Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

ग्रामवाणी की संवाददाता शिवानी ने ग्रामीण महिला का इंटरव्यू लिया. इसमें ग्रामीण महिला ने महिलाओं को अपने पैरों पर खड़े होने की जानकारी दी. महिला ने बताया कि महिलाओं को इस दौरान सभी परेशानियां खुद ही झेलनी पड़ती हैं.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

Transcript Unavailable.

मेरी आवाज मेरी पहचान की माध्यम से नगरनौसा ब्लॉक केआर यामा गांव की शिवानी कुमारी ने बताई की हमने तीन-चार दिन पहले निर्मला मैडम के द्वारा मेरी आवाज मेरी पहचान पर बारड और मुखिया के द्वारा करो ना वायरस से बचाव के लिए दो साबुन और चार मास्क बाटऐ जाने के बारे में सुने थे तो हमारे यहां नहीं बांटा जा रहा था इसके लिए हमने अपने वार्ड सदस्य जाकर के मिले तो दो-तीन दिन के बाद मेरे घर पर वार्ड सदस्य दो साबुन 4 मास्क पहुंचा दिए जिससे मैं बहुत खुश हूं और मेरी आवाज मेरी पहचान को धन्यवाद देती हूं

बिहार राज्य के नालंदा जिला से मनीषा ने मोबाईल वाणी के माध्यम से निशा कुमारी से बातचीत की। बातचीत के दौरान निशा ने बताया कि वे मुन्नी की कहानी सुनती हैं उन्हें बहुत अच्छा लगता है। साथ ही निशा का कहना है कि मुन्नी की कहानी में बहुत सारी जानकारियां दी जाती हैं ,उसमे दहेज़ प्रथा के बारे में बताया जाता है, यदि लड़कियों को भी लड़कों के तरह ही पढ़ लिखकर कुछ बनने दिया जाए तो दहेज़ प्रथा कम हो सकती है। इसलिए लड़कियों के पढ़ाई में ध्यान देना चाहिए।