सुपौल के निर्मली स्थित एचडीएफसी बैंक के समीप लाल पैथलेब्स ऑथराइज्ड कलेक्शन सेंटर का शुभारंभ हुआ।जिसका उद्घाटन लैब संचालक के पूज्य पिता भरत साह और माता सुशीला देवी ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया।इस दौरान पूजा अर्चना करते हुए वैदिक मंत्रोचारण भी किया गया।इस मौके पर निर्मली और मरौना प्रखंड क्षेत्र के गण्यमान व अन्य मौजूद रहे।उद्घाटन के बाद लैब का संचालक राजेश कुमार व सरोज कुमार ने बताया कि लैब में लोगो को बीमारी से संबंधित खून, यूरिन,ब्लड शुगर सहित अन्य की जांच किया जाएगा और सैंपल लेकर बाहर भेजा जाएगा।कहा कि मरीजों का जांच रिपोर्ट दरभंगा के डायग्नोस्टिक सेंटर से बनकर आएगा।

टीपी कॉलेज में मनोविज्ञान विभागाध्यक्ष डॉ. शंकर कुमार मिश्र ने शनिवार को बीएनएमयू के परिसंपदा पदाधिकारी के रूप में योगदान दिया है। इस अवसर पर कुलानुशासक डॉ. बीएन विवेका, विकास पदाधिकारी डॉ. ललन प्रसाद अद्री, उपकुलसचिव (स्थापना) डॉ. सुधांशु शेखर आदि उपस्थित थे। उपकुलसचिव (स्थापना) डॉ. सुधांशु शेखर ने बताया कि डॉ. मिश्रा ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी), पटना की अनुशंसा के आलोक में जुलाई 2017 में विश्वविद्यालय स्नातकोत्तर विभाग में असिस्टेंट प्रोफेसर के रूप में योगदान दिया है। कुछ महीनों बाद ही उनको तत्कालीन कुलपति प्रो. अवध किशोर राय ने उन्हें संयुक्त सचिव की जिम्मेदारी दी थी। उन्होंने बताया कि संप्रति डॉ. मिश्रा टीपी कॉलेज में प्रतिनियोजित हैं और मनोविज्ञान विभागाध्यक्ष की जिम्मेदारियां का बखूबी निर्वहन कर रहे हैं। इनकी चार पुस्तकें और दर्जनों आलेख भी प्रकाशित हैं। इनके निर्देशन में चार शोधार्थी पीएचडी उपाधि के लिए शोध कार्य कर रहे हैं।

भूपेंद्र नारायण मंडल विश्वविद्यालय के पूर्व सामाजिक डीन प्रोफेसर डॉ. शिवमुनि यादव विश्वविद्यालय के पहले लोकपाल नियुक्त किए गए हैं। कुलपति प्रो. विमलेन्दु शेखर झा के आदेशानुसार कुलसचिव प्रो. मिहिर कुमार ठाकुर ने इस आशय की अधिसूचना जारी कर दी है। उप कुलसचिव डॉ. सुधांशु शेखर ने कहा कि डॉ. यादव ने बाबा साहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर से प्रथम श्रेणी में पहले स्थान प्राप्त करते हुए स्नातक प्रतिष्ठा (भूगोल) की डिग्री प्राप्त की। फिर वहीं से स्नातकोत्तर (स्वर्ण पदक) और PHD की उपाधि भी प्राप्त की है। वह बीएन मंडल विश्वविद्यालय, मधेपुरा में स्नातकोत्तर विभागाध्यक्ष, सीसीडीसी आदि कई महत्वपूर्ण पदों पर रहे हैं।

सरायगढ़ भपटियाही प्रखंड के चिकनी गांव अंतर्गत वार्ड नंबर 9 में योगेंद्र शाह के मकान में गुरुवार 25 जनवरी को आनंद मार्ग यूनिवर्सल टीम द्वारा आभा सेवा सदन होम्योपैथिक दातव्य चिकित्सालय खोला गया है। चिकित्सालय का उद्देश्य है कि गांव के लोगों को मुफ्त में सलाह और दबा उपलब्ध कराई जाए। मानव सेवा ही सच्ची ईश्वर सेवा है के लिए खोले गए आभा सेवा सदन में होम्योपैथिक दवा के सहारे लोगों को मदद पहुंचाया जाना है। आनंद मार्ग यूनिवर्सल रिलीफ टीम के आचार्य अभिनंदन अवधूत तथा आचार्य धीरजानंदअवधूत ने कहा कि आभा से बात सदन में प्रत्येक रविवार को लोगों को मुफ्त में इलाज किया जाएगा तथा दवा भी उपलब्ध कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो भी लोग आवास सेवा सदन में पहुंचेंगे उसको डॉक्टर उमाशंकर शाह डॉक्टर एस के समान डॉक्टर एसन साहा डॉ धीरेंद्र कुमार डॉक्टर देवकांत कुमार लोगों को मुफ्त में इलाज करेंगे। लक्ष्मी अल्ट्रासाउंड सुपौल के संचालक डॉक्टर उमाशंकर शाह ने कहा कि उनके घर पर खोले गए अआभा सेवा सदन से दूर-दूर तक के लोगों को लाभ मिलेगा।

निर्मली सहित आसपास के इलाकों में बीते 05 घंटे से बिजली गुल है।इस बावत विभाग के हवाले से यह जानकारी प्राप्त हुआ कि 33 केवी में गड़बड़ी रहने के कारण विधुत सेवा ठप है,दिन के लगभग 10 बजे तक बिजली सेवा बहाल होने की संभावना है।

सुपौल : फकीरना चौक के एनएच 106 पर बाइक से गिरकर जेई गंभीर रूप से घायल करजाइन थाना क्षेत्र के फकीरना के पास एनएच 106 पर एक बाइक चालक सड़क पर गिरकर घायल हो गया। घायल युवक सर्व अभियान के जेई बताया जा रहा है। बताया जाता है कि घायल युवक की पहचान सफी अहमद ( 45) के रूप में की गई है। वह सर्व अभियान के जेई पद पर कार्यरत हैं। शुक्रवार को वह बसंतपुर से ड्यूटी कर वापस अपना कार्यालय लौट रहे थे। इसी क्रम में फकीरना के पास अचानक चालक ने अपना नियंत्रण खो दिया। जिस कारण वह सड़क पर गिरकर घायल हो गया। घटना के बाद लोगों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने घायल युवक को इलाज के लिए रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया, जहां घायल का उपचार चल रहा है। करजाइन थानाध्यक्ष ने बताया कि जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।