नयागांव पुलिस ने बुधवार को यहां के बभनगावा से छापेमारी कर शराब बनाने का उपकरण के अलावे एक महिला शराब कारोबारी तथा एक शराबी को गिरफ्तार किया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार बभनगावा मे पुलिस ने व्यापक स्तर पर छापेमारी की इस दौरान काफी मात्रा में शराब बनाने में प्रयोग किए जाने वाले मीठा नौसादर गैस सिलेंडर तथा अन्य कई सामान को पुलिस ने बरामद किया है। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

सोनपुर प्रखंड के अंतर्गत नजरमिरा पंचायत के मनरेगा भवन के प्रांगण में मुखिया अंजू देवी के अध्यक्षता में बिहार अग्निशमन सेवा के पदाधिकारी एवं कर्मचारियों के द्वारा आग से बचाव सुरक्षा को लेकर पंचायत वासियों की उपस्थिति में बुधवार को प्रशिक्षण दी गई । इस बात की जानकारी देते हुए सोनपुर अग्निशमन प्रधान दीपक कुमार ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्रों या शहरी क्षेत्रों में फागुन माह से लेकर आषाढ़ मास तक आग लगने की संभावना अधिक रहती है इसे कैसे बचाव किया जाए एवं उसकी सुरक्षा कैसे की जाए इसकी जानकारी पंचायत के सैकड़ों लोगों के उपस्थिति में प्रशिक्षण दिया गया ।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

बिजली चोरी के विरुद्ध चल रहा है विभागीय कार्रवाई के दौरान मंगलवार की रात सोनपुर बरबट्टा बाजार स्थित 3 दुकानों पर छापामारी कर की गई । इस दौरान मीटर को बाईपास करते चोरी से बिजली उपयोग करते पाया गया । इस अभियान का नेतृत्व कर रहे विद्युत विभाग के एसडीओ राघवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर बरबट्टा बाजार स्थित फर्नीचर निर्माण की दुकान तथा फोटोस्टेट समेत तीन दुकानों में मीटर रहते अवैध तरीके से बिजली का उपयोग किया जा रहा था। विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

सोनपुर अनुमंडल क्षेत्र में लगातार एडिशनल एसपी अंजनी कुमार के पदस्थापित होने के बाद नए-नए कांडों में उद्भेदन के साथ-साथ शराब कारोबारियों, शराब माफियाओं एवं अपराधियों को धर दबोचा में लगातार कामयाबी मिल रहे हैं ऐसा ही एक उदाहरण सोनपुर प्रखंड के अंतर्गत नयागांव थाना क्षेत्र के डुमरी बुजुर्ग के मुखिया शराब के नशे में एडिशनल एसपी ने दबोचने में कामयाब रहे ।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

सोनपुर रेल मंडल अंतर्गत हाजीपुर नगर के जौहरी बाजार में पूर्व मध्य रेल द्वारा निर्मित "हाजीपुर पार्क" का उद्घाटन हाजीपुर विधायक अवधेश सिंह द्वारा किया गया। जिसपर लगभग 20 लाख रुपए की लागत आई है। इस पार्क की खासियत यह है कि यह रेलवे के स्क्रैप स्लीपर द्वारा निर्मित है|विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

सोनपुर थाने के सव इंस्पेक्टर विजेंद्र कुमार सिंह के सेवानिवृत्त होने पर थाने परिसर में उन्हें विदाई सह सम्मान समारोह का आयोजन करते हुए थानाध्यक्ष अकील अहमद सहित सभी कर्मियों ने उन्हें अंग वस्त्र,डायरी,कलम देते हुए उन्हें फूल माला पहनाकर सम्मानित करते हुए भवविनि विदायी दी । इस मौके पर थानाध्यक्ष अकील अहमद ने कहा कि विजेंदर सिंह ने 35 वर्षों तक इन्होंने अपने कार्यों को इमानदारी पूर्वक कार्य करते हुए अपने कर्तव्य को निर्वाहन कर मंगलवार को अवकाश ग्रहण किये । विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

सोनपुर प्रखंड के सबलपुर पश्चिमी पंचायत के मोहि नदी के नजदीक रामायण राय के घर मे आग लग गई । जिससे आसपास के लोगो मे चीख़ पुकार मचं गया । इस खबर के सुनते ही आसपास के लोगो ने दौड़कर किसी तरह से लगे आग को पानी औऱ मिट्टी से लगे आग अग्निशमन विभाग के टीम पहुँचने से पहले आग बुझाने में कामयाब हो गया । विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

सोनपुर प्रखंड के सैदपुर गांव से पुलिस ने छापामारी कर चोरी के एक बाइक के साथ दो अपराधी को गिरफ्तार कर लिया। इस बात की जानकारी देते हुए पहलेजा ओपी प्रभारी अजीत कुमार ने बताया कि चोरी की बाइक वैशाली जिले के पातेपुर की है।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

सोनपुर थाना क्षेत्र के बजरंग चौक के समीप 8 जनवरी की देर रात बकरी लूट कर अपराधी भागने की कोशिश की। लेकिन पुलिस ने तत्परता के साथ कार्रवाई करते हुए पिकप को जब्त कर लिया।विस्तार पूर्वक जानकारी के लिए क्लिक करें ऑडियो पर और सुनें पूरी खबर।

बिहार राज्य के सारण जिला के सोनपुर प्रखंड से मोबाइल वाणी संवाददाता संजीत ने ग्रामीणों से साक्षात्कार लिया जिसमें ग्रामीणों ने जानकारी दी कि आरटीपीएस काउंटर सुबह 11 बजे खुलता है और ग्रामीणों की लम्बी लाईन होती है। जिसके कारण कई लोग सुबह 3 बजे से ही आरटीपीएस काउंटर पर आ कर इंतज़ार करते रहते हैं। लेकिन इसके बाद भी ग्रामीणों का काम नहीं हो पाता है। काम होता भी है तो उनलोगों का जो बिचौलियों को पैसे देते हैं। इतनी समस्या के बाद भी यहाँ के स्थानीय प्रतिनिधियों की नींद अब तक नहीं खुली है। जिसके कारण ग्रामीण हर रोज परेशान हो रहे हैं