पढ़ने वाले बच्चों के हांथ में झाड़ू थमाकर उनके भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। मामला जनपद कुशीनगर के दुदही ब्लॉक अन्तर्गत ग्राम सभा विसुनपुर बरिया पट्टी टोला बडका बहपुरवा प्राथमिक विद्यालय का हैं। इसके पहले भी कई बार इस प्राथमिक विद्यालय का मामला उभर कर सामने आया है, उसके बाद भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं किया गया। जबकि इस विद्यालय में बच्चों के पानी पीने हेतु स्वक्ष नल जल का व्यवस्था है,और नही तो ब्रेंच, लाइट पंखा का कोई सुविधा उपलब्ध है। इस विद्यालय के प्रधाना ध्यापक की बात करे तो उतंग दिमाग प्रवृत्ति के है । जो की बच्चो के प्रति सुविधा को लेकर अभिभावक से उलझ जाया करते हैं। अगर बात किया जाय साफ सफाई की तो उच्च अधिकारियों द्वारा जांच करने पर मालूम हो जायेगा। यही प्राथमिक विद्यालय है की अधिकारियों द्वारा जचोपरांत कुछ माह पहले दारू के नशे मे मास्टर पढ़ते हुए मिले थे फिर भी कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुआ। यह एक दिनचर्या सा हो गया है किसी ना किसी प्रकार का शिकायत आता ही रहता है। अगर बच्चो का भविष्य संवारना है तो उच्च अधिकारियों द्वारा गंभीरता से जांच करने विषय बन राहा है।

कुशीनगर: मुख्यमंत्री स्कूल सुरछा अभियान फेज 2, के तहत अग्निसमन विभाग ने बच्चों को किया जागरूक। जिले में शासन के निर्देश पर चलाएं जा रहे मुख्यमंत्री स्कूल सुरछा कार्यक्रम फेज 2 अभियान के तहत सीएफओ कुशीनगर के निर्देश में विधालय में जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

अधिक जानकारी के लिए ऑडियो पर क्लिक करें और पूरी जानकारी सुनें

जनपद के दौरे पर आये मदरसा शिक्षा परिषद अध्यक्ष डॉ इश्तखार अहमद ने मदरसों में छात्र- छात्राओं की अधिक उपस्थित पाकर गदगद हो गए।

Transcript Unavailable.

पडरौना - तमकुही मुख्य मार्ग पर स्थित गोड़रिया बाजार में स्पीड ब्रेकर नहीं होने से आयदिन लोग दुर्घटना के शिकार हो रहे है। लोगों ने मांग किया है कि इस सड़क पर विभाग स्पीड ब्रेकर बनवाये जिससे दुर्घटनाओं में कमी आ सके।

नगर पंचायत दुदही के रेलवे रोड से सीताराम स्कूल होते हुए गांधी चौक जाने वाले सड़क गढ्ढे में तब्दील हो गई है। जिससे लोगों को आवागमन में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

नगर पंचायत दुदही के रेलवे रोड पर जर्जर विद्युत तारों को दुरुस्त करवाने का कार्य शुरु हो गया है। विभाग जगह जगह पोल लगवा जर्जर तारों को दुरुस्त करवा रहा हैं। जिससे लोग विभाग के इस कार्य की सराहना करते रहे हैं।