युवा सासद कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल हुए हिमाचल प्रदेश की राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल। अधिक जानकारी के लिए ऑडियो को पूरा सुनअधिक जानकारी के लिए ऑडियो को पूरा सुने और अपने प्रतिक्रिया अवश्य दें धन्यवाद।

Transcript Unavailable.

बलरामपुर बेकिंग न्यूज

Transcript Unavailable.

चंदौली। श्रमजीवी पत्रकार यूनियन जनपद चंदौली के तहसील इकाई पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर का बुधवार को अपने निर्धारित समय पर चुनाव संपन्न कराया गया । जिसमें सर्वसम्मति से सूर्य प्रकाश सिंह को तहसील अध्यक्ष एवं महामंत्री के रूप में शाकिर अंसारी को चयनित किया गया । तदोपरांत पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर का चुनाव किया गया l जिसमें चंचल सिंह को अध्यक्ष एवं राजन सिंह संता को महामंत्री के रूप में चयनित किया गया। इस अवसर पर करुणापति तिवारी , एखलाक अहमद , निजाम बाबू , कृष्णकांत गुप्ता, पी धनंजय बंटी,असद इकबाल,रमेश यादव, संता सिंह राजन शाकिर अंसारी सूर्य प्रकाश सिंह ,चंचल सिंह, राम अवतार तिवारी , गुरुचरण सिंह चौहान, प्रमोद अग्रहरी, आदी उपस्थित रहे l

दांतों के लिए बबूल कितना उपयोगी दांतों की समस्या से कैसे बचें

नौगढ़। उपजिलाधिकारी नौगढ़ सुने फरियादियों कि समस्या शनिवार को नौगढ़ तहसील में उपजिलाधिकारी आलोक कुमार की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र के विभिन्न गांव से आए हुए 31 फरियादियों ने प्रार्थना पत्र देकर लगाई गुहार जिसमें से तीन का मौके पर ही निस्तारण कर दिया गया,मरवटियां ग्राम पंचायत से आई हुई वनवासी महिलाओं ने प्रार्थना पत्र देकर कहा साहब गांव कि आंगनबाड़ी संचालिका सविता पिछले छे माह से पुष्टाहार का वितरण नहीं कर रही हैं जब हम लोग उनसे मांगने जाती हैं तो उनके द्वारा अप शब्द व जाति सूचक शब्दों का प्रयोग करतें हुए कहती हैं कि चोरी करनें आई हो अभी 112 नंबर पर फोन करके पुलिस बुला कर पिटवा देंगें । पेड़ों का समस्या को सुनते हुए उप जिलाधिकारी ने तत्काल टीम गठित कर तीन दिवस के अंदर जांच कर मय वीडियो फोटो के साथ कार्यालय में प्रस्तुत करें । अगर शिकायत सत्य पाई जाती है तो आंगनबाड़ी कार्यकर्ती के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाएगी। वही नवगढ़ क्षेत्र में लघु सिंचाई विभाग के द्वारा खोदा जा रहा कोक ब्लास्ट की शिकायत प्रस्तुत की गई जिसको लघु सिंचाई विभाग के जूनियर इंजीनियर को निर्देशित किया गया कि जहां-जहां पर कुप ब्लॉट की खुदाई कराया जा रहा है उसको मानक के अनुसार खुदाई करायें अन्यथा दोबारा शिकायत प्राप्त हुई तो कार्रवाई के लिए तैयार रहना और ठेकेदार को ब्लैक लिस्टेड करने की कार्रवाई की जाएगी। वही बैरगाढ़ और चिकनी गांव के ग्रामीणों ने बताया कि साहब हम लोगों को अभी तक लेखपाल के द्वारा कंबल का वितरण नही दिया गया है। ग्रामीणों की समस्या को सुनता ही तहसीलदार ने तत्काल क्षेत्र के सर्कल लेखपाल को निर्देशित किया कि गांव में जाकर कंबल विटर कर फोटो भेजे वह रिपोर्ट प्रस्तुत करें उप जिलाधिकारी के द्वारा लेखपालों को यह भी कहा गया कि जिस भी ग्राम पंचायत में सरकारी भूमि को अवैध रूप से कब्जा किया गया है कब्जा मुक्त करने के लिए नोटिस देकर कार्रवाई करें। बागी गांव के प्रदीप ने बताया कि सिंचाई विभाग की जमीन पर कुछ दबंग किस्म के लोग कब्जा कर लिए हैं और नाली पाठ कर बाउंड्री वालों का निर्माण कर दिया गया है जिलेदार के द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की जा रही है कार्रवाई करने की वजह है आनाकानी कर रहे हैं समस्या को सुनते ही उप जिलाधिकारी ने जिलेदार को बुलाकर बताया कि तीन दिवस के अंदर कब्जाधारियों के ऊपर नौगढ़ थाने में मुकदमा पंजीकृत कर एक कॉपी कार्यालय में प्रस्तुत करें नहीं तो कार्रवाई के लिए तैयार रहना। समाधान दिवस में आए हुए फरियादियों के समस्या का समाधान गुणवत्ता पूर्ण तरीके से करें। मौके पर तहसीलदार राहुल सिंह खंड विकास अधिकारी अमित कुमार, खंड शिक्षा अधिकारी नागेंद्र सरोज,सहायक विकास अधिकारी पंचायत प्रेमचंद वन क्षेत्र अधिकारी नौगढ़ संजय श्रीवास्तव ,प्रमोद कुमार सिंह सहित अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।

