रात की भरपूर नींद शरीर को स्‍वस्‍थ रखने के लिए जरूरी है। यह शरीर को रिलैक्‍स करने और दिन के अंत में ठीक होने में मदद करती है, जिससे यह अच्‍छी तरह से काम कर पाता है और मेटाबॉलिज्‍म, पाचन तंत्र और संपूर्ण स्‍वास्‍थ्‍य में सुधार करता है।नींद की कमी से कई तरह की स्वास्थ्य समस्याएं हो सकती हैं, जैसे वजन बढ़ना, कमजोर इम्‍यून सिस्‍टम और क्रोनिक बीमारियों का खतरा बढ़ जाना।

रुदौली।संपूर्ण समाधान दिवस में विधायक रामचंद्र यादव,मुख्य राजस्व अधिकारी सतीशचंद्र त्रिपाठी व एसडीएम अंशिका दीक्षित ने शिकायतों को सुना।समाधान दिवस में 76 शिकायतें आई।13 शिकायतों का मौके पर निस्तारण किया गया। सैमसी के महादेव ने छुट्टा मवेशियों के आतंक की शिकायत की। काशीपुर के मनीष मिश्र ने अप्रैल में किए गए आनलाइन पात्र गृहथी कार्ड में नाम न बढ़ाए जाने की शिकायत की।भेलसर की राधा, कमलेश, रेशमा, आसिफ व मो. अहमद ने रास्ते की भूमि पर निर्माण कर रास्ता बंद करने की शिकायत की।ग्रामीणों का आरोप है कि राजस्व व पुलिस प्रशासन की मिलीभगत से निर्माण हो रहा है। आधा दर्जन घरों का रास्ता अवरुद्ध हो रहा है। राशनकार्ड से संबंधित शिकायतों की भरमार रही। इस मौके पर तहसीलदार राजेश वर्मा, पूर्ति निरीक्षक संजय चौधरी ईओ निखिलेश मिश्र सहित अधिकारी कर्मचारी मौजूद रहे। संपूर्ण समाधान दिवस के दौरान ही सीआरओ ने तहसील के विभिन्न पटलों पर जाकर निरीक्षण किया और पत्रावलियों को देखा। निरीक्षण में वह संतुष्ट नजर आए।

जनपद अयोध्या के विकासखंड तारुन के राजकीय बीज गोदाम पर विभिन्न प्रजाति के उपलब्ध बीज और उनके मूल्य सहित सरकार द्वारा दी जा रही छूट के विषय में जानकारी के लिए एडीओ कृषि राजकुमार सिंह से साक्षात्कार

रुदौली।शनिवार को भारतीय किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष रवि शंकर पांडे के नेतृत्व में ब्लॉक अध्यक्ष रुदौली रामू चंद्र विश्वकर्मा सहित दर्जनों कार्यकर्ताओं के साथ क्षेत्र की जन समस्याओं से संबंधित ज्ञापन तहसील दिवस में मौजूद अधिकारियों को सौपा । दिए गए मांग पत्र में रुदौली से अमानीगंज संपर्क मार्ग, इंटर कॉलेज से हरिहरपुर बलैया नहर की पटरी मरम्मत कार्य, चीनी मिल से गन्ना किसानों के शोषण, गनौली गन्ना समिति में किसानों की खतौनी फीडिंग में हो रहे शोषण सहित चीनी मिल द्वारा जारी 27 कुंतल की पर्ची पर समान तौल कराए जाने की मांग किया है । इस दौरान रमाकांत मिश्रा, दयाशंकर, प्रदीप कुमार सहित दर्जनों किसान नेता मौजूद रहे ।

अयोध्या।जिले में शुक्रवार को डेंगू के 16 और मरीज सामने आए हैं। इसी के साथ अब तक मिले मरीजों की संख्या 749 पहुंच गई है। स्वास्थ्य विभाग के बुलेटिन के अनुसार नगर क्षेत्र में 11 मरीज मिले हैं, जबकि बीकापुर में दो, मसौधा, मिल्कीपुर और रुदौली में एक-एक केस सामने आए हैं। 749 मरीजों में से 675 ठीक हो चुके हैं, जबकि 64 का अभी भी इलाज चल रहा है।

Transcript Unavailable.