Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

उतर प्रदेश राज्य के मिर्जापुर जिला से नीतू मोबाइल वाणी के माध्यम से बात रही है की अगर कोई भी पुरुष जिसे ऐसी भावना नहीं है कि महिलाओं को अधिकार नहीं दिए जाने चाहिए, उसे कभी भी ऐसी स्थितियों का सामना नहीं करना चाहिए। हम महिलाओं को भी अधिकार होगा, तभी हम आगे बढ़ सकते हैं, अपने परिवार को आगे ले जा सकते हैं, हमें अपने परिवार को आगे बढ़ाने के लिए आर्थिक मदद की भी आवश्यकता है, जो पुरुषों के हाथों में है।

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर जिला से मुन्नालाल भारती मोबाइल वानी के माध्यम से बता रहे है की बहुत दुखद खबर है कि महिलाओं का गायब होना । यह शोषण के माध्यम से या किसी न किसी दबाव के पूरे माध्यम से दबाव के माध्यम से हो रहा है। कोई रैली निकालता है, यानी नामांकन निकालता है, यानी नेता अपने लिए बहुत प्रयास करते हैं, उस भाई, हमें एक अच्छी टीम मिलती है, हमें एक अच्छी जनता मिलती है, हम सरकार बनाते हैं, लेकिन उनकी पार्टी ही। अगर ऐसा काम किया जाता है तो कानून उनका ध्यान नहीं रखता, तो हमारे कानून में भी कुछ बदलाव होना चाहिए और आजकल हेल्प लाइन सिर्फ एक नाम बन गई है। हां, यह सच है कि कुछ लोग शिकायत भी नहीं कर पाते हैं, इसलिए दूसरों से मैं महिलाओं से अपील करना चाहूंगा, खासकर अगर कोई आपका शोषण करता है। यदि आप ऐसा करते हैं, तो तुरंत मोबाइल फोन उठाएं और वन ज़ीरो नाइन ज़ीरो पर कॉल करें जो महिला पावर लाइन का नंबर है और यह नंबर दिन में 24 घंटे काम करता है।

उत्तर प्रदेश राज्य केमिर्ज़ापुर जिला ब्लॉक कुंज से शीला देवी मोबाइल वाणी के माध्यम से स्थानीय निवासी दुर्गा से बात किया उन्होंने बताया कि महिलाओं को उनका अधिकार जरूर मिलना चाहिए।