हैलो ज़ोहर टू हंड्रेड वी . डी . मोबाइल वाणी , मैं सोनी कुमारी हूँ मुझे खबर पता है , मैं विस्तार से एक सामाजिक कार्यकर्ता हूँ , मैं तीर्थयात्रा पर जा रहा हूँ । हां , मैं आपको बता दूं कि बगोदर की सामाजिक कार्यकर्ता राजेश कुमारी बगोदर क्षेत्र में शांति और समृद्धि चाहती हैं । वह चुरसिया तीर्थ धाम , श्री राम जन्मभूमि स्थल , अयोध्या और अन्य तीर्थ स्थलों की यात्रा पर हैं ।

हैलो ज़ोहर , मैं दो सौ ग्रीडी मोबाइल वानी की सोनी कुमारी हूँ , मुझे खबर पता है , विस्तार से , बिटनुगढ़ ओमसाई सेवा सदन में एक महिला ने एक अजीब बच्चे को जन्म दिया , बच्चे की आग पेट के बाहर है , बताया गया है कि लेकिन अन्य बनसु पंचायत के अंतर्गत नवतर गांव के संतोष कुमार दास के पति रूबी कुमारी को जब अगले दिन बिस्नुगढ़ सी . एस . टी . में भर्ती कराया गया , तो दर्द से पीड़ित रूबी कुमारी के परिवार के सदस्यों ने अल्ट्रासाउंड किया । अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए , ओमसाई इसे सेवा सदन में ले आए जहाँ एल्ड्रफान ने खुलासा किया कि कोर फंस गया था और नाली बाहर हो गई थी । निदेशक लक्ष्मी कुमारी की देखरेख में डॉक्टरों की मदद से नवजात की सुरक्षित जांच की गई , लेकिन डॉक्टरों ने तुरंत नवजात को यह कहते हुए रेफर कर दिया कि यह एक बीमारी है । ओम साइंस नर्सिंग होम की निदेशक लक्ष्मी कुमारी ने कहा कि कुछ दिन पहले गैस्ट्रोसिस का ऐसा मामला बहुत दुर्लभ है ।

भाजपा की बैठक में गाँव की सैर और लाभार्थी संपर्क अभियान पर जोर दिया गया । नमस्कार दोस्तों , मुझे ग्रीडी मोबाइल वानी से सोनी कुमारी की खबर पता है । कोडरमा लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाली बगोदर वित्त क्षेत्रीय चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक सोमवार को बगोदर सरिया रोड पर एक होटल में हुई , जिसकी अध्यक्षता भाजपा के जिला अध्यक्ष महादेव दुबे ने की । इस बैठक में मुख्य रूप से केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री , स्टाह कोडरमा की सांसद अन्नपूर्णा देवी ने भाग लिया । गाँव चलो अभियान और लाभार्थियों तक पहुँच अभियान पर जोर दिया गया बैठक को संबोधित करते हुए केंद्रीय शिक्षा राज्य मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने इस अभियान के तहत जिले के हर घर तक पहुँचने पर जोर दिया । अध्यक्ष महादेव दुबे ने कहा कि इस बार सभी कार्यकर्ताओं को चार पार करके नारे को वास्तविकता बनाने के लिए हाथ मिलाने का आह्वान किया गया था । राज्य मंत्री दिलीप वर्मा , सांसद दिनेश प्रसाद यादव , जीप अध्यक्ष मुनिया देवी , उपाध्यक्ष शोटिलाल यादव , रजनीकांत , मंडल अध्यक्ष और कार्यकर्ता उपस्थित थे ।

