Transcript Unavailable.

उत्तर प्रदेश राज्य के श्रावस्ती से रानी सिंह ने मोबाइल वाणी के माध्यम से जानकारी दिया की आज के समय पर महिलाओं की स्थिति पहले की तुलना में काफी बदली है। नारी का सबसे पवित्र रूप माँ के रूप में देखा जाता है। क्योंकि ईश्वर की जन्मदात्री भी नारी ही रही है। किंतु पहले की तुलना में अब बच्चे अपनी माँ को पहले की तरह सम्मान नहीं देते। बच्चे काफी स्वार्थी हो गए हैं। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

उत्तर प्रदेश राज्य के श्रावस्ती से रानी देवी ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि कोविड-19 पहली बार 2019 के अंत में चीन के वुहान में सामने आया था। कोरोना वायरस जो सामान्य सर्दी से लेकर मध्य पूर्व श्वसन सिंड्रोम और गंभीर तीव्र श्वसन सिंड्रोम जैसी अधिक गंभीर बीमारियों का कारण बनता है।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

उत्तर प्रदेश राज्य के श्रावस्ती से सावित्री देवी ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि पक्ष-विपक्ष कार्यक्रम से बहुत सारी योजनाओं की जानकारी मिलती है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

उत्तर प्रदेश राज्य के श्रावस्ती से सावित्री देवी ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि गर्मियों के मौसम में अक्सर तेज आंधी आ जाती है। जिसके कारण कई बार बड़ा हादसा आग लगने जैसे घटना की सूचना मिलती है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

उत्तर प्रदेश राज्य के श्रावस्ती से सावित्री देवी ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि जल बहुत जरुरी और अनमोल है। हमें इसका दुरूपयोग नहीं करना चाहिए। अक्सर हम देखतें है, लोग लापरवाही कर पानी की बर्बादी करते हैं। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

उत्तर प्रदेश राज्य के श्रावस्ती से सावित्री देवी ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि अगर हमें पेड़ लगाना है तो हमें इस तरह की जगह चुननी चाहिए की उस पेड़ के बड़े होने के बाद उससे कई तरह के लाभ मिल सके। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

उत्तर प्रदेश राज्य के श्रावस्ती से सावित्री देवी ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि मोबाइल वाणी पर चल रहे पक्ष-विपक्ष कार्यक्रम सुन कर उन्हें कई तरह की जरुरी जानकारियाँ मिली हैं। इसलिए वो दूसरों से भी इस कार्यक्रम को सुनने का आग्रह कर रही हैं। जिससे की लोग भी देश में चल रहे विशेष जानकारियों से अवगत रहेंगे

उत्तर प्रदेश राज्य के श्रावस्ती से सावित्री देवी ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि पक्ष विपक्ष कार्यक्रम से हमें सरकार द्वारा दी जाने वाली सुविधाओं के बारे में पता चलता है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

हमारे देश भारत में पर्वों और त्योहार की परम्परा अति प्राचीन काल से चली आ रही है जो विभिन्न ऋतुओं में भिन्न-भिन्न क्षेत्रों में सभी समुदायों के द्वारा पुरे हर्षो- उल्लास और प्रसन्नता के साथ मनाये जाते है। जी हां दोस्तों हम बात कर रहे है रामनवमी की जो की आज देश प्रदेश में बड़े ही धूमधाम से मनायी जा रही है। रामनवमी का त्योहार जो हमारी धरोहर है और हमारी संस्कृति का एक हिस्सा है यह हमारे जीवन को खुशियों और उमंग से भर देता है। हर वर्ष चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की नवमी तिथि को रामनवमी का त्योहार मनाया जाता है।सनातन मान्यताओं के अनुसार इसी तिथि पर मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम का जन्म हुआ था। इस अवसर पर मंदिरों में विधि विधान से पूजा पाठ किया जाता है ,और शहर में श्री राम से जुड़ी विभिन्न प्रकार की मनमोहक झांकियां निकाली जाती है। मोबाइल वाणी परिवार की ओर से आप सभी श्रोताओं को रामनवमी की ढेर सारी बधाईयाँ।