उत्तरप्रदेश राज्य के जिला झाँसी से विकेश प्रजापति , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहते है कि गर्मी बहुत बढ़ गई है। पशु पक्षी बही पानी के लिए तरस रहे है। तापमान बहुत बढ़ गया है।

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला झाँसी से विकेश प्रजापति , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहते है कि गर्मी बहुत बढ़ गया है। तापमान बहुत बढ़ गया है। ज्यादा से ज्यादा पानी पिए।

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला झाँसी से विकेश प्रजापति , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहते है कि गर्मी में पानी सूखने से लोग परेशान है .

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला झाँसी से विकेश प्रजापति , मोबाइल वाणी के माध्यम से यह बताना चाहते है कि हम इतने दूर आ गए हैं कि हम अपने माता-पिता को समय नहीं दे पा रहे हैं, जिनके पास बैठने का समय नहीं है।हर दिन अपने माता-पिता को थोड़ा समय दें। माता पिता हमारी परवरिश करते है , हमारी देख भाल करते है। हमें माता पिता को समय देना चाहिए।

उत्तरप्रदेश राज्य के जिला झाँसी से विकेश प्रजापति , मोबाइल वाणी के माध्यम से मातृ दिवस की शुभकामनाएं दे रहे है

उत्तरप्रदेश राज्य के झाँसी जिला के लोग इस गर्मी में पानी की भारी किल्लत से जूझ। पानी की किल्लत होने पर लोगों को पछतावा होता है जल संरक्षण नहीं करने का। अगर बरसात में जल संरक्षण किया होता हो आज इस किल्लत का सामना नहीं करना पड़ता

उत्तरप्रदेश राज्य के झाँसी ज़िला से विकेश प्रजापति ,मोबाइल वाणी के माध्यम से बताते है कि हर वर्ष 22 अप्रैल को पृथ्वी दिवस मनाया जाता है। इसे मनाने का उद्देश्य प्रकृति को संरक्षित करना है। जो पृथ्वी मानव जीवन का भार सह रही ,उसी की रक्षा मानव नहीं कर पा रही है

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

उत्तरप्रदेश राज्य के झाँसी जिले की साक्षी झा ने मोबाइल वाणी के माध्यम से एक्टिनो मोर्फिक फूल की जानकारी दी है