बगोदल में नशीली दवाओं का कारोबार बेरोकटोक जारी है युवा पीड़ित हो रहे हैं , लगातार छापे भी अप्रभावी हैं नमस्कार ज़ोर दोस्त दीदी मोबाइल मैं सोनी कुमार ध्यान रखें कि बगोदर डी . टी . रोड पर अवैध व्यापार मादक पदार्थों की बिक्री के लिए बगोदर क्षेत्र भी एक सुरक्षित क्षेत्र बन रहा है । इन दिनों बगोदर में तस्करी के साथ - साथ नशीली दवाओं का व्यापार भी बढ़ रहा है । इस क्षेत्र में भांग की बिक्री आम हो गई है । दूसरी ओर , बगोदर बड़े शहरों के समान है । जिस पर ब्राउन शुगर और अफीम भी गुप्त रूप से बेची जा रही है , उसका सेवन बीस से तीस वर्ष की आयु वर्ग से अधिक लोगों द्वारा किया जा रहा है । ऐसा कहा जाता है कि अफीम और ब्राउन शुगर की कमी है । डिब्बों में पैक करके उन्हें तीन से चार हजार में बेचा जा रहा है । व्यापारी हजारीबाग जिले की सीमा से लगे दीरी जिले के बगोदर ब्लॉक में रिकॉर्डिंग का उपयोग करते हैं । यह क्षेत्र नशीली दवाओं के तस्करों के लिए एक सुरक्षित क्षेत्र साबित हो रहा है । भागगोदर के हरिधाम रोड डी . टी . रोड झरीपुर और संतुलपी गैरा के अलावा बगोदर सारिया रोड के विभिन्न होटलों में ड्रग्स बेचे जा रहे हैं । इन दवाओं में गांजा , भांग , सैल्यूशन , अफीम और ब्राउन शुगर भी बेची जाती हैं । पक्षियों का उपयोग किया जाता है । ऐसा कहा जाता है कि एक प्रसिद्ध लक्जरी होटल के मैरिज हॉल का उपयोग युवाओं द्वारा नशे के लिए भी किया जाता है । यह व्यवसाय यहाँ शाम के बाद शुरू होता है । छापों को भी बेअसर किया जा रहा है । एस . एच . ओ . सुख सागर सिंह चौधरी ने कहा कि मादक पदार्थों की बिक्री पर अंकुश लगाने के लिए लगातार छापेमारी की जा रही है । उचित कार्रवाई की जाएगी क्योंकि एस . पी . दीपक कुमार शर्मा ने तुलसी राजधानी ढाबा में जी . सी . और जहारी पुल के पास तैंतीस से छापेमारी की और तीन सौ ग्राम अफीम के साथ - साथ मादक पदार्थ भी जब्त किए ।

बिना अनुमति के जमीन को ढहाने की शिकायत नमस्कार जौहर फ्रेंड्स ग्रिजी मोबाइल वानी टू आई सोनी कुमारी मुझे खबर पता है , बगोदर निवासी लक्ष्मी देवी ने विस्तृत रूप से बगोदर की महिलाओं के पास आवेदन किया और बिना अनुमति के उनकी जमीन को ढहाया बाल सवारी अकादमी , भगोदर के प्राचार्य राजेश कुमार के खिलाफ कीचड़ उछालने की शिकायत दर्ज की गई है । आवेदन में कहा गया है कि उक्त स्कूल के पास की जमीन लक्ष्मी देवी की है , जिनकी खाद है पंद्रह नंबर प्लॉट नंबर बारह इकतीस है जिसमें मिट्टी फेंकने के आरोप लगाए गए हैं । सी . ओ . से मिट्टी हटाने के आदेश की मांग की गई है । लक्ष्मी देवी के बेटे अजीत चौसिया ने कहा कि उक्त भूमि का अधिग्रहण सरकार ने पिछले साल 1 जनवरी को किया था । वारी से यह भी माफी मांगी गई कि उक्त भूमि तक की भूमि पैंतीस साल पहले ले ली गई है और राजस्व भी दिया जा रहा है । आपको बता दें कि उक्त भूमि को स्कूल के प्राचार्य राजेश कुमार द्वारा स्कूल की भूमि घोषित किया गया था । सी . ओ . ओ . से स्कूल की जमीन को मापने की मांग की गई है । मामला चाहे जो भी हो , अभी तक न तो जमीन से मिट्टी हटाई गई है और न ही स्कूल की जमीन ।

नमस्ते जौहर दोस्तों ग्रीडी मोबाइल वानी से मैं सोनी कुमारी हूँ मैं खबर जानती हूँ , विस्तार से , चोरी की बाइक चौबीस घंटे में बरामद हो गई थी , जहाँ मैं आप सभी को बता दूं कि बागोदर पुलिस थाना क्षेत्र के बागोदर दीह से चोरी की गई बाइक सिर्फ चौबीस घंटे में चोरी हो गई थी । कोडरमा की चांदवाड़ा पुलिस ने बाइक बरामद कर ली है । कहा जाता है कि बुधवार की सुबह बगोदर के राजू यादव की बाइक उनके घर के बाहर से चोरी हो गई , जिसके बारे में उन्होंने बगोदर पुलिस स्टेशन में शिकायत लिखी थी । इस बीच , गुरुवार को चंदवाड़ा पुलिस ने राजू यादव को बुलाया और उसे बरामद बाइक के बारे में सूचित किया , जिसके बाद वे चांदवाड़ा पहुंचे और फिर पुलिस ने मामला दर्ज किया ।

