बिहार राज्य के वैशाली जिला से मोबाइल वाणी संवाददाता सोनू कुमार जानकारी दे रहे हैं की महुआ विधानसभा क्षेत्र में ऐसे कई बुजुर्ग और दिव्यांग व्यक्ति हैं, जो मतदान केंद्र तक जाने में असमर्थ हैं। लेकिन ऐसे लोगों के लिए कोई सुविधा की व्यवस्था नहीं है की वो अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकें। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

बिहार राज्य के वैशाली जिला से मोबाइल वाणी संवाददाता सोनू कुमार ने एक महिला से साक्षात्कार लिया। जिसमें उन्होंने जानकारी दी की पिछले पाँच महीनों से उनका वृद्धा पेंशन रुका हुआ है। वृद्ध महिला रामराज सिंघारा पंचायत के वार्ड 14 की निवासी हैं।

कुंती देवी ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया की वह विधवा है उसे छह महीने से पेंशन नहीं मिली है,विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

बिहार राज्य के वैशाली जिला से सोनू कुमार ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बताया कि मनरेगा से प्राप्त मजदूरी से लोग अपनी इच्छा की पूर्ति नही कर पाएंगे। दैनिक मजदूरी बहुत कम दिया जाता है।मनरेगा योजना के अंतर्गत काम कर के अपने परिवार को चलाना संभव नही है।साथ ही यह योजना धांधली और लूट-खसोट का शिकार है। इस योजना में बताया गया है कि मजदूरी करने वालों को कई सुविधाएँ मिलेंगी,जैसे - शेड, पानी,स्कूल,इत्यादि। मगर धरातल पर मजदूरों को इनमे से कोई भी सुविधा उपलब्ध नही कराई जाती है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

Transcript Unavailable.

बिहार राज्य के वैशाली जिला के महुआ ब्लॉक सिंघारा उत्तर पंचायत के रामराय सिंघारा और गोविंदपुर बाजार आवारा पशु कई दिनों से पशुओं और आने जाने वाले राहगीरों को अपना निशाना बना रहा है। जिसके कारण लोगों को बहुत परेशानी हो रही है। संबंधित अधिकारीयों को जानकारी भी दी गई। लेकिन अब तक कोई पहल नहीं हुई है

राज्य बिहार ,जिला वैशाली मोबाइल वानी में आपका स्वागत है सोनू कुमार सामुदायिक रिपोर्टर समाचार सिंघारा उत्तर पंचायत , महुआ ब्लॉक के राम राय से सिंगारा वार्ड संख्या पंद्रह जो काली मंदिर से ब्रह्मा स्थान तक शिव मंदिर से दुर्गा मंदिर तक चलता है । बारिश के मौसम में तकदिल में पानी भर जाता है , जिससे यात्रियों को काफी असुविधा होती है । यहां तक कि स्कूल और कॉलेज जाने वाले बच्चों को भी बहुत सारी समस्याओं का सामना करना पड़ता है । अधिकारी ने अभी तक इस पर सुनवाई नहीं की है । आइए लोगों को बताते हैं कि सड़क निर्माण विभाग जनता को बहुत दिखाई देता है ।

पातेपुर थाना,बलिगांव थाना, एवं हरलोचनपुर थाना की पुलिस के द्वारा जब्त की गई शराब का विनिस्ट्रीकरण किया गया ‌मौके पर सीओ आदि के साथ पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे।

पातेपुर के बलिगांव थाना की पुलिस ने एक बड़े शराब तस्कर को पातेपुर बाजार से गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में हाजीपुर जेल भेज दिया है।

पातेपुर विधानसभा क्षेत्र में कई गांव में हुई भीषण आग लगने की सुचना मिलते ही स्थानीय विधायक लखेंदर पासवान घटनास्थल पर पहुंचे एवं हालात का जायजा लिया वहीं अग्नि पीड़ित के बीच कम्बल आदि राहत सामग्री वितरण किया एवं हर सम्भव मदद करने का आश्वासन दिया