जाड़े के मौसम को देखते हुए बनैनियां पंचायत में गरीब विकलांग और विधवा लोगों के बीच संतोष कुमार यादव ने कंबल का वितरण किया। उन्होंने कहा कि पंचायत के वैसे सभी जरूरतमंद लोग जिनको कड़ाके की ठंड में गर्म वस्त्र का अभाव है उनके बीच में कंबल दिया जा रहा है। संतोष कुमार ने कहा की पंचायत के सभी 17 वार्ड में गरीब विकलांग वृद्धि और विधवा लोगों के बीच में एक-दो दिन के अंदर कंबल वितरण कर दिया जाएगा।

राम मंदिर प्राण-प्रतिष्ठा समारोह से पूर्व प्रधानमंत्री द्वारा देश के सभी मठ, मंदिर, तीर्थ स्थल में स्वच्छता अभियान चलाने का आह्वान किया था। इसी कड़ी में नगर परिषद सुपौल वार्ड नंबर 19 अंतर्गत भेलाही बाबा तारेश्वर शिव मंदिर में भाजपा किसान मोर्चा सुपौल नगर के द्वारा नगर मंडल अध्यक्ष गौरीशंकर मंडल के नेतृत्व में सफाई अभियान चलाया गया। इसमें भाजपा किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष नलिन जायसवाल ने भी कार्यक्रम में हिस्सा लिया। जिलाध्यक्ष ने कहा कि प्रधानमंत्री के आह्वान पर 22 तारीख तक हम सभी को अपने आसपास के मठ मंदिर, तीर्थ स्थल की सफाई पूर्ण करेंगे जिससे कि 22 जनवरी को जब लोग मंदिरों में जुटें तो उन्हें गंदगी से परेशानी ना झेलनी पड़े। सफाई अभियान में किसान मोर्चा सुपौल के जिला मीडिया प्रभारी संतोष महतो, नगर उपाध्यक्ष अजय कुमार लाल, सुमन कुमार झा, मुकेश कुमार ठाकुर उर्फ टिब्लू ठाकुर, अशर्फी यादव, राजू दास, शिव शंकर मंडल, राम कामत, योगेश्वर मंडल, रत्नेश्वर मंडल, नरेश कुमार, राजकुमार मरीक आदि शामिल हुए।

सदर प्रखंड अंतर्गत हरदी पश्चिम चौघारा पंचायत के मोतीलाल-कुसुमलता उच्च माध्यमिक विद्यालय परिसर में शिक्षा संवाद कार्यक्रम आयोजित किया गया। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी विवेकानंद सत्यार्थी, डीपीओ स्थापना राहुल चंद्र चौधरी व मत्स्य प्रसार पदाधिकारी दुर्गेश कुमार मौजूद रहे। कार्यक्रम की शुरुआत स्वागत गीत के साथ की गई। कार्यक्रम में अभिभावक व स्कूली छात्रों से संवाद किया गया। साथ ही डीपीओ द्वारा छात्रों के लिए सरकार द्वारा संचालित कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी छात्रों एवं अभिभावकों को दी गई। पोशाक योजना, छात्रवृत्ति योजना, कन्या उत्थान योजना, स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री बालिका साइकिल योजना सहित अन्य कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी विस्तृत रूप से दी गई। पदाधिकारियों ने अभिभावकों से अनुरोध किया कि आप अपने बच्चों को रोजाना विद्यालय भेजें। कहा कि सरकार की कोशिश यही है कि बच्चे और बच्चियां पढ़े और आगे बढ़े। इस विद्यालय में कुल 715 छात्रों के संख्या है। मौके पर विद्यालय के प्राचार्य बिनोद कुमार, शिक्षक प्रमोद कुमार सूरज, मुस्तकीम आलम सहित अभिभावक एवं छात्र-छात्राएं मौजूद रहे।

कड़ाके की ठंड में सुपौल जिला में स्वयंसेवी संस्था हेलपेज इंडिया द्वारा संचालित अक्षयवट बुजुर्ग महासंघ और वृद्ध स्वयं सहायता समूह के बुजुर्गों के द्वारा समाज के लाचार, निरीह, विकलांग व गरीब वृद्धों के लिए अनूठी तथा प्रेरणादायक पहल की गई है। मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में राघोपुर, बसंतपुर, प्रतापगंज तथा छातापुर प्रखंडों के सात पंचायतों के 400 जरूरतमंद बुजुर्गों को कंबल का वितरण किया गया। जिले में कार्यरत हर स्वयं सहायता समूह ने एक जरूरतमंद बुजुर्ग को कंबल भेंट की। साथ ही अक्षयवट बुजुर्ग महासंघ के माध्यम से भी जरूरतमंद बुजुर्गों की पहचान कर उन्हें कंबल प्रदान किए गए। वृहत स्तर पर आयोजित इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए हेल्पेज इंडिया के राज्य प्रभारी  आलोक कुमार एवं राज्य कार्यक्रम प्रबंधक अभिषेक कुमार ने खुशी जाहिर करते हुए इनकी उन्नति की कामना की है। कार्यक्रम के सफल आयोजन में अक्षयवट बुजुर्ग महासंघ के अध्यक्ष सीताराम मंडल, उपाध्यक्ष बच्चेलाल मंडल, हेल्पेज इंडिया के पदाधिकारी ज्योतिष कुमार, शिवचंद्र तोमर, राजकुमार मिश्र, नूर आलम, बालगोविंद मेहता सहित सामाजिक कार्यकर्ताओं का सराहनीय सहयोग रहा।

सरकार द्वारा चलाए गए नल जल योजना का समुचित लाभ लोगो को नही मिल रहा है।जिसका एक उदाहरण है सुपौल के नगर पंचायत निर्मली के वार्ड 07 मे बने जलमिनर, यह जलमिनार एक तो 06 साल बाद बना है बावजूद आजतक लोगो को एक बूंद स्वच्छ पेयजल नही मिल सका है।अधिकारी और लापरवाही के कारण इस वार्ड के लोग इस योजना से वंचित है।स्थानीय वार्ड पार्षद बताते है कि नल जल योजना को चालू करने हेतु कई बार संवेदक और अधिकारी से गुहार लगाया जा चुका है लेकिन कोई पहल नहीं हो पा रहा है।

सिमराही में शुक्रवार को भाजपाइयों ने विकसित भारत संकल्प यात्रा के तहत एक कार्यक्रम आयोजित किया। इस दौरान मोदी की गारंटी रथ के साथ कार्यकर्ताओं ने लोगों का हाल लिया और जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी साझा की। कार्यक्रम में आयुष्मान भारत, उज्ज्वला योजना के स्टॉल लगाकर पात्र लाभुकों का चयन किया। इस दौरान भारत को 2047 तक आत्मनिर्भर और विकसित राष्ट्र बनाने, गुलामी की मानसिकता को जड़ से उखाड़ फेंकने, देश की समृद्ध विरासत पर गर्व करने, भारत की एकता को सुदृढ़ करने, देश की रक्षा करने वालो को सम्मान करने तथा नागरिक होने का कर्तव्य निभाने को लेकर शपथ दिलाई गई। मौके पर भाजपा जिलाध्यक्ष नरेंद्र ऋषिदेव, छातापुर विधानसभा प्रभारी बैधनाथ भगत, नगर अध्यक्ष उमेश गुप्ता, लोकसभा संयोजक पिंटू मंडल, जिला उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, नगर महामंत्री प्रशांत वर्मा एवं राजकुमार पौद्दार, बूथ अध्यक्ष रामकृष्ण मेहता, प्रमोद साह , अकरम राजा आदि मौजूद थे।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.