उत्तर प्रदेश राज्य, ग़ाज़ीपुर से सूर्य प्रताप मोबाइल वाणी के माध्यम से सुबह की सुर्खियां बता रहें हैं। समाजवादी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पांचवीं सूची में छह नामों की घोषणा की है । बागपत से मनोज चौधरी , गौतम बुद्ध नगर से राहुल अवान , पीलीभीत से भागवत शरण गंगवार , घोसी से राजीव राय और मिर्जापुर से राजेंद्र यशबिन को मुख्य चुनाव आयुक्त और अन्य चुनाव आयुक्तों द्वारा नामित किया गया है । केंद्र सरकार ने केंद्र सरकार की नियुक्ति करने वाले नए कानून के संबंध में सुप्रीम कोर्ट में एक हलफनामा दायर किया जिसमें कहा गया कि यह तर्क कि किसी संवैधानिक निकाय की स्वतंत्रता तभी होगी जब चयन पैनल में कोई होगा , गलत है । चुनाव आयोग में शामिल होने के लिए न्यायिक सदस्य एक स्वतंत्र निकाय है , यह याचिका केवल एक राजनीतिक विवाद को भड़काने के लिए है , कृपया बताएं कि सुप्रीम कोर्ट ने ईडी की ओर से बार - बार पूरक सबूत दिए हैं । अदालत ने कहा कि सीट दाखिल करना गलत है , जांच एजेंसी ऐसा इसलिए कर रही है ताकि मुकदमा शुरू न हो और आरोपी को जमानत न मिले । अदालत ने ईडी को अपना पक्ष रखने के लिए दो सप्ताह का समय दिया है । अपराध करने के बाद भागने के दौरान पुलिस मुठभेड़ में मारे गए आरोपी की मां ने कहा कि उसके बेटे ने गलत काम किया और उसकी मुठभेड़ सही थी । केंद्र ने गर्भावस्था पर रिपोर्ट मांगी है । केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने पंजाब सरकार को एक पत्र लिखा जिसमें कहा गया कि आईवीएफ के माध्यम से बच्चे को जन्म देने वाली महिला की उम्र 21 से 50 वर्ष होनी चाहिए , लेकिन सिद्धू की मां ने 58 वर्ष की आयु में जन्म दिया ।

नमस्कार , मैं गजिंबैल बारी में इंद्रकला देवी को सुन रहा हूँ , आज मैं आपको हमारे भोजन के बारे में बताने जा रहा हूँ । ऊर्जा की आवश्यकता होती है क्या आप देते हैं कि हमें यह ऊर्जा कहाँ से मिलती है हमारे शरीर को यह ऊर्जा भोजन के माध्यम से मिलती है , ऊर्जा और क्षमता की शक्ति जिससे हम जलते हैं । स्वस्थ रहने के लिए , हमें एक संतुलित आहार खाना चाहिए जो ऊर्जा देने वाले कार्बोहाइड्रेट और वसा में संतुलित हो । इसमें प्रोटीन होता है और रोगों से सुरक्षा प्रदान करता है और शरीर को प्रतिरक्षा प्रदान करता है , ऐसे सभी समाचारों को बनाए रखने के लिए विटामिन और खनिज संतुलित मात्रा में होते हैं ।

नमस्कार , गांधीजी की बात सुनकर , इतनी चलती फिरती , बारी में दसला देवी , आज मैं आपको कचरे की बीमारियों के बारे में बताने जा रहा हूँ । अगर घर से निकलने वाला कचरा इधर - उधर बिखरा हुआ है , तो यह गंदगी फैलाता है , कई हानिकारक कीड़े फैलाता है , इससे दुर्गंध भी आती है , जिससे मक्खियां जम जाती हैं । कई बीमारियाँ फैलती हैं जो हमारे स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालती हैं । स्वास्थ्य और स्वच्छता के लिए पूरे कचरे का उचित निपटान कम महत्वपूर्ण है ।

Transcript Unavailable.

बिरनो क्षेत्र बद्दोपुर गजपतपुर के रहने वाले लाल बहादुर पुत्र जगदीश राम लाल बहादुर जी पर से विकलांग हैं इनका कोई सहारा नहीं है इनका कहना है कि पीएम सम्मन निधि का पैसा पहले मिलता था लेकिन अब नहीं मिल रहा और विकलांग पेंशन भी नहीं मिलती इन्होंने कृषि विभाग गाजीपुर में जाकर कागजात जांचवाया लेकिन कोई मतलब नहीं निकल पाया

सुनने के लिए ऑडियो पर क्लिक कर सुनें पूरी खबर। ऐसे ही और भी जानकारियों के लिए गाजीपुर मोबाइल वाणी के निःशुल्क नंबर 09266300111 पर कॉल करें। और अपनी राय देने के लिए दबाएं अपने फोन में नंबर 3 का बटन...

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

अजय ऊदल ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी दी है उसका निर्वहन पूरी निष्ठा और ईमानदारी के साथ करूंगा

Transcript Unavailable.