जिले में इस समय लगातार कड़ाके की ठंड पड़ रही है जिसकी वजह से जनजीवन अस्त व्यस्त होता जा रहा है। ऐसे में स्कूलों में पढ़ाई करने के लिए जाने वाले छोटे बच्चों को अधिक परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसी संबंध में शहर के लोगों ने 5 दिन की छुट्टी करवाने की मांग रखी है शुक्रवार को कलेक्ट्रेट में ज्ञापन दिया ,जिसमें उन्होंने कक्षा नर्सरी से लेकर आठवीं तक के स्कूल बंद करने की मांग की है।

महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के लिए चलाई जा रही सोशल ऑडिट की ग्राम सभा आज ग्राम पंचायत धुर्रा में संपन्न हुई। सोशल ऑडिट की बात करें तो मनरेगा योजना अंतर्गत जितने काम होते हैं उनके लिए सोशल ऑडिट के माध्यम से उनका भौतिक सत्यापन, मौखिक सत्यापन , दस्तावेज सत्यापन निगरानी समिति के माध्यम से किया जाता है। तत्पश्चात नियत दिनांक को ग्राम सभा रखी जाती है, इस योजना का मुख्य उद्देश्य है की गांव के लोगों को उचित रोजगार मिले गांव में सही ढंग से विकास हो फर्जी वाड़े कम हो इसके लिए सोशल ऑडिट के माध्यम से कार्यों पर निगरानी रखी जाती है। सोशल ऑडिट के लिए बीएसए विलेज सोशल एनिमेटरों का चिन्हांकन किया गया है।

जिले में इस समय हाड़ कांपने वाली ठंड पड़ रही है। सीजन में पहली बार दिन का पारा सबसे डाउन हुआ है, बुधवार को दिन का पर 15.4 डिग्री सेल्सियस पर आ गया। दिन के समय अधिक पारा गिरने के कारण ठंड जोर पकड़ती जा रही है। जिसके कारण दिन में भी सड़कों पर वहानो की संख्या घट गई साथ ही लोगों को आलाप का सहारा लेना पड़ रहा है। जबकि अनावश्यक लोग अपने घरों से बाहर ही नहीं निकल रहे मौसम विभाग ने भी ठंड से बचने के लिए एडवाइजरी जारी की है।

सतपुड़ा की रानी पचमढ़ी में न्यू ईयर सेलिब्रेशन का रंगारंग आयोजन 29 दिसंबर से शुरू हो रहा है पर्यटकों के लिए यह रंगारंग वाइब्रेशन 1 जनवरी तक चलेंगे विशेष तौर पर यहां पचमढ़ी फिल्म फेस्टिवल नाइट ट्रैकिंग कैंप धूपगढ़ में योग उत्सव का आयोजन जैसी गतिविधियां आकर्षण का केदो की

Transcript Unavailable.