Transcript Unavailable.

बिहार राज्य के कैमूर ज़िला से सीताराम ,मोबाइल वाणी के माध्यम से बताते है कि गर्मी बहुत बढ़ गई है। लोगों को इससे बहुत समस्या हो रही है। और अभी ही शादी समारोह बहुत अधिक होती है

बिहार राज्य के कैमूर ज़िला से सीताराम ,मोबाइल वाणी के माध्यम से बताते है कि इस समय बहुत गर्मी बढ़ गई है। लोग गर्मी से बेहाल है ,आने जाने में लोगों का हाल बेहाल है

हमारे देश भारत में पर्वों और त्योहार की परम्परा अति प्राचीन काल से चली आ रही है जो विभिन्न ऋतुओं में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में सभी समुदायों के द्वारा पुरे हर्षो- उल्लास और प्रसन्नता के साथ मनाये जाते है। जी हां दोस्तों हम बात कर रहे है रामनवमी की जो की आज देश प्रदेश में बड़े ही धूमधाम से मनायी जा रही है। रामनवमी का त्योहार जो हमारी धरोहर है और हमारी संस्कृति का एक हिस्सा है यह हमारे जीवन को खुशियों और उमंग से भर देता है। हर वर्ष चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को रामनवमी का त्योहार मनाया जाता है।सनातन मान्यताओं के अनुसार इसी तिथि पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जन्म हुआ था। इस अवसर पर मंदिरों में विधि विधान से पूजा पाठ किया जाता है ,और शहर में श्री राम से जुड़ी विभिन्न प्रकार की मनमोहक झांकियां निकाली जाती है। मोबाइल वाणी परिवार की ओर से आप सभी श्रोताओं को रामनवमी की ढेर सारी बधाईयाँ।

बिहार राज्य के कैमूर ज़िला से सीताराम ,मोबाइल वाणी के माध्यम से बताते है कि दोपहर के समय में बादल छाया हुआ है ,देखने से प्रतीत हो रहा है कि कभी भी बारिश होने की संभावना है।

मौसम में अभी परिवर्तन आ रहा है। गर्मी का मौसम आ ही चुका है। किसान रवि फसल की तैयारी कर रहे है। सरसो की कटाई करने के बाद अब किसान गेहूँ की कटाई करना शुरू करेंगे।

Transcript Unavailable.

बिहार राज्य के कैमूर से सरिता देवी ने मौसम की जानकारी बताई और बताया की बारिश के बाद मौसम के खुल जाने से धुप खिल गई

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.