Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

मेंहदावल विधायक अनिल कुमार त्रिपाठी द्वारा अपने पैतृक निवास स्थान पर ग्रामीणों की समस्याओं को सुनने के साथ ही उसके निदान के लिए जनसेवा केंद्र का निर्माण करवाया गया। जिससे ग्रामीणों को सुविधाएं मिल सके। मेंहदावल विधानसभा के उत्तरी कछार में स्थित बेलौली गांव विधायक अनिल कुमार त्रिपाठी का पैतृक निवास स्थान है। जहाँ पर बुधवार को जनसेवा केंद्र का उद्घाटन विधिवत पूजन अर्चन के साथ ही फीता काटकर किया गया। इस कार्यक्रम में विधायक ने कहा कि मेरे द्वारा लगातार क्षेत्र के लोगों के लिए लगातार कार्य किया जा रहा है। क्षेत्र की समस्या को लगातार दूर किया जा रहा है। केंद्र व प्रदेश की सरकार क्षेत्र के विकास के लिए लगातार कार्य कर रही है। शासन की योजनाओं से गरीब, किसान, महिला आदि समाज के सभी वर्गों का विकास हो रहा है। इसके साथ ही कहा कि इस जनसेवा केंद्र का उद्घाटन होने से ग्रामीण क्षेत्र के लोगो को काफी सहूलियत होगी। अपनी समस्याओं को लोग मुझ तक आसानी से पहुचा देंगे। जिससे उनकी समस्याओं का निदान होगा। इसके साथ ही सभी योजनाओं के लिए ऑनलाइन आदि का कार्य भी होगा। इस तरह से अनेको बातो को कहा गया। इस अवसर पर विधायक अनिल त्रिपाठी, रामसुभग दुबे, सोहन सिंह, दिवाकर सिंह, आदित्य त्रिपाठी, दिवाकर त्रिपाठी आदि लोग उपस्थित रहे।

Transcript Unavailable.

उत्तर प्रदेश राज्य के संत कविनगर जिले से हमारे श्रोता केशी चौधरी जी मोबाइल वाणी के माध्यम से कहते हैं, बचपन बढ़ाओ बचपन पढ़ाओ की कहानी एपिसोड सुन रहे हैं जो बहुत अच्छा लग रहा है । यह भी कहा गया है कि यह अच्छा है कि हर बच्चे को उनके परिवार के सदस्यों द्वारा नई योजनाओं के बारे में सूचित किया जाना चाहिए जैसे कि एल्मो की माँ ने इसमें विचार बनाने की बात की थी । ऐसा इसलिए है क्योंकि आने वाले समय में नए आविष्कार हो रहे हैं , इसलिए बच्चों के लिए कुछ भी बनाना सीखना बहुत अच्छा है । बच्चे इस बात से मोहित होते हैं कि कैसे बच्चे इसमें दी गई कई चीजों में रुचि रखते हैं , यह बहुत अच्छा लगता है , इसलिए बचपन बढ़ाएं , बचपन सिखाएं , यह एल्मो की कहानी है । यह बहुत अच्छा है कि हर बच्चा माता - पिता को सिखाए कि यह बच्चों के बौद्धिक विकास का विकास करता है । बचपन में , बच्चे नहीं जानते कि चीजें कैसे बनाई जाती हैं । लेकिन बाद में इसे कला के रूप में प्रस्तुत किया जाता है , वही बच्चा बचपन में एक कलाकार कलाकार के रूप में प्रसिद्ध होने लगता है ।

Transcript Unavailable.

संतकबीरनगर जिले के मीरगंज में स्थित सूर्या कॉलेज ऑफ फार्मेसी में ज्ञान की अधिष्ठात्री देवी मां सरस्वती का विधि-विधान व मंत्रोच्चार के साथ पूजन-अर्चन कर बसंत-पंचमी पर्व मनाया गया। बसंत पंचमी के पावन पर्व पर संस्थान के डायरेक्टर डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी संस्थान में अध्यनरत सभी छात्र-छात्राओं और शिक्षक शिक्षिकाओं के साथ माता सरस्वती की विधिवत पूजा अर्चना कर बसंत पंचमी पर्व को हर्षोल्लास के साथ मनाया। इस अवसर पर डॉ उदय प्रताप चतुर्वेदी ने कहा कि पौराणिक मान्यताओं के अनुसार बसंत पंचमी के दिन ही विद्या की देवी मां सरस्वती का जन्म हुआ था। इसलिए बसंत पंचमी के दिन सरस्वती पूजा आयोजित की जाती है। उन्होंने कहा कि इंसान की तरक्की में साधना का अहम योगदान होता है। बसंत पंचमी के अवसर पर सभी को मां सरस्वती की पूजा करनी चाहिए और सुख शान्ति के लिए प्रार्थना करना चाहिए। प्रबंध निदेशक डॉ उदय ने सभी छात्र-छात्रओ से अनुशासन के प्रति जागरूक रहने की जरूरत पर भी बल दिया।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.