मलकिया में बने सामुदायिक शौचालय में हमेशा बंद रहता है ताला शौच के लिए शौचालय जाने वाले ग्रामीण ताला झांक कर बैरंग वापस लौट आते हैं जबकि शौचालय पर ग्राम पंचायत द्वारा एक केयर टेकर की तैनाती की गई है जिसे प्रति माह मानदेय भी दिया जाता है लेकिन केयरटेकर कभी भी शौचालय नहीं आते इस सम्बन्ध में ग्रामीणों ने क ई बार एडीओ पंचायत बाबागंज से शिकायत की गई लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई।

Transcript Unavailable.