नमस्कार आदाब श्रोताओं, मोबाइल वाणी आपके लिए लेकर आया है रोजगार समाचार। यह नौकरी उन लोगों के लिए है जो इंडियन पोस्ट द्वारा निकाली गई ग्रामीण डाक सेवक पदों पर वेतनमान Rs.12,000 - 24,470/- पर कार्य करने के लिए इच्छुक है । इन पदों के लिए कुल 30041 रिक्तियां निकाली गयी है। इन पदों के लिए वैसे उम्मीदवार आवेदन कर सकते है जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त विद्यालय से मेट्रिक परीक्षा उत्तीर्ण किया हो। इन पदों पर आवेदन करने के लिए अधिकतम आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है । आवेदनकर्ताओं का चयन मेरिट लिस्ट के आधार पर किया जाएगा। इन पदों पर आवेदन करने के लिए आवेदन शुल्क :सामान्य और ओ.बी.सी वर्ग के लिए 100/- रुपए, एससी - एसटी, विकलांग के उम्मीदवारों और महिला उम्मीदवारों के लिए निःशुल्क रखा गया है। यदि आप के पास मांगी गयी सारी योग्यताएं है तो आप अपना आवेदन आधिकारिक वेबसाइट https://indiapostgdsonline.gov.in/ पर ऑनलाइन कर सकते है। याद रखिये आवेदन पत्र 23 अगस्त 2023 तक ही स्वीकार किये जायेंगे। तो साथियों,अगर आपको यह जानकारी लाभदायक लगी तो मोबाइल वाणी एप्प पर लाइक बटन दबाये साथ ही फ़ोन पर सुनने वाले श्रोता 5 दबाकर इसे पसंद कर सकते है। नंबर 5 दबाकर यह जानकारी आप अपने दोस्तों के साथ बाँट भी सकते हैं। धन्यवाद !

गांव आजीविका और हम के इस कड़ी में हम हमारे विशेषज्ञ जीवदास साहू द्वारा जानेंगे धान का बिचड़ा में कौन सा खाद डालना है ।अधिक जानकारी के लिए ऑडियो पर क्लिक करें.

• स्वास्थ एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने गाइलाइंस जारी कर की अपील • संक्रमण की रोकथाम संबंधी सावधानियों को नज़रअंदाज़ करना घातक पटना, 26 जून: कोरोना संक्रमण को लेकर बहुत एहतियात बरते जाने की जरूरत है. सावधानी से जुड़े नियमों का सही तरीके से पालन कर इसकी रोकथाम की जा सकती है. कोविड 19 संक्रमण के मामलों में लगातार इजाफा हुआ है. कई जगहों में लोग नियमों की अनदेखी कर रहें हैं जो पूरे समुदाय के लिए खतरा है. इसको लेकर स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय, भारत सरकार, ने कोरोना से बचाव के लिए गाइडलाइन की है, जिसमें कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए 15 विशेष वचनों या प्रतिज्ञाओं के पालन करने की अपील की गयी है. विस्तृत रिपोर्ट सुनने के लिए ऑडियो पर क्लिक करें। श्रोताओं 8800984861पर मिस कॉल कर स्वास्थ्य, पोषण कोविड 19 और जिले की हर छोटी बड़ी खबर सुने और 3 नंबर का बटन दबा कर अपनी समस्या या प्रतिक्रिया भी साझा करे। यदि आप समार्टफोन उपयोगकर्ता है! तो मोबाईल वाणी एप्प् प्ले स्टोर से डाउनलोड कर जिले से संबंधित हर छोटी बड़ी खबर को एप्प् पर सुने और लाल वाली माइक बटन दबा कर अपनी समस्या या प्रतिक्रिया भी रिकार्ड करे। धन्यवाद

साथियों, क्या आप मस्त पिटारा के बारे में जानते है ? सुनने के लिए क्लिक करें।

आज अपने पसंदीदा शिक्षक रामबोध कुमार बता रहे है कि मंगोल साम्राज्य 13 वीं और 14 वीं शताब्दियों के दौरान एक विशाल साम्राज्य था। इस साम्राज्य का आरम्भ चंगेज खान द्वारा हुआ।तो जल्दी से क्लिक करे ऑडियो पर और सुने आज की कड़ी।

खुले में शौच करने पर हम खुद ही बीमारियों को अपने घर में न्योता देते है, कैसे ? सुनने के लिए क्लिक करें।

Transcript Unavailable.

अगर आपने भी किया है संघर्ष अपनी ज़िन्दगी में, और जीत हासिल की है उन सभी कठनाइयों पर तो अभी दबाये नंबर तीन और रिकॉर्ड करिये अपनी बात | सुनने के लिए क्लिक करें |

Transcript Unavailable.

दिल्ली मेट्रो में महिलाओं के फ्री सफर पर सस्पेंस लोक सभा में आम आदमी पार्टी के करारी हार के बाद अगले साल दिल्लाी में होने वाले विधान सभा चुनाव में महिलाओं को लुभाने के लिए केजरिवाल सरकार का महिलाओं को डीटीसी और दिल्ली मेट्रो में फ्रि के सफर का योजना में सस्पेंस दिखाई दे रहा है ऐसा इस लिए के केन्द्र सरकार ने गुरुवार को कहा कि दिल्ली मेट्रो में महिलाओं को मुफ्त सफर को लेकर दिल्ली सरकार की तरफ से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है।