Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

उत्तरप्रदेश राज्य के लखनऊ जिला से हमारी श्रोता मोबाइल वाणी के माधयम से दाँत करो क्लीन कविता प्रस्तुत कर रही है

Transcript Unavailable.

जामिया एलुमनाई एसोसिएशन लखनऊ की ओर से डायमंड पैलेस होटल में रविवार के दिन एलुमनाई मीट का आयोजन किया गया। इस मौके देश और विदेश में बसे जाामिया से तालीमयाफता छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। प्रोग्राम में मुख्य अतिथि के तौर इंटीग्रल यूनिवर्सिर्टी लखनऊ के वाइस चांसलर वसीम अख्तर ने शिरकत की और विशिष्ट अतिथियों में मेंबर ऑफ पार्लियामेंट जावेद अली खां, अमरोहा सांसद दानिश अली, पूर्व मंत्री व विधायक कमाल अख्तर, पूर्व विधायक शाह आलम उर्फ गुड्डू जमाली, सीनियर समाजवादी नेता अमीक जमाई व शारिक के अलावा युवा नेता व पूर्व छात्र जावेद उल्लाह मौजूद थे। इस मौके पर इंटीग्रल यूनिवर्सिर्टी लखनऊ के वाइस चांसलर वसीम अख्तर ने जामिया मिल्लिया के छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जामिया मिल्लिया इस्लामिया इल्म व अदब का गहवारा है और जामिया की वजह से ही हम सब यहां मौजूद है। इस मौके पर युवा नेता जावेद उल्लाह ने जामिया एलुमनाई एसोसिएशन संभल की ओर से नुमाइंदगी करते हुए कहा कि जामिया के छात्र आज देश में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी अपना परचम लहरा रहे हैं। साथ ही उन्होंने ने इस बात पर ज़ोर दिया कि इस तरह के प्रोग्राम का आयोजन देश के हर हिस्से में होना चाहिए। इससे न सिर्फ नए छात्रों को पुराने छात्रों से मिलने का मौका मिलता है बल्लि उनकी हौसलाअफज़ाई भी होती है। इस मौके पर सभी ने अपने वर्तमान ओहदों को भूलकर जामिया में बिताई अपनी पुरानी यादों को ताज़ा किया।

प्राथमिक विद्यालय सुख खेड़ा में शिक्षण संकुल बैठक फरवरी माह का आयोजन किया गया जिसमें नई पंचायत अमरावली के तहत 11 अप्रैल एवं उच्च प्राथमिक विद्यालयों के शिक्षकों ने प्रतिभा किया जिसमें शिक्षा से संबंधित या स्कूलों में जो भी समस्याएं हैं उन विषयों से संबंधित चर्चा की गई।

विकासखंड माल की ग्राम पंचायत अऊमऊ के अमृत सरोवर में युवाओं ने पानी न होने के कारण क्रिकेट खेलना शुरू कर दिया है या कहें कि युवाओं ने उसे खेल का मैदान बना लिया है क्योंकि यहां पानी कभी नहीं भरता है फिर भी इसे अमृतसरोवर कहा जा रहा है।

विकासखंड माल की ग्राम पंचायत पतौना में जीवीकेएस फार्मर प्रोड्यूसर कंपनी के माध्यम से किसानों को एक दिवसीय औषधि पौधों के संबंध में प्रशिक्षण दिया गया जिससे किसान अच्छा मुनाफा कमा सकते हैं।