उतरपदेश राज्य के गोरखपुर जिला से तारकेश्वरी देवी मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रही हैं कि सरकार की बुनियादी सेवाओं में शिक्षा, स्वास्थ्य सेवाएं, पानी, बिजली, सड़क सुरक्षा आदि शामिल हैं। ये सेवाएँ एक समृद्ध समाज के लिए अत्यंत महत्वपूर्ण हैं क्योंकि ये नागरिकों को आवश्यक सामग्री और सुरक्षित वातावरण प्रदान करती हैं। शिक्षा सेवाएँ नई पीढ़ी को शिक्षा के अवसर और ज्ञान का संचार सुनिश्चित करती हैं। यह समाज के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है और लोगों को बेहतर रोजगार प्रदान करने और जीवन के सामान्य उत्थान में मदद करता है। सरकारी अस्पताल, दवाएं, टीकाकरण शिविर आदि लोगों को अच्छी स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करते हैं। जल और बिजली सेवाएँ जीवन के लिए आवश्यक हैं। जल संबंधी सेवाएँ स्वच्छ और पीने योग्य जल जहां बिजली सेवाएं घरेलू और औद्योगिक उपयोग के लिए आवश्यक आपूर्ति सुनिश्चित करती हैं, वहीं सड़क सुरक्षा सेवाएं अपराध के खिलाफ सुरक्षा प्रदान करती हैं और सड़कों का सुरक्षित परिवहन सुनिश्चित करती हैं।

उत्तरप्रदेश राज्य के गोरखपुर जिला से अनुराधा मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रही हैं कि जो अमीर हैं वे पैसे के बल पर सभी सरकारी योजनाओं का लाभ उठाते हैं, लेकिन जो हमारे गरीब परिवारों से हैं, वे हमारे अधिकारों का लाभ उठाते हैं। सभी लोग बैठे हैं, पैसे मांगते हैं और पैसे नहीं दे पाते हैं, इसलिए उन्हें उन योजनाओं का लाभ नहीं मिल पा रहा है। इस लाभ की कोई आवश्यकता नहीं है, लेकिन वह अपने धन के बल पर सभी योजनाओं का लाभ उठाता है। इन योजनाओं का लाभ हमारे गरीब परिवारों, हमारे गरीब समाज तक पहुंचना चाहिए, अगर आप देखें तो गरीबी की कोई सीमा नहीं है। हमारी सरकार आवास योजना चला रही है और हमारे गरीब लोगों को उस आवास योजना का लाभ नहीं मिल रहा है, तो इसे चलाने का क्या फायदा? चूंकि उनके बच्चों को समय पर एक बार का भोजन नहीं मिल पाता है, इसलिए उन्हें इसके लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ती है, तब से वे कहीं जा सकते हैं और एक बार की रोटी की व्यवस्था कर सकते हैं, लेकिन हमारी सरकार वही है जो वह है।

उत्तरप्रदेश राज्य के गोरखपुर जिला से अनुराधा मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रही हैं कि आज के समय में सरकार कई योजनाओं को लागू कर रही है, लेकिन योजनाएं जरूरतमंद लोगों तक नहीं पहुंच रही हैं, जैसे कि हमारे समाज का बुनियादी ढांचा और हमारी अर्थव्यवस्था। दोनों के निर्माण खंडों में से एक परिवर्तन की गति, प्रौद्योगिकी का प्रभाव और स्थिरता की आवश्यकता के साथ-साथ लागत नियंत्रण और सर्वोत्तम वित्तपोषण विकल्प हैं जो लोगों के लिए वास्तविक चुनौती हैं। इस बीच, जनसंख्या वृद्धि, बड़े बदलाव के समय में हमारे द्वीप के आसपास संचार और लोगों के सामान के परिवहन के लिए जिम्मेदार लोगों के लिए सार्वजनिक सेवाओं के वितरण को एक वास्तविकता बना सकती है। मधुमक्खी पालक चुनौती और वास्तव में अवसर पैदा करते हैं, इसलिए हमारी सरकार को यह सुनिश्चित करने के लिए योजना बनानी चाहिए कि सुविधाएँ जरूरतमंद लोगों तक पहुँचें। ऐसे कई लोग हैं जिनके पास बहुत सारा पैसा है जो सरकार द्वारा लागू किए गए धन के बल पर उन तक पहुंचता है, वे इसे अपने धन के बल पर प्राप्त करते हैं, लेकिन वास्तव में जिसकी आवश्यकता है वह है धन। कई गरीब लोग हैं जो गरीबी में जी रहे हैं और हमारी सरकार आवास योजना चला रही है।

उत्तरप्रदेश राज्य के गोरखपुर जिला से अमन श्रीवास्तव ने मोबाइल वाणी के माध्यम से बता रहे हैं कि सरकार जो भी योजनायें निकालती हैं गरीबों को उसका लाभ नहीं मिलता है पैसे वालों को ही योजनायें मिलती हैं

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

पुलिस उपाधीक्षक यातायात ने चौकीदारों को सम्मानित किया खजनी गोरखपुर।। जिले के पुलिस कप्तान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) डाॅक्टर गौरव ग्रोवर के निर्देशानुसार आज अपराह्न खजनी थाने में पहुंचे पुलिस उपाधीक्षक यातायात (एएसपी) संजय कुमार की अध्यक्षता में थाना क्षेत्र के सभी ग्राम पुलिस चौकीदारों के साथ बैठक की गई। इस दौरान थानाध्यक्ष गौरव आर कन्नौजिया एवं एएसपी के द्वारा आगामी होली के त्यौहार तथा लोकसभा चुनाव के संबंध में विस्तृत चर्चा की गई। चौकीदारों को चौकन्ना रहने का निर्देश देते हुए उनसे क्षेत्र में शांति और सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने में सहयोग की अपील करते हुए आवश्यक विभागीय दिशा-निर्देश दिए गए। इस दौरान अच्छे कार्य करने वाले कुल 11 चौकीदारों को नकद पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। पुरस्कार पाने वाले चौकीदारों को सहकर्मी चौकीदारों तथा थाने के पुलिसकर्मियों ने बधाई दी।

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.