नमस्कार जुहार दो ग्रीदी मोबाइल वाणी से मैं सोनी कुमारी आई खबरी जाने बार बागोराल के विधायक विनोद कुमार सिंह ने गुरुवार को छत्तीस लाख की चार योजनाओं की आधारशिला रखी और उनका उद्घाटन किया । जिनोद्वार द्वारा टाउन हॉल के सौंदर्यीकरण का निर्माण , संतन घाट की मरम्मत कार्य की आधारशिला और पीसीसी रोड का उद्घाटन शामिल है । शिलान्यास समारोह के अवसर पर उन्होंने निर्माण कार्य के संवेदक का परिचय दिया । जिन योजनाओं की आधारशिला रखी गई थी , उनका निर्माण विधायक निधि से किया जाएगा और पीसीसी सड़कों का निर्माण भी विधायक निधि से किया जाएगा । इस अवसर पर प्रमुख हरेंद्र सिंह जरमून , पश्चिम पंचायत समिति की सदस्य प्रियंका देवी , भाजपा नेता संदीप जैसवाल , पूरन महतो , सुजीत शर्मा , राजू श्रीवास्तव , गुड्डू , मिंचू चौरसिया आदि उपस्थित थे । दीपक कुमार भी उपस्थित थे । पुराने टाउन हॉल का सौंदर्यीकरण किया जाएगा । विधायक द्वारा बगोदल बाजार के पुराने टाउन हॉल का जीर्णोद्धार और सौंदर्यीकरण किया जाएगा । सभागार के नवीनीकरण और सौंदर्यीकरण से एक बार फिर स्थानीय लोगों को लाभ मिलना शुरू हो जाएगा । बगोदर में जामुनिया नदी के पास स्थित पुराने संस्थान घाट की मरम्मत और नवीनीकरण का काम विधायक के पैसे से किया जाएगा । इसमें सड़क किनारे एस . ई . जेड . की मरम्मत , सुरक्षा दीवार का निर्माण , सीढ़ियों का निर्माण आदि शामिल होंगे । निर्माण कार्य की आधारशिला विधायक विनोद कुमार सिंह ने रखी ।

हैलो जौहर दोस्तों , मैं वी . डी . मोबाइल वानी की सोनी कुमारी हूँ , मुझे खबर पता है । विष्णुगढ़ से उरगी में अपने घर लौट रहे राजेश कुमार की कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय के पास बिजली के खंभे से टकराने से मौत हो गई । घटना की जानकारी देते हुए सामाजिक कार्यकर्ता दीपू अकेला ने कहा कि दुर्घटना के बाद इलाके से आ रहे एक युवक ने हिम्मत जुटाई और उसे अपनी बाइक पर विष्णुगर सीएसटी लाया , जहां वह हार गया ।

बाल विवाह रोकने के लिए अभियान नमस्कार जौहर दो सोग डीडी मोबाइल वैन से मैं सोनी कुमारी आई न्यूज इस तथ्य से अवगत है कि बाल विवाह को रोकने के लिए जागरूकता और पोस्टर अभियान चलाया जा रहा है । उसी कार्यक्रम में , बाल विवाह मुक्त भारत अभियान के एक भागीदार संगठन , वनवासी विकास अकरम ग्रिडी के सचिव , बगोदर में हरिधाम मंदिर में पोस्टर लगाए गए थे , जिसमें कहा गया था कि विभिन्न नं . नागरिक समाज से जुड़े सरकारी विभागों , संस्थानों , वैधानिक निकायों और संगठनों को एक समग्र और समतावादी दृष्टिकोण के साथ काम करना चाहिए ।

तीन हजार महिलाओं के बीच सैनिटरी पैड वितरित किए गए नमस्कार जौहर वाणी से दो सौ हरे मोबाइल मैं सोनी कुमारी आई की खबर जानता हूं , विस्तार से , बगोडा ब्लॉक की चार पंचायतों की तीन हजार गरीब महिलाओं के बीच शुल्क स्वच्छता में एक नैपिंग पेज वितरित किया गया था और ई . आई . एल . की पहल पर महिलाओं को मासिक धर्म के भ्रम कलाई मगले एजुकेशन एंड सोशल के बारे में भी जागरूक किया गया था । इसे प्रवेश न्यास द्वारा वितरित किया गया था । झारखंड युवा शक्ति संघ की टीम ने वितरण कार्य में मदद की । संघ के प्रमुख जोधन साव ने कहा कि महिलाओं को आपस में बेहतर स्वास्थ्य दिया जाना चाहिए । सैनिटरी पैड वितरित किए गए । उन्होंने बताया कि तिरला भगोदर पूर्व बगोदर पश्चिम और ओरा पंचायत क्षेत्र में वितरण कार्यक्रमों का आयोजन करके गरीब महिलाओं को मुफ्त में सैनिटरी पैड वितरित किए गए । जिसमें पंचायत प्रमुखों सहित अन्य पंचायत प्रतिनिधियों और सामाजिक कार्यकर्ताओं का सहयोग आज के वितरण कार्यक्रम में एक प्रमुख कारक था । पश्चिमी की मुखिया सावित्री देवी झारखंड युवा शक्ति संघ के सचिव जितेंद्र कुमार सामाजिक कार्यकर्ता गोल्डन जैसवाल जितेंद्र साहब बजरंगी पटेल प्रेम कुमार रंजीत कुमार पूर्व मुखिया लक्ष्मण महतो