नमस्ते , मेरा नाम विकास कुमार गौतम है जो छतरपुर महाराजगंज जिला जौनपुर से बोल रहा है , इसलिए मैं एक गीत गाना चाहता हूं जो गीत है इसलिए मुझे पूरा गीत सुनने को नहीं मिला इसलिए हम गाते हैं । हमें जितनी जीत मिली है , हम भी गरीब हैं , तो कौन रोएगा , तो कौन रोएगा ? पैसा नहीं है पैसा नहीं है पासी कुछ पिला हम फेरी है तो तीकों नखीला हमदेगरी है

नमस्कार , आप राजी की मोबाइल बारी में इंद्र कलाजी को सुन रहे हैं आज मैं आपको कंप्यूटर स्विज टीवी फैक्ट्री जैसी इलेक्ट्रॉनिक अपशिष्ट इलेक्ट्रॉनिक उपयोगिताओं के बारे में बताने जा रहा हूं । फोन आदि कुछ समय बाद बेकार हो जाते हैं , फिर उन्हें जला दिया जाता है और तांबा निकाला जाता है । इसके जलने से निकलने वाले जहरीले धुएँ के कारण यह कैंसर की तरह सूज रहा है ।

हैलो ग़ाज़ीपुर मोबाइल वाणी की सुबह की सुर्खियों में आपका स्वागत है मैं आपके साथ सूर्यपत हूँ आइए उस खबर पर एक नज़र डालते हैं जो रामपुर की चर्चा डूंगरपुर मामले में सुर्खियां बटोर रही है पूर्व कैबिनेट मंत्री आज़म खान पीएमएलए अदालत ने आजम खान सहित चार दोषियों को सात साल के कारावास की सजा सुनाई है । इन सभी पर पांच लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया है । बिहार में लोकसभा चुनाव के लिए एनडीए में सीटों का बंटवारा किया गया है । भाजपा सत्रह और जद ( यू ) सोलह सीटों पर चुनाव लड़ेगी , जबकि एलजेपी के एलजेपी को पांच , राम मांझी की एचएएम और उपेंद्र कुशवाहा को एक - एक सीट मिलेगी । सुप्रीम कोर्ट की वरिष्ठ वकील सीमा कुशवाहा , जिन्होंने दिल्ली के निर्भया मामले को लड़ा था , बीएसपी की लालगंज सांसद संगीता आजाद और उनके पति के साथ भाजपा में शामिल हो गई हैं । पश्चिम बंगाल की चार प्रमुख सीटों के टिकट पर अंतिम निर्णय मोदी और शाह के कहने पर लिया जाएगा । चौदह में से दस सीटों की घोषणा एनडीए पहले ही कर चुका है । चुनाव आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव की घोषणा के दो दिन बाद सोमवार , 18 मार्च को पश्चिम बंगाल के डी . जे . पी . और छह राज्यों के गृह सचिवों की घोषणा की गई । उत्तर प्रदेश के हटाए गए गृह सचिव संजय प्रसाद को पद से हटाने का आदेश दिया गया है क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तेलंगाना के जगतियाल में एक जनसभा को संबोधित करते हुए तीन राज्यों तेलंगाना , कर्नाटक और तमिलनाडु का दौरा किया था । भारत की लड़ाई सत्ता के खिलाफ है । आपको बता दें कि इंफोसिस के संस्थापक नारायण मूर्ति ने पोते क्षत्र मूर्ति को दो सौ चालीस करोड़ के शेयर उपहार में दिए हैं । मूर्ति ने अपने पोते को कंपनी में रखा है ।

मोबाइल आधारित सामुदायिक मीडिया चैनल आई . सी . डी . एस . विभाग की आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं और सहायकों द्वारा निकाली गई नमस्कर मैं सरितापुर है ग़ाज़ीपुर पोषण पखवाड़ा रैली । माननीय सांसद और नगर पालिका के अध्यक्ष , सहज अग्रवाल ने रैली को हरी दिखाकर रवाना किया और सभी कार्यकर्ताओं ने इसमें भाग लिया ।