नौगढ़। तहसील के सोनभद्र के सरहद पर स्थित उच्चतर माध्यमिक विद्यालय उदितपुर सूर्रा के ग्राउंड पर स्व .लल्लन सिंह यादव की स्मृति में लल्लन सिंह यादव मेमोरियल वेलफेयर सोसाइटी की ओर से शनिवार को आयोजित दो दिवसीय अंतर्जनपदीय बालीवाल प्रतियोगिता का उद्घाटन मुख्य अतिथि जितेंद्र कुमार एडवोकेट पूर्व विधायक व म्योरपुर के पूर्व प्रमुख संजय यादव ने संयुक्त रूप से फीता काटकर किया। उद्घाटन मैच मूसाखांड, चंदौली और बघोर, सोनभद्र के बीच हुआ। जिसमें मूसाखांड ने जीत हासिल की। दो दिवसीय वालीबाल प्रतियोगिता का आयोजन गांव के प्रतिष्ठित रहे स्व. लल्लन सिंह यादव की याद में 18 वर्षों से मनाया जा रहा है। प्राथमिक विद्यालय उदितपुर सूर्रा के ग्राउंड पर शनिवार को वॉलीबॉल प्रतियोगिता का उद्घाटन हुआ। अतिथियों ने खिलाड़ियों का परिचय प्राप्त किया। उद्घाटन मैच मूसाखांड, चंदौली व बघोर, सोनभद्र के बीच हुआ। जिसमें मूसाखांड ने जीत हासिल की। इसके बाद दूसरा मैच जै मां अमरा भवानी नर्वदापुर, चंदौली और आजाद स्पोर्टिंग क्लब सोनभद्र के बीच खेला गया। जिसमें आजाद स्पोर्टिंग ने जीत हासिल की। वहीं प्रतियोगिता का चौथा मैच जगतपुर, प्रयागराज और मूसाखांड, चंदौली के बीच खेला गया। इसमें मूसाखांड ने जगतपुर, प्रयागराज को पराजित किया। रेफरी विकास यादव, रामऔतार यादव रहे । संचालन विवेक व अनिल यदुवंशी ने किया। सब इंस्पेक्टर गोविंद सिंह यादव ने अतिथियों का स्वागत किया। वेलफेयर सोसाइटी की सचिव सचिन कुसुम यादव ने बताया कि ओबरा, आजमगढ़ प्रयागराज, वाराणसी, सोनभद्र की टीमें कल रविवार को भाग लेंगी। इस मौके पर वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष रामविलास सिंह यादव, आयोजक गोविंद सिंह, अचल सिंह यादव, संतोष कुमार, देवेश, विनोद यादव समेत अन्य लोग मौजूद थे।

चकरनगर/इटावा। तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया जिसकी अध्यक्षता उप जिलाधिकारी ब्रह्मानंद ने की इस दौरान पोर्टल पर कुल 25 प्रार्थना पत्र पंजीकृत किए गए जिसमें २ का मौके पर ही निस्तारण किया गया। उपलब्ध जानकारी के अनुसार तहसील सभागार में संपूर्ण समाधान दिवस का कार्यक्रम उप जिलाधिकारी ब्रह्मानंद की अध्यक्षता में संपन्न हुआ इस मौके पर 25 प्रार्थना पत्र पोर्टल पर दर्ज किए गए जिसमें दो का निस्तारण मौके पर किया गया बाकी के 23 प्रार्थना पत्र संबंधित विभाग के विभाग अध्यक्षों को निर्देशित करते हुए की स्थलीय निरीक्षण कर और मौके पर निस्तारण किया जाए। इस मौके पर राजस्व विभाग के 9,खंड विकास अधिकारी चकरनगर से संबंधित ७ शिकायत, खंड विकास अधिकारी महेवा से संबंधित एक शिकायत आपूर्ति विभाग के 4 प्रार्थना पत्र, नलकूप विभाग के दो प्रार्थना पत्र पीwडी से संबंधित एक प्रार्थना पत्र, विद्युत विभाग से एक प्रार्थना पत्र इस प्रकार कुल 23 प्रार्थना पत्र जिन्हें निस्तारण हेतु विभाग अध्यक्षों को सौंप दिए गए इस मौके पर तहसीलदार विश्व दत्त मिश्र के अलावा संबंधित सभी अधिकारी भी मौजूद रहे।

योगी सरकार ने अयोध्या को एक और सौगात देने की बात कही हैं कहा है कि अयोध्या आने वाले यात्री और पर्यटक को सरयू नदी में कर सकेंगे जल बिहार तुलसीदास घाट से गुप्तारघाट तक वाटर मेट्रो के जरिए...