झारखण्ड राज्य के जिला हजारीबाग के प्रखंड टाटीझरिया से नीतू कुमारी मोबाइल वाणी के माध्यम से यह जानकारी दे रही है कि वे ट्युशन पढ़ाती जिससे घर में काफी सहयोग होता है और कई परेशानियों का हल निकल जाता है । ये चाहती है कि हर महिला व किशोरी को कुछ न कुछ अवश्य करना चाहिए जिससे घर में उनके माता पिता का सहयोग हो जाए या वो खुद अपन मदद कर सके।

झारखण्ड राज्य के जिला हजारीबाग के प्रखंड टाटीझरिया से पूजा कुमारी मोबाइल वाणी के माध्यम से यह जानकारी दे रही है कि उनकी माँ कृषि कार्य करती है। उनके पापा लॉकडाउन में फंस गए। फल एवं सब्जी उगाकर उन्हें बाजार में बेचती है और उस पैसे से घर का सारा खर्च उठाती है। ये चाहती है कि हर वो महिला व किशोरी जो आगे बढ़ाना चाहती है उन्हें छूट दिया जाय।

झारखण्ड राज्य के जिला हजारीबाग के प्रखंड टाटीझरिया से कुंती कुमारी मोबाइल वाणी के माध्यम से यह जानकारी दे रही है कि वे सिलाई कढ़ाई का कार्य करती है ,और उनके कार्य से जो पैसे आते है उससे घर खर्च चलता है ,इसके आल्वा जो भी लड़की घर में रहती अगर वे लोग काम करना चाहती है या घर कार्य में हतः बटाना चाहती या माता पिता का सहयोग करना चाहती है तो उन्हें बाहर काम करने के लिए छूट दिया जाय जिससे वे जा सके

झारखण्ड राज्य के जिला हजारीबाग के प्रखंड टाटीझरिया से शकुंतला देवी मोबाइल वाणी के माध्यम से यह जानकारी दे रहे है कि लॉकडाउन में बेटी का स्कुल तो बंद है पर बेटी घर पर रह कर समय का उपयोग कर रही है।जिसका परिणाम यह देखने को मिल रहा है कि लॉकडाउन में बेटी अच्छा डांस करना सिख गयी

झारखण्ड राज्य के जिला हजारीबाग के प्रखंड टाटीझरिया से उजाला देवी मोबाइल वाणी के माध्यम से यह जानकारी दे रहे है कि लॉकडाउन में घर वालो को बार हाथ धोना पड़ रहा है।और लॉकडाउन में पति घर पर रह रहे है और घर के कामों में सहयोग दे रहे है।