नमस्कार , मोबाइल फोन , आप सभी सुन रहे हैं । आज हम गैस की बात कर रहे हैं , जो हमारी आर्थिक चुनौतियों का समाधान है , हालाँकि पिछले दशकों में भारत का आर्थिक विकास धीमा रहा है । यह संतोषजनक रहा है लेकिन अभी भी दुनिया में वह स्थान हासिल नहीं कर पाया है जिसका वह हकदार है क्योंकि यह सफल नहीं हुआ है । कि यह विभिन्न प्रकार की चुनौतियों का सामना करता है जिनके बिना औद्योगीकरण की धीमी प्रक्रिया से इसके आर्थिक विकास को पर्याप्त रूप से तेज नहीं किया जा सकता है । मैं प्रधानमंत्री के रूप में आर्थिक समस्याओं को हल करके आर्थिक चुनौतियों को हल करने की कोशिश करता हूं । इस तरह की सभी खबरों को जारी रखने के लिए धन्यवाद मोबाइल वाड ।

सभी श्रोता सामाजिक समस्याओं , धार्मिक कट्टरता , जाति व्यवस्था , अंधविश्वास का समाधान आजमगढ़ की स्कीती कुमारी को सुन रहे हैं । स्वास्थ्य , महिला शोषण , दहेज , सामाजिक शोषण , बेरोजगारी , निरक्षरता , जनसंख्या वृद्धि , भ्रष्टाचार , गरीबी आदि हमारी प्रमुख सामाजिक समस्याएं हैं । ऐसा नहीं है कि ये सभी सामाजिक समस्याएं हमारे समाज में मौजूद हैं । सदियों की गुलामी के बाद , समाज ने अपनी जड़ें स्थापित कर ली हैं , जबकि कुछ समस्याएं अन्य पुरानी समस्याओं में निहित हैं ।

हैलो मोबाइल बार आप सभी श्रोताओं को सुन रहे हैं आजमगढ़ की स्मिती कुमारी राष्ट्रीय एकता को बढ़ावा देने का एक प्रयास भारत कई धर्मों और जातियों के लोगों का घर है । आस्था और आस्था में अंतर है और उनकी भाषाएं भी अलग हैं , इन सबके बावजूद भारत के लोग भारतीयता की भावना के साथ जीते हैं ।

हैलो राजी , मैं इंद्रकला देवी हूँ , आज मैं आपको हमारे घर से निकलने वाले कचरे के बारे में बताने जा रही हूँ , अगर वह इधर - उधर बिखरा हुआ है । इसलिए यह गंदगी फैलाता है , यह कई हानिकारक कीड़ों का प्रजनन करता है , यह एक दुर्गंध भी पैदा करता है जिससे मक्खियां उड़ती हैं , यह कई बीमारियां फैलाती है जो हमारे स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव डालती हैं । स्वास्थ्य और स्वच्छता की दृष्टि से कचरे का उचित निपटान महत्वपूर्ण है । हम सभी अपने आस - पास कचरे के निपटान की समस्या का समाधान कर सकते हैं । इसलिए यह आवश्यक है कि हम कचरा नियंत्रण के लिए ऐसी विधि अपनाएं ताकि हम अपने पर्यावरण को नुकसान पहुंचाए बिना अपने गांव और शहर को साफ रख सकें ।

नमस्ते , आप ग़ाज़ीपुर मोबाइल बैरियर में इंद्रकुला देवी को सुन रहे हैं आज मैं आपको सरकारी उपक्रमों की समिति , कृष्ण निमान समिति की संस्कृति पर उन्नीस सौ तीरों के बारे में बताने जा रहा हूँ । प्रतिशत में सार्वजनिक उपक्रमों को नियंत्रित करने के लिए , लोकसभा ने सार्वजनिक उपक्रमों पर एक समिति का प्रावधान किया है , जिसमें बाईस सदस्य होते हैं , जिनमें से पंद्रह लोकसभा से होते हैं । और राज्यसभा आनुपातिक प्रतिनिधित्व का एकल हस्तांतरणीय निकाय होने के कारण , ऐसी सभी खबरें चलती रहती हैं ।

नमस्कार , आप गाजी के मोबाइल बारी मैं हूं इंद्र कला दिवस सुन रहे हैं आज मैं आपको किसी समय संघीय ढांचे को प्रभावित करने वाले संवैधानिक संशोधन के बारे में बताने जा रहा हूं । विधायी संशोधन विधेयक , यदि संसद के दोनों सदनों द्वारा पारित किए जाते हैं , तो एक से अधिक राज्यों की विधानसभाओं द्वारा अनुमोदित किए जाते हैं ।