Transcript Unavailable.

प्रखंड क्षेत्र स्थित हररी पंचायत के बोद्रियाही गांव में शिव लिंग,कार्तिक,गणेश सहित आधा दर्जन मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रविवार को बोद्रियाही गांव स्थित डिहवार बाबा प्रांगण से एक झांकी निकाली गई।झांकी में राधा,कृष्ण,शंकर पार्वती आदि का झांकी निकाल कर पांच गांव घुमाया गया। संत देबू दास के अगुआई मे झांकी बोदराही गांव के डिहवार बाबा स्थान ने निकलकर आसपास के पांच गांव घुमाकर पुनः डीहबाबा स्थान लाया गया । मूर्ति में प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को कराया जाएगा। इनके प्राण प्रतिष्ठा के लोग गाथा भगैत का आयोजन किया जाएगा साथ ही 151 कुंवारी कन्याओं का भंडारा का आयोजन किया जाएगा।इस दौरान गांव सैकड़ों महिला पुरुष बच्चे डीजे ,आजा बजा के साथ नाचते गाते झूमते हुए झांकी का शोभा बढ़ा रहे रहे। मौके पर मुखिया कविता देवी,पुरुषोत्तम यादव,उमेश प्रसाद यादव,सहित समस्त ग्रामीण मौजूद थे।

सुपौल जिले के मरौना प्रखंड क्षेत्र स्थित हररी पंचायत के बोदराही गांव में शिव लिंग,कार्तिक,गणेश सहित आधा दर्जन मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा को लेकर रविवार को गांव स्थित डिहवार बाबा प्रांगण से एक झांकी निकाली गई। झांकी में राधा,कृष्ण,शंकर पार्वती आदि का झांकी निकाल कर पांच गांव घुमाया गया। संत देबू दास के अगुआई मे झांकी बोदराही गांव के डिहवार बाबा स्थान ने निकलकर आसपास के पांच गांव घुमाकर पुनः डीहबाबा स्थान लाया गया । मूर्ति में प्राण प्रतिष्ठा 22 जनवरी को कराया जाएगा। इनके प्राण प्रतिष्ठा के लोग गाथा भगैत का आयोजन किया जाएगा साथ ही 151 कुंवारी कन्याओं का भंडारा का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान गांव सैकड़ों महिला पुरुष बच्चे डीजे ,आजा बजा के साथ नाचते गाते झूमते हुए झांकी का शोभा बढ़ा रहे रहे। मौके पर मुखिया कविता देवी,पुरुषोत्तम यादव,उमेश प्रसाद यादव,सहित समस्त ग्रामीण मौजूद थे।

बिहार राज्य के सुपौल जिला के मारौना प्रखंड से हमारे एक श्रोता महादेव यादव ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि उनके गाँव की सड़क की हालत बहुत ख़राब है जबकि उसे 2-3 साल पहले ही बनाया गया था जगह-जगह गड्ढ़े हो गए हैं बारिश के मौसम में गड्ढे में पानी भर जाता है जिससे लोगों को आने जाने में दिक्कत होती है