राजद महिला प्रदेश उपाध्यक्ष कुमारी विनीता भारती ने छात्र - युवाओं के बीच जाकर मधेपुरा मेँ आगामी 24 जनवरी को बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जन नायक कर्पूरी ठाकुर जी के 100 वॉ जयंती जन्मशताब्दी सामारोह मेँ श्री कृष्ण मेमोरियल हॉल मेँ आयोजित कार्यक्रम किए जाने को लेकर छात्र - युवाओं के बीच संवाद स्थापित करके आमंत्रित किया... वहीं कुमारी विनीता भारती ने कहा कि राष्ट्रीय जनता दल अपने सभी पूर्वजों का सम्मान किया है और आगे भी सम्मान करते रहेगी...हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष आदरणीय श्री लालू प्रसाद यादव व युवाओं के आइकॉन उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के आह्वान पर आगामी 24 को जनवरी को नायक कर्पूरी ठाकुर के जयंती को जन्मशताब्दी सामारोह मानाने जा रही है जिसमें मधेपुरा जिला के छात्र - युवाओं,माताओं व बहनों की भागीदारी कैसे अधिक से अधिक हो इसके लिए लोगों से मिल रही हूँ और लोगों को आमंत्रित भी कर रही हूँ ताकि आगामी 24 जनवरी को जन्मशताब्दी सामारोह ऐतिहासिक हो सके...मधेपुरा मेँ बिहार सरकार ने जन नायक कर्पूरी ठाकुर के नाम पर मेडिकल कॉलेज भी स्थापित किया है इसलिए भी मधेपुरा की भागीदारी अवश्य अधिक होनी चाहिए ...आज बिहार सरकार ने सरकार ने बड़े पैमाने पर स्मारकीय कदम उठाए हैं जिनमें राज्य में जन नायक कर्पूरी ठाकुर के नाम पर कई स्टेडियमों का नामकरण, अधिकांश जिलों में कई कॉलेजों और मूर्तियों की स्थापना, कर्पूरी ठाकुर संग्रहालय, समस्तीपुर और दरभंगा में जन नायक कर्पूरी ठाकुर अस्पतालों का प्रकाशन शामिल है... लागातार जन नायक के नाम पर राष्ट्रीय जनता दल कई और चीजे का निर्माण करा रही है और आगे भी कराएगी ...मधेपुरा के छात्र युवाओं ने कहा की सभी जिलों से अधिक की संख्या मेँ लोग मधेपुरा से कार्यक्रम मेँ शामिल होंगे और कार्यक्रम को सफल बनाएंगे...

जन अधिकार पार्टी की ओर से मंगलवार को जिला मुख्यालय स्थित कला भवन परिसर में एक दिवसीय उपवास कार्यक्रम का आयोजन किया गया। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष के आह्वान पर बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने, कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल को आर्थिक स्पेशल स्टेटस का दर्जा देने, मधेपुरा से पटना और दिल्ली के लिए ट्रेन की व्यवस्था करने, कोसी, सीमांचल और मिथिलांचल को बाढ़ से मुक्ति सहित अन्य मांगों को लेकर जाप नेताओं ने एक दिवसीय उपवास रखा है।

भारत सरकार के युवा, कार्यक्रम और खेल मंत्रालय के निर्देश पर नेहरू युवा केंद्र मधेपुरा की ओर से सड़क सुरक्षा जागरूकता कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इसके तहत नेहरू युवा केंद्र के स्वयंसेवक शहर के विभिन्न चौक-चौराहों पर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक करेंगे।जिला मुख्यालय स्थित बीपी मंडल इंडोर स्टेडियम में यातायात थाना अध्यक्ष सियावर मंडल ने स्वयंसेवकों को यातायात जागरूकता को लेकर प्रशिक्षण दिया। उन्होंने स्वयं सेवकों को सड़क सुरक्षा के लिए नियम की जानकारी दी।साथ ही दो पहिया वाहन चालकों को नियमित हेलमेट लगाने, चार पहिया वाहन चालकों को सीट बेल्ट लगाने हेतु प्रेरित करने को कहा।

वाहन चालक को किया जागरूक। सीट बैल्ट और हेलमेट पहने की दी गई सलाह।